चेहरे पर नेचुरल चमक लाने और उसे सॉफ्ट बनाने के लिए नारियल तेल में मिलाएं ये चीज, कुछ दिनों में दिखेगा असर

Glowing Skin Home Remedies: नारियल का तेल स्किन को चमकाने में कमाल कर सकता है, लेकिन उसमें आपको कुछ चीजों को शामिल करने की जरूरत है. यहां हम बता रहे हैं कि आपको इस नेचुरल ऑयल में क्या मिलाकर चेहरे पर लगाना है.

चेहरे पर नेचुरल चमक लाने और उसे सॉफ्ट बनाने के लिए नारियल तेल में मिलाएं ये चीज, कुछ दिनों में दिखेगा असर

Skin Care Tips: यहां एक अद्भुत और सरल उपाय है जो स्किन को चमकदार बना सकता है.

Skin Care Tips: गर्मी का मौसम आते ही चेहरे बहुत ऑयली और डल दिखने लगता है. चाहे वह पसीना हो या दिनभर बाहर की धूल मिट्टी. हर कोई चाहता है कि उसकी स्किन ग्लोइंग दिखे और हमेशा सॉफ्ट और टाइट रहे. इसके लिए लोग घरेलू उपाय समेत कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स भी आजमाते हैं, लेकिन बहुत ज्यादा फर्क देखने को नहीं मिलता है. ऐसे में चेहरे को चमकाने का तरीका, स्किन को टाइट करने का घरेलू नुस्खा समेत लोग बहुत से सवाल करते हैं कि अपनी त्वचा को कैसे निखारे? क्या आप अपने चेहरे पर प्राकृतिक चमक और निखार चाहते हैं? अगर हां, तो यहां एक अद्भुत और सरल उपाय है जो आपको ब्रिलियंट स्किन प्रदान कर सकता है. आपको बस नारियल तेल में कुछ खास चीजों को मिलाने से आपके चेहरे पर चमक बढ़ सकती है. इसका प्रभाव कुछ दिनों में दिखना शुरू हो जाता है.

ग्लोइंग स्किन के लिए नारियल तेल में क्या मिलाकर लगाएं? | What to mix with coconut oil for glowing skin

1. हल्दी

हल्दी एक प्राकृतिक उपाय है जो चेहरे को चमकदार और हेल्दी बनाती है. इसके एंटीबैक्टीरियल गुण स्किन को ग्लो देने में मदद कर सकते हैं.

2. शहद

शहद त्वचा के लिए एक बहुत ज्यादा फायदेमंद माना जाता है. शहद के साथ कई फेस मास्क भी तैयार किए जाते हैं. यह त्वचा को चिकना और हेल्दी बना सकता है.

यह भी पढ़ें: क्या जीरा वाकई बॉडी में गुड कोलेस्ट्रॉल बनाता है? जानें जीरा का सेवन करने के फायदे और नुकसान

3. नींबू

नींबू में विटामिन सी की अधिकता होती है, जो त्वचा को ग्लो करने में मदद करता है. यह त्वचा के रंग को निखारता है और उसे चमकदार बनाता है.

4. चन्दन

चन्दन स्किन के लिए एक प्राचीन उपचार है, जो उसे शांत और चमकदार बनाता है. अगर आप चमकदार स्किन चाहते हैं तो चंदन आपके लिए कमाल कर सकती है.

यह भी पढ़ें: क्या किशमिश का पानी पीने से वजन कम होता है? जानिए क्या हैं इस ड्राईफ्रूट का पानी पीने के फायदे और नुकसान

इन सभी सामग्रियों को नारियल तेल में मिलाकर एक स्मूथ पेस्ट बनाएं और इसे अपने चेहरे पर लगाएं. इसे अच्छी तरह से मालिश करें और उसे कुछ मिनटों तक लगाए रखें. फिर ठंडे पानी से धो लें.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)