Leftover Rice For Hair: बालों को हेल्दी, शाइनी और मजबूत बनाने के लिए ऐसे करें बचे हुए चावल का इस्तेमाल

Leftover Rice For Hair: लंबे घने और मजबूत बाल हर औरत की पहली पसंद होती है. बाल न केवल सुंदरता को बढ़ाने का काम करते हैं बल्कि, आपकी सेहत का राज भी बताते हैं. बालों को हेल्दी और शाइनी बनाना चाहते हैं तो घर में मौजूद बचे हुए चावल का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Leftover Rice For Hair: बालों को हेल्दी, शाइनी और मजबूत बनाने के लिए ऐसे करें बचे हुए चावल का इस्तेमाल

Leftover Rice For Hair: चावल से आप हेयर मास्क से लेकर हेयर शैम्पू तक बना सकते हैं.

Leftover Rice For Hair: लंबे घने और मजबूत बाल हर औरत की पहली पसंद होती है. बाल न केवल सुंदरता को बढ़ाने का काम करते हैं बल्कि, आपकी सेहत का राज भी बताते हैं. बालों को मजबूत और घने बनाने के लिए हम मार्केट में मिलने वाले महंगे-महंगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन इन प्रोड्क्ट में केमिकल का इस्तेमाल किया जाता है, जो बालों को कमजोर और बेजान बना सकते हैं. तो अगर आप भी अपने बालों को हेल्दी और शाइनी बनाना चाहते हैं तो घर में मौजूद बचे हुए चावल का इस्तेमाल कर सकते हैं. जी हां आपने बिल्कुल सही सुना. चावल से आप हेयर मास्क से लेकर हेयर शैम्पू तक बना सकते हैं. असल में चावल में विटामिन बी, सी और ई होता है जो कि बालों के विकास के लिए फायदेमंद हो सकता है.

बालों के लिए ऐसे करें बचे हुए चावल का इस्तेमाल- How To Uses Leftover Rice For Hair:

1. चावल का पानी-

बालों को मजबूत बनाने के लिए आप बचे हुए चावल का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आपको बचे हुए चावल को पानी में उबालना है फिर इस पानी को छानकर बालों में लगाना है. कुछ देर रहने के बाद बालों को माइल्ड शैम्पू से धो लें.

 Lemon Tea: ब्लोटिंग, एसिडिटी और कब्ज की समस्या को दूर करने में मददगार है लेमन टी, यहां अन्य जानें फायदे

mvf4ib58

2. कंडीशनर-

बचे हुए चावल से आप बालों के लिए कंडीशनर बना सकते हैं. इसके लिए आपको बचे हुए चावल को पानी में भिगोकर रख देना है. फिर इस पानी को छानकर इसमें नींबू का रस मिलाकर बालों में लगा सकते हैं. फिर ठंडे पानी से धो लें. इससे न केवल बाल बल्कि, स्कैल्प को भी डैंड्रफ फ्री बना सकते हैं. 

Tomato Flu Outbreak In India: बच्‍चों में 'टोमैटो फ्लू' को लेकर लैंसेट ने दी ये चेतावनी, माता-पिता यहां जानें हर जरूरी बात...

3. शैम्पू-

बचे हुए चावल से आप बाल धोने के लिए शैम्पू बना सकते हैं. इससे बाल शाइनी बनते हैं. शैम्पू बनाने के लिए बासी चावल को पीस लें, अब इसमें नींबू का रस और शिकाकाई मिलाएं फिर कुछ देर बाद इससे बाल धो लें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.