विज्ञापन
Story ProgressBack

वजन कम करने के लिए सिर्फ इन 5 चीजों का महीनेभर तक कर लीजिए सेवन, दिखने लगेगा असर

Weight Loss Diet: पेट का मोटापा हो या फुल बॉडी फैट दिखने में भद्दा तो लगता ही है, सेहत के लिए नुकसानदायक होता है. अगर आप पेट का मोटापा कम करना चाहते हैं और पूरी बॉडी को स्लिम ट्रिम बनाना चाहते हैं, तो यहां कुछ चीजें हैं जो आपके लिए कमाल कर सकती हैं.

वजन कम करने के लिए सिर्फ इन 5 चीजों का महीनेभर तक कर लीजिए सेवन, दिखने लगेगा असर
Weight Loss: यहां कुछ चीजें हैं जो वजन कम करने में आपके लिए कमाल कर सकती हैं.

Vajan Kam Karne Ke Liye Kya Khayen: वजन कम करना आसान काम नहीं है, लेकिन वो कहते हैं न अगर कोई चीज को पाने के लिए सिद्दत और लगन से काम किया जाए तो रिजल्ट जल्दी मिल सकते हैं. वजन कम करने के लिए डाइट सबसे बड़ा रोल प्ले करती है. इसके साथ ही अपनी लाइफस्टाइल को बैलेंस बनाना और एक्सरसाइज करना सबसे ज्यादा जरूरी है. मोटापे से परेशान लोग अक्सर सवाल करते हैं कि वजन घटाने के लिए क्या करें? वजन कम करने के लिए क्या खाएं? या वजन कैसे कम करें? अगर आप वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं और एक महीने में पॉजिटिव परिणाम पाने के लिए खाने की अपनी डाइट को बदलने के बारे में सोच रहे हैं, तो यहां हम ऐसी 5 चीजों के बारे में बता रहे हैं जो मदद हो सकती हैं.

वजन कम करने के लिए इन चीजों को डाइट में शामिल करें | Add These Foods In Your Diet To Lose Weight

यह भी पढ़ें: अंजीर का पानी पीने से पेट की इन दिक्कतों से मिल सकती है राहत, यहां जानिए कैसे मददगार है अंजीर

1. हरे पत्तेदार सब्जियां और फल: हरी सब्जियां और फल आपको फाइबर, विटामिन्स और मिनरल्स प्रदान करते हैं जो आपको भरपूर मात्रा में पोषण प्रदान करते हैं, साथ ही आपको भूख को कम करने में मदद कर सकते हैं.

2. प्रोटीन से भरपूर डाइट: अच्छे प्रोटीन स्रोत जैसे कि अंडे, दूध और दूध से बनी चीजें, सोया प्रोडक्ट्स और दालें खाएं. प्रोटीन खाने से आपकी भूख कम होती है और आप ज्यादा समय तक भूखे नहीं रहते हैं.

3. ग्रीन टी या कॉफी: यह आपको उत्साहित करता है और मेटाबोलिज्म को बढ़ावा देता है, जिससे आपकी शरीर के फैट को बर्न करने में मदद मिल सकती है.

4. स्नैक्स में अंगूर और बादाम: अंगूर और बादाम में प्रोटीन और फाइबर की अच्छी मात्रा होती है जो आपको भूख को कम करने में मदद कर सकती है.

5. ग्रीन टी में नींबू या अदरक: नींबू और अदरक में विटामिन सी होता है जो आपको एक अच्छे मेटाबोलिज्म के लिए मदद करता है. इसके अलावा, इन्हें चाय में डालने से आपकी चाय का स्वाद भी बढ़ जाता है.

यह भी पढ़ें: हफ्ते में 3 बार सरसों के तेल में मिलाकर लगाएं ये चीज, सफेद बालों को नेचुरल तरीके से काला करने में मिलेगी मदद

ये डाइट ऑप्शन्स आपको वजन कम करने में मदद कर सकते हैं, लेकिन ध्यान दें कि बैलेंस डाइट, रेगुलर एक्सरसाइज और पर्याप्त आराम भी जरूरी हैं. अगर आपको दिक्कत आती है तो किसी न्यूट्रिशनिष्ट से सलाह लें.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सुबह बाल धोने से पहले इस तरह लगाओ Aloevera, दुगनी तेजी से बढ़ेंगे बाल होंगे घने और सिल्की
वजन कम करने के लिए सिर्फ इन 5 चीजों का महीनेभर तक कर लीजिए सेवन, दिखने लगेगा असर
बरसात के मौसम में नहीं टूटेगा एक भी बाल, जावेद हबीब ने शेयर किए Monsoon Hair Care tips
Next Article
बरसात के मौसम में नहीं टूटेगा एक भी बाल, जावेद हबीब ने शेयर किए Monsoon Hair Care tips
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;