हफ्ते में 3 दिन 20 मिनट तक बालों में करें इस तेल की मसाज, महीनेभर में हो जाएंगे लंबे बाल, सुपरफास्ट होगी बालों की ग्रोथ

Long Hair Growth Oil: केवल 20 मिनट तक नीलगिरी के तेल से अपने बालों की मालिश करके चमकदार और घने बाल पाने में मदद मिल सकती है. ये तेल के जीवाणुरोधी गुण और शांत सुगंध के साथ तनाव को कम कर सकता है.

हफ्ते में 3 दिन 20 मिनट तक बालों में करें इस तेल की मसाज, महीनेभर में हो जाएंगे लंबे बाल, सुपरफास्ट होगी बालों की ग्रोथ

Eucalyptus Oil Benefits: ये तेल के जीवाणुरोधी गुण और शांत सुगंध के साथ तनाव को कम कर सकता है.

Nilgiri Oil For Hair Growth: आजकल बालों की कम ग्रोथ, सफेद बाल और बालों के झड़ने से ज्यादातर लोग परेशान हैं. हालांकि लोग हेयर केयर पर काफी पैसा खर्च करते हैं, लेकिन उसके बावजूद भी कम उम्र में बालों का सफेद होना या बालों का झड़ना लगातार बना रहता है और बने रहते हैं वो सवाल भी कि, बालों की ग्रोथ को बढ़ावा देने के लिए क्या करें? बालों की ग्रोथ को तेजी से कैसे बढ़ाएं. आपने बालों में तेल लगाने के फायदों के बारे में सुना होगा. बहुत से लोग तो यहां तक कहते हैं कि बालों में तेल लगाने से उनकी ग्रोथ को बढ़ाने में मदद मिलती है, लेकिन सभी तेल नहीं बल्कि कुछ खास हेयर ऑयल होते हैं जिनकी मदद से अपनी स्कैल्प को न्यूट्रिशन दिया जा सकता है. केवल 20 मिनट की नीलगिरी के तेल की मालिश स्कैल्प इंफेक्शन का इलाज करके, हेल्दी हेयर ग्रोथ को बढ़ावा देकर बालों और स्कैल्प हेल्थ में सुधार कर सकता है. ये तेल के जीवाणुरोधी गुण और शांत सुगंध के साथ तनाव को कम कर सकता है. यहां हमने चमकदार और हेल्दी हेयर के लिए नीलगिरी के तेल से अपने बालों की मालिश करने के कुछ सबसे आश्चर्यजनक के बारे में बताया है.

बालों की ग्रोथ बढ़ाने के लिए नीलगिरी का तेल | Eucalyptus oil to increase hair growth

1. इलास्टिसिटी बढ़ती है

बालों के इलास्टिसिटी में सुधार करके और दोमुंहे बालों से बचाकर नीलगिरी का तेल बालों को आसानी से टूटने से बचाने में मदद करता है.

2. हेयर स्कैल्प को बढ़ावा देता है

नीलगिरी के तेल के जीवाणुरोधी और एंटिफंगल गुण स्कैल्प को ठीक से साफ करने और फंगल रोगों से बचाने की उनकी क्षमता के लिए जाने जाते हैं.

यह भी पढ़ें: चिया के बीजों का इस तरह कर लीजिए इस्तेमाल, सुबह बिना परेशानी के टॉयलेट जाते ही साफ हो जाएगा पेट, कब्ज से मिलेगा छुटकारा

3. सेरामाइड को बढ़ावा देता

सेरामाइड सिंथेसिस को बढ़ाकर नीलगिरी का तेल बालों में प्रोटीन की कमी को रोकने में सक्षम हो सकता है. रोज इस तेल की मसाज बालों के लिए चमत्कार कर सकता है.

4. बालों को बढ़ाते में मददगार

नीलगिरी जैसे एसेंशियल ऑयल के साथ अरोमाथेरेपी बालों के झड़ने को रोक सकती है, बालों की ग्रोथ को बढ़ावा दे सकती है और स्कैल्प और हेयर हेल्थ  सुधार कर सकती है. एनआईएच के अनुसार, एक अध्ययन से पता चला है कि नीलगिरी का तेल बालों की ग्रोथ को बढ़ावा देती है, रूसी को रोकता है और ब्लड सर्कुलेशन में सुधार करता है.

Benefits of Eating Flaxseeds Daily | अलसी खाने के अद्भुत फायदे



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)