Raksha Bandhan 2022: रक्षाबंधन पर अपने भाई को दें ऐसा गिफ्ट जो उसे फिटनेस के लिए करें इंस्पायर, ये हैं 5 बेस्ट आइडियाज

Raksha Bandhan 2022: अगर आपका भाई फिटनेस फ्रीक नहीं है तो इस राखी आप उसे कुछ ऐसा गिफ्ट दे सकती हैं, जिससे वह फिटनेस के लिए इंस्पायर हो जाए. ऐसे में अगर आपको भी नहीं समझ आ रहा कि भाई के लिए क्या खरीदें तो यहां हम आपको बता रहें है कुछ ऐसे गिफ्ट आइडियाज.

Raksha Bandhan 2022: रक्षाबंधन पर अपने भाई को दें ऐसा गिफ्ट जो उसे फिटनेस के लिए करें इंस्पायर, ये हैं 5 बेस्ट आइडियाज

Rakhi 2022 Gift Ideas :  भाई बहन के प्यार भरे फेस्टिवेल रक्षाबंधन में अब बस एक हफ्ते का ही वक्त बचा है. ऐसे में बहनें खरीदारी में जुटी हैं. इस दिन को खास बनाने के लिए भाई की मनपसंद चीज बनाने में जुटी हैं. उन्हें कुछ ऐसा गिफ्ट देना चाहती हैं जो इस दिन को काफी स्पेशल बना दे. ऐसे में अगर आपको भी नहीं समझ आ रहा कि भाई के लिए क्या खरीदें तो यहां हम आपको बता रहें है कुछ ऐसे गिफ्ट आइडियाज जो बिल्कुल हटके हैं और यूजफूल भी. ये गिफ्ट भाई की सेहत तो बनाएंगे ही, साथ ही उन्हें फिटनेस के लिए भी इंस्पायर करेंगे. ये हैं कुछ सुझाव.

राखी पर फिटनेस फ्रीक भाई को दें ये शानदार गिफ्ट्स-

1. साइकिल 

साइकिलिंग आजकल फिटनेस फ्रीक लोगों की लाइफस्टाइल का हिस्सा बन गया है. यह अच्छे स्वास्थ्य और फिटनेस के लिए सबसे बेहतर ऑप्शन में से एक है. साइकिलिंग कार्डियो एक्सरसाइज के लिए बेस्ट माना गया है. इससे टेंशन भी दूर होती है. इस रक्षाबंधन आप भी अपने भाई को साइकिल गिफ्ट कर उसे फिटनेस के लिए मोटिवेट भी कर सकती हैं और इंस्पायर भी. 

Selenium Deficiency: क्या होता है सेलेनियम, जाने सेलेनियम की कमी के लक्षण, और नुकसान

06o8oo5o

2. रनिंग शू, जिम बैग

राखी के खास मौके पर बहन अपने भाई को फिट और चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए रनिंग शू भी गिफ्ट कर सकती है. रनिंग बॉडी की फिटनेस के लिए सबसे अच्छी एक्सरसाइज में से एक है. उसके लिए कंफर्टेबल जूते की जरुरत होती है. इसके साथ ही आप भाई को फिटनेस किट भी दे सकती हैं. जिसमें न्यूट्रिशन बार, हेडफोन, कूदने वाली रस्सी रखा जा सकता है. यह गिफ्ट आपके भाई को काफी अच्छा लगेगा. 

Heart Health: हार्ट पेशेंट को एंजियोप्लास्टी और स्टेंट लगने के बाद क्या सावधानियां बरतनी चाहिए? जानिए

3. स्मार्ट वॉच

आजकल स्टाइलिश स्मार्ट वॉच का जमाना है. बाजार में एक से बढ़कर एक स्मार्ट वॉच उपलब्ध हैं. फिटनेस फ्रीक भाई को गिफ्ट देने के लिए यह सबसे स्पेशल हो सकता है. यह वॉच न सिर्फ आपके भाई को स्मार्ट बनाएगा बल्कि उसे उसकी रूटीन को फॉलो करने में भी हेल्प करेगा. 

4. वायरलेस हेडफोन

अगर आपका भाई हर दिन जिम जाता है और फिटनेस को लेकर फिक्रमंद है तो इस राखी आप उसे वायर फ्री हेडफोन गिफ्ट कर सकती हैं. यह गिफ्ट उसे पसंद आएगा. जिम में एक्सरसाइज करते वक्त इयरफोन की वजह से उसे परेशानी नहीं होगी और इसे पहनकर वह अपना फेवरेट सॉन्ग सुन सकेगा. 

Eye Care Tips: कॉन्टेक्ट लेंस लगाने जा रहे हैं तो इन बातों का रखें खास ख्याल

5. योगा मैट या पुश अप स्टैंड

आपका भाई फिटनेस को लेकर काफी गंभीर है तो इस रक्षाबंधन आप उसे योगा मैट या फिर पुश अप स्टैंड गिफ्ट कर सकती हैं. इसकी मदद से आपका भाई जिम,पार्क या फिर कहीं भी योगा कर सकेगा. वहीं, पुश-अप स्टैंड होने से वो एक्सरसाइज में इसका यूज कर सकेगा और अपनी बॉडी को फिट रख सकेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.