विज्ञापन

आपके घर में मिलने वाली ये हरी पत्तियां दांतों का पीलापन दूर करने में करेगी मदद, 1 महीने में दिखेगा असर

Yellow Teeth Home Remedies: आपकी मुस्कुराहट आपके चेहरे पर चार चांद लगाने का काम करती है. लेकिन कई बार दांतों पर जमा पीली गंदगी आपकी मुस्कुराहट को कम कर देती है. कई बार लोग पीले दांतों की वजह से किसी के भी सामने खुलकर हंसने से हिचकिचाते हैं.

आपके घर में मिलने वाली ये हरी पत्तियां दांतों का पीलापन दूर करने में करेगी मदद, 1 महीने में दिखेगा असर

Yellow Teeth Home Remedies: आपकी मुस्कुराहट आपके चेहरे पर चार चांद लगाने का काम करती है. लेकिन कई बार दांतों पर जमा पीली गंदगी आपकी मुस्कुराहट को कम कर देती है. कई बार लोग पीले दांतों की वजह से किसी के भी सामने खुलकर हंसने से हिचकिचाते हैं. ऐसे में इनसे छुटकारा पाने के लिए आप दांतों को डॉक्टर के पास जाकर भी सफेद करवा सकते हैं. लेकिन ऐसा हर बार करना पॉसिबल नहीं होता है. ऐसे में दांतों को साफ करने के लिए घरेलू नुस्खों को आजमाना ज्यादा अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है. 

बता दें कि आपके घर के आस-पास मौजूद कुछ हरी पत्तियों का इस्तेमाल मुंह की साफ-सफाई और दांतों की रंगत बढ़ाने में भी मदद कर सकता है. हम बात कर रहे हैं ऐसी पत्तियों की जो एंटीबैक्टीरियल और एंटीफंगल गुणों से भरपूर होती है. ये कई तरह की परेशानियों से बचाने में मदद कर सकते हैं. आइए जानते हैं उन पत्तियों के बारे में जो दांतों को साफ करने में कैसे मदद कर सकती है. 

दांतों का पीलापन दूर करने में मदद करेंगी ये हरी पत्तियां ( Neem Leaves for Teeth Whitening)

हर घर में होता है ये पौधा, लेकिन लोगों को नहीं पता फायदे, डायबिटीज, हार्ट अटैक और कब्ज से छुटकारा दिला सकते हैं ये छोटे-छोटे पत्ते...

नीम की पत्तियां

नीम की पत्तियों में पाए जाने वाले गुण दांतों की कैविटी और मसूड़ों की बीमारियों को भी दूर करने में मदद करता है. इसका रोजाना इस्तेमाल करने से प्लेक और टार्टर कम हो सकता है. जो दांतों को सफेद कर सकते हैं. 

जामुन की पत्तियां

जामुन की पत्तियों में भी एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटीमाइक्रोबियल गुण पाए जाते हैं जो मसूड़ों की सूजन कर करने के साथ ही दांतों पर जमा गंदगी को साफ करने में भी मदद कर सकता है. 

तुलसी की पत्तियां 

तुलसी की पत्तियां भी एंटीबैक्टीरियल गुणों से भरपूर होती हैं. ये दांतों की सतह से दाग हटाने और उनको साफ करने में मदद करती हैं

लिवर के लिए खतरनाक है हेपेटाइटिस बी, लक्षण, कारण, बचाव व इलाज

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
निमोनिया से हुआ सीताराम येचुरी का निधन, कब खतरनाक होता है निमोनिया, किन लोगों को ज्यादा खतरा, कैसे पहचानें और बचाव के उपाय
आपके घर में मिलने वाली ये हरी पत्तियां दांतों का पीलापन दूर करने में करेगी मदद, 1 महीने में दिखेगा असर
सेहत का खजाना है कोल्ड प्रेस्ड ऑयल, जानें कैसे रिफांड तेल है बेहतर, क्या हैं इसके फायदे
Next Article
सेहत का खजाना है कोल्ड प्रेस्ड ऑयल, जानें कैसे रिफांड तेल है बेहतर, क्या हैं इसके फायदे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com