अधपकी मछली खाने से हंसती खेलती जिंदगी हो गई तबाह, लाइफ-सेविंग सर्जरी के दौरान महिला ने गंवाए अपने चारों अंग

तिलापिया खाने से खतरनाक रूप से बीमार हो गई एक महिला के चारों अंगों को बाद में सर्जरी के दौरान काटना पड़ा.

अधपकी मछली खाने से हंसती खेलती जिंदगी हो गई तबाह, लाइफ-सेविंग सर्जरी के दौरान महिला ने गंवाए अपने चारों अंग

लॉरा बाराजस को यह संक्रमण अधपकी तिलापिया मछली से हुआ.

कैलिफोर्निया में एक दुखद घटना सामने आई है, जहां एक महिला ने अपने चारों अंग खो दिए हैं. ये एक खतरनाक बैक्टीरियल इंफेक्शन के कारण हुआ, जो कथित तौर पर अधपकी तिलापिया मछली के सेवन से पैदा हुआ था. न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, 40 वर्षीय मां लॉरा बाराजस की एक महीने तक अस्पताल में रहने के बाद गुरुवार को लाइफ-सेविंग सर्जरी की गई.

लोकल मार्केट से खरीदी थी फिश

बाराजस की दोस्त अन्ना मेसिना ने केआरओएन को बताया, "ये हम सभी पर बहुत भारी पड़ा. यह भयानक है. यह हममें से किसी के साथ भी हो सकता था." मेसिना ने कहा कि बाराजस मछली खाने के बाद बीमार हो गई जो उसने सैन जोस के एक लोकल मार्केट से खरीदी थी और घर पर अपने लिए बनाई थी. मेसिना ने कहा, "वह लगभग अपनी जान गंवा चुकी थी. वह रेस्पिरेटर पर थी."

ये भी पढ़ें: जड़ से उगने लगेंगे काले घने बाल, बस हफ्ते में 2 दिन लगा लीजिए इन पत्तियों का पेस्ट, जुल्फें होंगी रेशमी

उन्होंने कहा, "उसकी उंगलियां और पैर काले होने लगे थे और उसका निचला होंठ भी काला फड़ने लगा था उसे पूरी तरह से सेप्सिस था और उसकी किडनी खराब हो रही थी." मेसिना ने कहा है कि बाराजस विब्रियो वल्निकस से संक्रिमित हो गई, जो एक संभावित घातक जीवाणु है जो आमतौर पर कच्चे सी फूड है. ये ऐसे गंभीर हेल्थ रिस्क से बचने के लिए सी फूड को ठीक से तैयार करने और ठीक से जांचने परखने के महत्व को दर्शाता है.

क्या कहते हैं एक्सपर्ट?

यूसीएसएफ संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉ. यूसीएसएफ के संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉ. ने कहा, "जिन तरीकों से आप इस बैक्टीरिया से संक्रमित हो सकते हैं, वे हैं, आप कुछ ऐसा खा सकते हैं जो इससे दूषित हो और दूसरा तरीका यह है कि उस पानी के संपर्क में कट या टैटू बनवाएं जिसमें यह कीड़ा रहता है." नताशा स्पोटिसवूडे ने केआरओएन को बताया.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)