Post-Diwali Detox: इन तीन चीजों से बनी डिटॉक्स ड्रिंक्स शरीर की गंदगी और चर्बी को पिघलाकर निकालती है बाहर

Detox Drink: सभी फंक्शन के बाद आपको एक डिटॉक्स ड्रिंक की जरूरत होती है. न्यूट्रिशनिस्ट लवनीत बत्रा ने एक डिटॉक्स ड्रिंक शेयर की है जिसके लिए सिर्फ तीन चीजों की जरूरत होती है.

Post-Diwali Detox: इन तीन चीजों से बनी डिटॉक्स ड्रिंक्स शरीर की गंदगी और चर्बी को पिघलाकर निकालती है बाहर

न्यूट्रिशनिस्ट का कहना है कि चुकंदर लीवर डिटॉक्स फंक्शन को बेहतर बनाने में मदद करेगा.

Post-Diwali Detox: महीने भर की तैयारियों के बाद दिवाली खत्म हो गई है और इसी के साथ पार्टियों का सिलसिला खत्म हो गया है. सामाजिकता के अलावा, त्योहार हमारे पसंदीदा भोजन का आनंद लेने का एक शानदार अवसर प्रदान करता है जो कुछ समोसे से लेकर भारतीय मिठाइयों के डिब्बे तक कुछ भी हो सकता है. जबकि टीटोटलर्स अक्सर कई तरह के शुगरी ड्रिंक्स का विकल्प चुनते हैं, अन्य लोग देर रात तक पार्टी करने के लिए अपने डेली ड्रिंक से चिपके रहते हैं.

ऑयली स्कैल्प है कई हेयर प्रोब्लम्स की जड़, जानें आपको इससे निपटने के लिए क्या करना चाहिए

साल में एक बार किया जाने वाला यह मजा, कभी भी पछतावा नहीं करना चाहिए क्योंकि त्योहारों का यही मतलब है. हालांकि, यह भी जरूरी है कि आप अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें. अगर आप पोस्ट दिवाली के बारे में चिंतित हैं, तो हमने आपके लिए कुछ उपाय तैयार किए हैं. न्यूट्रिशनिस्ट लवनीत बत्रा ने दिवाली के बाद लीवर डिटॉक्स ड्रिंक शेयर किया है जो आपके शरीर से सभी विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने में आपकी मदद कर सकता है.

पोस्ट दिवाली डिटॉक्स ड्रिंक को कैसे तैयार करें? | How to prepare post diwali detox drink?

ड्रिंक में चुकंदर, नींबू का रस और लहसुन होता है और पोषण विशेषज्ञ के अनुसार, प्रत्येक घटक शरीर के लिए अद्भुत काम करता है.

जरूरी सामग्री: एक चुकंदर, 1 बड़ा चम्मच नींबू का रस और 1 लहसुन की कली
 

4pkpqqv

Post-Diwali detox: दिवाली के जश्न के बाद घर पर इस साधारण पेय को आजमाएं

लवनीत बत्रा के अनुसार चुकंदर लीवर एंजाइम को सक्रिय करता है और शरीर में पित्त को बढ़ाता है. यह लीवर को उसके डिटॉक्स फंक्शन में मदद करता है या शरीर से विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने में मदद करता है. वहीं दूसरी ओर लहसुन में सेलेनियम नाम का मिनरल होता है जो लीवर की सफाई में फायदेमंद बताया जाता है.

ईवनिंग में खाने के लिए सबसे बेस्ट और खराब स्नैक्स, जान लें क्या खाना चाहिए और क्या नहीं

डिटॉक्स ड्रिंक में नींबू एक ऐसी चीज है जो दिवाली के दौरान आपके बिंज सेशन के बारे में आपको कम दोषी महसूस करने में मदद कर सकती है. न्यूट्रिशनिस्ट का कहना है कि नींबू अत्यधिक शराब के सेवन से लीवर पर पड़ने वाले प्रभाव को उलट सकता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप अधिक मात्रा में शराब का सेवन करें. शराब के सेवन को हमेशा नियंत्रण में रखने की सलाह दी जाती है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Causes and Types | मां-बाप की इस कमी से होता है बच्चे को थैलेसीमिया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com