Relationship Tips: 6 साइकोलॉजिकल ट्रिक्स जो उनको आपका फैन बना देंगी, रिश्‍ता होगा मजबूत

Psychological Tricks: अगर आप किसी को पसंद करते हैं और चाहते हैं कि वह आपकी भावनाओं को समझे, तो इन 5 साइकोलॉजिकल ट्रिक्स को आज़माएं, ये आपकी मदद करेंगे और सामने वाला भी आपके बारे में सोचने लगेगा और आपको पसंद करने लगेगा.

Relationship Tips: 6 साइकोलॉजिकल ट्रिक्स जो उनको आपका फैन बना देंगी, रिश्‍ता होगा मजबूत

रिश्ते में आगे बढ़ने के लिए काम आएंगे ये ट्रिक्स.

Psychological Tricks: कई बार ऐसा होता है कि आप किसी को मन ही मन पसंद करने लगते हैं, लेकिन सामने वाले को आपकी फीलिंग्स का पता भी नहीं होता. आप चाहकर भी उसे बता नहीं पाते और चाहते हैं कि वो आपके लिए वैसा ही फील करे जैसा आप करते हैं. अगर आप किसी को पसंद करते हैं और चाहते हैं कि वह आपकी भावनाओं को समझे, तो इन 5 साइकोलॉजिकल ट्रिक्स को आज़माएं, ये आपकी मदद करेंगे और सामने वाला भी आपके बारे में सोचने लगेगा और आपको पसंद करने लगेगा.

6 साइकोलॉजिकल ट्रिक्स, जो उन्हें आपके बारे में सोचने पर कर देंगे मजबूर (6 Psychological Tricks That Will Make Him Think About You)

1. मैसेज करना : आप उस खास शख्स को मैसेज कर सकते हैं. अगर आप एक ही समय पर दो-तीन दिन उसे मैसेज करें तो देखिएगा वह हर दिन उस वक्त पर आपके ही बारे में सोचेगा और खुद ही आपको मैसेज करने लगेगा.

2. उनके जोक्स पर हंसना : चाहे उसके चुटकुले कितने भी बुरे हों, उन पर हंसे. पुरुष इसे बहुत पर्सनल लेते हैं. उसकी बातों पर रिस्पॉन्ड करें.

और दो, और दो... कह कर मांगेंगे बच्‍चे, आप बनाते-बनाते थक जाएंगे, बच्‍चे खाते-खाते नहीं... इन टेस्‍टी और हेल्‍दी पैनकेक की रेस‍िपी फटाफट नोट कर लें...

3. कंधे पर हाथ रखना : उससे बात करते समय उसकी बांहों या कंधे को हल्के से छुएं, लेकिन ऐसा बार-बार न करें. इससे पुरुष आपको और अधिक पसंद करने लगते हैं.

4. उनकी बातें सुनें : अधिकतर पुरुष अपने बारे में बात करना पसंद करते हैं, तो आप उन्हें अपने बारे में बोलने दें. आप उन्हें बात करने के लिए प्रोत्साहित करें, इससे आप उनके बारे में बहुत कुछ पता कर पाएंगी और उन्हें महसूस होगा कि आप उनके बारे में जानने में इंटरेस्टेड हैं.

5. केयर करें : सभी लड़के ऐसी लड़की के साथ रहना चाहते हैं जो उन्हें स्पेशल महसूस कराए. जब भी वह आपके लिए कुछ अच्छा करें, तो उसे बताएं कि आप उसकी आभारी हैं. पल ख़त्म होने तक इंतज़ार करने के बजाय इसे वहीं कहें.

जीभ पर बन गए हैं दांतों के निशान, हो सकती है ये कमी या बीमारी, जानें Scalloped Tongue के कारण, लक्षण और इलाज

6. आई कॉन्टैक्ट बनाएं : कहते हैं कि आंखों की भी अपनी ही भाषा होती है. ये सच भी है, अगर आप उनकी आंखों से आंखें मिलाती हैं और आई कॉन्टैक्ट कायम रखती हैं, तो इस तरह आप दोनों में एक कनेक्शन बनता है.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)