Coronavirus Outbreak: भारत में कोरोनावायरस से 11वीं मौत, तमिलनाडु में गई एक व्यक्ति की जान

Coronavirus News Live Update: प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सी विजयभास्कर ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी कि कल रात को कोरोनावायरस (Coronavirus) से एक व्यक्ति की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि मरीज लंबी बीमारी से पहले से ही जूझ रहा था.

Coronavirus Outbreak: भारत में कोरोनावायरस से 11वीं मौत, तमिलनाडु में गई एक व्यक्ति की जान

Covid-19: व्यक्ति डायबिटीज और हाइपरटेंशन जैसी बीमारी से पीड़ित था.

Coronavirus Death In India: कोरोना वायरस के चलते देश में एक और व्यक्ति की मौत हो गई है. तमिलनाडु के मदुरै में राजाजी अस्पताल में भर्ती मरीज की बीती रात मृत्यु हो गई. राज्य में इस महामारी से मौत का ये पहला मामला है. प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सी विजयभास्कर ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि मरीज लंबी बीमारी से पहले से ही जूझ रहा था. उसे मधुमेह (Diabetes) के साथ हाइपरटेंशन (Hypertention) और सीओपीडी (COPD) की बीमारी थी. मरीज की उम्र 54 वर्ष की थी और वह सोमवार को कोरोनावायरस (Coronavirus) पॉजिटिव पाया गया था. इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या (Coroanvirus Death Toll) 11 हो गई है.

तमिलनाडु में मंगलवार को छह और मरीजों में कोरोना वायरस (Coornavirus) संक्रमण की पुष्टि होने के साथ राज्य में कुल मरीजों की संख्या 18 हो गई है. तमिलनाडु के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री सी विजय भास्कर ने ट्वीट किया, तीन नये मामलों की मंगलवार रात को पुष्टि हुई है जिनमें से दो का विदेश यात्रा का इतिहास है. इससे पहले दिन में तीन मामले सामने आए थे. उन्होंने बताया कि चेन्नई में 65 वर्षीय पुरुष को कोरोना वायरस संक्रमित पाया गया है और वह न्यूजीलैंड की यात्रा करके आया था और अभी निजी अस्पताल में भर्ती है.

दुनिया में 4 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित

पूरी दुनिया में 4 लाख से अधिक लोग संक्रमित बता दें कि कोरोना वायरस का संक्रमण पूरी दुनिया में फैल चुका है. कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 4 लाख को पार कर गई. जबकि इस संक्रमण की वजह से अबतक 18 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. भारत में भी इस वायरस से निपटने के लिए सरकार ने पूरे दे श को लॉकडाउन कर दिया है.  मंगलवार रात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
       

और खबरों के लिए क्लिक करें