Quick Fat Loss Workout: फिट और परफेक्ट बॉडी शेप पाने के लिए इस प्रभावी वर्कआउट का अभ्यास करें

Weight loss: क्या आप फैट बर्निंग एक्सरसाइज रूटीन की तलाश में हैं? यहां एक वर्कआउट रूटीन है जिसमें 5 मिनट से ज्यादा समय नहीं लगेगा.

Quick Fat Loss Workout: फिट और परफेक्ट बॉडी शेप पाने के लिए इस प्रभावी वर्कआउट का अभ्यास करें

Weight Loss: आप इन अभ्यासों को अपने व्यस्ततम दिनों में भी कर सकते हैं.

खास बातें

  • घर पर वर्कआउट करना आपको फिट रहने में मदद कर सकता है.
  • आप अपने दिन की शुरुआत ऊर्जावान बने रहने के लिए व्यायाम से कर सकते हैं.
  • किसी विशेषज्ञ द्वारा इस परम फैट बर्न बर्नर रूटीन को आजमाएं.

5 Minute Fat Burn: क्या आपके डेली काम आपको अपने वर्कआउट के टारगेट को पूरा करने से रोक रहे हैं? सेलिब्रिटी फिटनेस ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला के पास अब उन लोगों के लिए एक आसान उपाय है जो जिम जाने के लिए समय निकालने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. अपने लेटेस्ट इंस्टाग्राम पोस्ट में यास्मीन ने वर्कआउट की एक सीरीज शेयर की 5 मिनट में किया जा सकता है. उन्होंने इसे "5 मिनट का फैट बर्न" वर्कआउट नाम दिया है. यास्मीन ने कैप्शन के साथ एक वीडियो पोस्ट शेयर किया, "पूरे दिन काम करने पर तनाव और वर्कआउट करने का समय नहीं? कोई बात नहीं, मैं आपके लिए लाई हूं 5 मिनट का फैट बर्न वर्कआउट रूटीन. आपको बस उठने और फील करने की जरूरत है. "उन्होंने अपने फैंस को हर व्यायाम को पूरे एक मिनट तक करने की सलाह दी. समय की कमी के आधार पर प्रत्येक व्यायाम को कई बार दोहरा सकते हैं.

इस फैट बर्नर वर्कआउट रूटीन को फॉलो करें | Follow This Fat Burner Workout Routine

5 मिनट की फैट बर्न एक्सरसाइज में शामिल हैं:

स्क्वाट + ऑल्ट हैमर प्रेस
फ्रंट स्क्वाट + गुड मॉर्निंग
ज़ॉटमैन कर्ल्स
सुपाइन चेस्ट प्रेस + साइकिल
लेटरल लंज टू नैरो स्क्वाट जंप

देखें कि इनमें से प्रत्येक व्यायाम कैसे करें:

घर पर रहते हुए ये एक्सरसाइज आपको फिट रहने में मदद कर सकती हैं. अगर आप चल रही महामारी के दौरान घर पर व्यायाम कर रहे हैं, तो यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं जो आपके होम-बेस्ड वर्कआउट को प्रभावी बनाने में आपकी मदद कर सकते हैं.

वर्कआउट से पहले और बाद में क्रमशः वार्मअप और कूल डाउन करें. यह आपको थकान और मांसपेशियों की चोट को कम करने में मदद करेगा.

अपने घर पर वर्कआउट स्पेस बनाएं. वर्कआउट करते समय फोन जैसे उपकरणों को दूर रखें. नोटिफिकेशन को म्यूट करें और अपनी पसंदीदा धुनें बजाएं.


घर पर रहते हुए ये एक्सरसाइज आपको फिट रहने में मदद कर सकती हैं. अगर आप चल रही महामारी के दौरान घर पर व्यायाम कर रहे हैं, तो यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं जो आपके होम-बेस्ड वर्कआउट को प्रभावी बनाने में आपकी मदद कर सकते हैं-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.