बिकिनी पहन कर स्विमिंग पूल में Malaika Arora ने किया योगा, देखें तस्वीरें, उत्थित हस्त पादंगुष्ठासन के फायदे...

बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) खुद को फिट रखने के लिए जानी जाती हैं. वह खुद को फिट रखने के लिए योगा, एक्सरसाइज, स्व‍िमिंग और सही डाइट को फॉलो करती हैं.

बिकिनी पहन कर स्विमिंग पूल में Malaika Arora ने किया योगा, देखें तस्वीरें, उत्थित हस्त पादंगुष्ठासन के फायदे...

मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) फिटनेस के लेकर अपने प्रेम के लिए जानी जाती हैं. उन्हें अक्सर जिम के बाहर स्पॉट किया जाता है.

बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) खुद को फिट रखने के लिए जानी जाती हैं. वह खुद को फिट रखने के लिए योगा, एक्सरसाइज, स्व‍िमिंग और सही डाइट को फॉलो करती हैं. इस समय वह अपने कथि‍त बॉयफ्रेंड अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) के साथ छुट्टियों पर हैं. लेकिन फिटनेस फ्रीक मलाइका अरोड़ा ने यहां भी योग या एक्सरसाइज को याद रखा. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर साझा की है, जिसमें वह स्व‍िमिंग पूल में योग करती नजर आ रही हैं. 

एक नजर मलाइका अरोडा की स्व‍िमिंग पूल वाली इस तस्वीर पर, जिसमें फिटनेस फ्रीक एक्ट्रेस योगा करती नजर आ रही हैं- 

मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) फिटनेस के लेकर अपने प्रेम के लिए जानी जाती हैं. उन्हें अक्सर जिम के बाहर स्पॉट किया जाता है. इन तस्वीरों को देखकर तो आप भी अंदाजा लगा सकते हैं कि भले ही हालात कैसे ही हों या मूड कैसा ही हो योग या एक्सरसाइज से वे खुद को दूर नहीं रखतीं. उन्होंने इंस्टाग्राम पर और भी तस्वीरें साझा की हुई हैं. 

इस तस्वीर में मलाइका ने इस योग के बारे में भी बताया है. मलाइका ने बताया कि इस योग का नाम है "उत्थिता हस्ता पादांगुष्ठासन योग" (Utthita Hasta Padangusthasana). इसके साथ ही साथ मलाइका ने इसके फायदे भी बताए.

अपनी इस पोस्ट के साथ कैप्शन देते हुए मलाइका अरोड़ा ने लिखा ''आइए नए साल पर वर्कआउट और योग रूटीन को किक स्टार्ट करते हुए एक नए हफ्ते की शुरुआत करें.''

उत्थित हस्त पादंगुष्ठासन करने के फायदे (Benefits of Utthita Hasta Padangusthasana Yoga Asana)

योग आपको कई तरह से सेहतमंद रहने में मदद करता है. हर आसन का अपना महत्व और लाभ है. यहां हम आपको बताने जा रहे हैं उत्थित हस्त पादंगुष्ठासन के कुछ फायदों के बारे में.

- उत्थित हस्त पादांगुष्ठासन करने से पैरों, टखनों और घुटनों पर खिंचाव पड़ता है. यह शरीर के इन अंगों को मजबूत करने में मददगार होता है.

- यह आसन पैरों के लिए अच्छा माना जाता है. क्योंकि इसमें एक पैर पर शरीर का पूरा भार, तो दूसरे की मसल पर भी खींचाव होता है. यह पैर और जांघों को मजबूत बनाता है.

- योग शरीर को लचीना बनाने के लिए जाता है. इस आसन से शारीरिक संतुलन भी बेहतर होता है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मलाइक अरोड़ा अक्सर अपनी फिटनेस के राज खोलती हैं. कई बार वे कोई रेसिपी शेयर करती हैं, तो कई बार एक्सरसाइज या योग पोज.