विज्ञापन
This Article is From Jun 19, 2022

Happy Fathers Day: ये 5 यूनीक गिफ्ट आपके पापा के चेहरे पर ला देंगे स्माइल

Father's Day 2022: आपने आजतक फादर्स डे पर अपने पापा को वॉलेट, घड़ी, कपड़े या शूज यह सब तो गिफ्ट किया ही होगा, लेकिन इस बार उनके लिए कुछ ऐसा गिफ्ट प्लान करें जो उनके लिए यादगार हो. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं फादर्स डे पर देने के 5 बेहद इंटरेस्टिंग गिफ्ट ऑप्शंस.

Happy Fathers Day: ये 5 यूनीक गिफ्ट आपके पापा के चेहरे पर ला देंगे स्माइल
Father's Day 2022: फादर्स डे पर देने के 5 बेहद इंटरेस्टिंग गिफ्ट ऑप्शंस.

पिता के साथ बेटे या बेटी का रिश्ता इस दुनिया का सबसे अनमोल रिश्ता होता है. इसी रिश्ते को सेलिब्रेट करने के लिए हर साल जून महीने के तीसरे इतवार यानि संडे को वर्ल्ड फादर्स डे मनाया जाता है. इस दिन आप अपने पापा को कुछ स्पेशल सरप्राइज देकर उन्हें खास फील करवा सकते हैं. आपने आजतक फादर्स डे पर अपने पापा को वॉलेट, घड़ी, कपड़े या शूज यह सब तो गिफ्ट किया ही होगा, लेकिन इस बार उनके लिए कुछ ऐसा गिफ्ट प्लान करें जो उनके लिए यादगार हो. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं ऐसे पांच इंटरेस्टिंग गिफ्ट आइडियाज जो इस बार आप अपने पापा के लिए सोच सकते हैं.

फादर्स डे को स्पेशल बनाएंगे ये गिफ्टः

1. रिटायरमेंट प्लान

पापा की उम्र अगर 50 से 60 के बीच में है. यानी कि बहुत जल्द उनकी रिटायरमेंट की उम्र आने वाली होगी. ऐसे में उनके रिटायर होने के बाद भी वो  फाइनेंशली इंडिपेंडेंट रहे और किसी के सामने हाथ ना फैलाने पड़े. इसके लिए आप उन्हें कोई बेहतरीन रिटायरमेंट प्लान दे सकते हैं. इसके लिए आप एक बल्क अमाउंट या छोटे-छोटे इन्वेस्टमेंट कर उनके फ्यूचर को सिक्योर कर सकते हैं. 

Happy Fathers Day: फादर्स डे पर पापा को भेजें ये Quotes, मैसेज, HD Images और शुभकामनाएं संदेश, 'शर्मा जी के बेटे' को भूलकर आप पर लुटाएंगे प्‍यार और दुलार

2. हेल्थ इंश्योरेंस 

अक्सर ऐसा होता है कि घर बार की टेंशन और काम के बोझ तले पापा अपनी सेहत का ध्यान नहीं रख पाते हैं और कई बीमारियां उन्हें जकड़ लेती है. ऐसे में इस फादर्स डे अपने पापा की हेल्थ को सीरियसली लेते हुए आप उनके लिए कोई अच्छा हेल्थ इंश्योरेंस गिफ्ट कर सकते हैं. मार्केट में कई तरह के हेल्थ इंश्योरेंस अवेलेबल है जो 10 लाख से 10 करोड़ तक का मेडिकल बीमा देते हैं.

3. वेकेशन ट्रिप 

कितने साल हो गए होंगे जब आपके पापा किसी छुट्टी पर नहीं गए? काम के बोझ तले अक्सर वो अपने शौक दबा लेते हैं. ऐसे में इस फादर्स डे आप अपने पापा मम्मी या पापा के फ्रेंड सर्कल के साथ उन्हें किसी अच्छी जगह घूमने भेज सकते हैं. ये उनके लिए बहुत ही यादगार गिफ्ट होगा. 

Skin Care Tips: 30, 35 की उम्र में ही झुर्रिदार और ढीली हो गई है स्किन, तो त्वचा में कसावट लाने के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

4. फिटनेस मेंबरशिप 

आजकल अधिकतर लोग अपनी फिटनेस को लेकर काफी कॉन्शियस होते हैं. लेकिन कई बार ऐसा होता है कि पापा अपनी फिटनेस को दरकिनार कर देते हैं और अनहेल्दी लाइफ जीते हैं. ऐसे में इस फादर्स डे अपने पापा को हेल्दी लाइफस्टाइल जीने के लिए मोटिवेट करें. आप उन्हें किसी जिम या फिर योगा क्लास की मेंबरशिप दिला सकते हैं. इसके अलावा आप उन्हें फिटनेस ट्रैकर या फिटबैंड भी गिफ्ट कर सकते हैं, जो उनकी हर स्टेप्स को कैलकुलेट करेगा.

5. कस्टमाइज टीशर्ट 

आजकल सोशल मीडिया के जमाने में हर किसी को अपनी फोटोज क्लिक करके पोस्ट करने का शौक होता है. ऐसे में अगर आप फादर्स डे पर अपने पापा के साथ अच्छी-अच्छी फोटो खिंचवाना चाहते हैं, तो उन्हें आप कस्टमाइज टीशर्ट गिफ्ट कर सकते हैं. इसमें आप फादर डॉटर या फादर सन स्लोगन और फोटो वाली टीशर्ट उन्हें गिफ्ट कर सकते हैं. यह देखने में काफी अट्रैक्टिव होती है और काफी रीजनेबल भी होती है.


तेजी से घटाना है वजन, सुबह भूलकर भी न करें ये गलतियां | Common Mistakes When Trying to Lose Weight

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
World Heart Day 2024: दक्षिण-पूर्व एशिया में हर साल दिल के दौरे और स्ट्रोक से होती हैं 3.9 मिलियन मौतें : WHO
Happy Fathers Day: ये 5 यूनीक गिफ्ट आपके पापा के चेहरे पर ला देंगे स्माइल
पीठ में अक्सर रहता है दर्द तो उसे दूर करने में बेहद कारगर साबित हो सकती है फिजियोथेरेपी
Next Article
पीठ में अक्सर रहता है दर्द तो उसे दूर करने में बेहद कारगर साबित हो सकती है फिजियोथेरेपी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com