घर पर इन 5 Workout की मदद से बर्न करें बैली फैट और अपने एब्स को दें मजबूती

फिटनेस ट्रेनर कायला इटिनेस ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें फेस्टिवल के दौरान बढ़े वजन को कम करने और एब्स पर काम करने के लिए कुछ अद्भुत वर्कआउट दिखाए गए.

घर पर इन 5 Workout की मदद से बर्न करें बैली फैट और अपने एब्स को दें मजबूती

Weight loss exercises: एब्स को मजबूत करने के लिए यहां हैं बेहतरीन ए्क्सरसाइज

पिछले कुछ दिनों में हममें से ज्यादातर ने कुछ किलो वजन बढ़ाया होगा, क्योंकि फेस्टिवल की लंबी लिस्ट से हम गुजरे हैं और अब शादियों का सीजन है. ऐसे में खुद को लजीज खाने से रोकना काफी मुश्किल होता है. अगर आप अपने वजन को कंट्रोल में रखना चाहते हैं तो फ्लैट एब्स का वादा करने वाला कोई भी वर्कआउट सेशन आकर्षक होगा. आपके पेट की चर्बी को पिछलाने में आपकी मदद करने के लिए फिटनेस ट्रेनर कायला इटिनेस ने इंस्टाग्राम पर "अब चुनौती" टॉपिक नामक से एक वीडियो पोस्ट किया है. कायला ने 5 अभ्यासों की एक सीरीज शेयर की है जिसमें आपके शरीर के वजन के अलावा किसी उपकरण की जरूरत नहीं है. तो, उन एब्स को वर्कआउट करने के लिए तैयार हो जाइए जिन्हें फेस्टिव फैट की एक परत ने छुपाया है.

कायला के वर्कआउट में नीचे दिए गए मूवमेंट शामिल हैं:

रिवाइज्ड एब बाइक - 20 बार

अल्टरनेटिंग जैकनाइफ - 20 बार

रसियन ट्विस्ट (फीट डाउन) - 20 बार

प्लैंक डिप्स - 20 बार

एक्स प्लैंक - 20 बार

वह अपने फैंस को इन अभ्यासों के 3 लेप्स करने के लिए कहती हैं, दूसरे शब्दों में इसका अर्थ 300 बार करना है!

ये रहा वीडियो:

यह पहली बार नहीं है जब कायला इटिनेस ने पूरी तरह से तराशे हुए एब्स के लिए वर्कआउट शेयर किया है. उनकी इंस्टाग्राम टाइमलाइन पर एक नजर डालने से पता चलता है कि उन्होंने समय-समय पर अपने फैंस के साथ कई एब वर्कआउट शेयर किए हैं.

सितंबर में कायला ने कुछ हाई इंटेसिटी इंटरवल ट्रेनिंग एक्सरसाइज (HIIT) शेयर किए थे जो घर पर किए जा सकते हैं. उन्होंने अपने फैंस से कहा कि एक अच्छी कसरत पाने का मतलब जिम में घंटों बिताना नहीं है और कहा कि उसका ट्रेनिंग प्रोग्राम "आपके कोर और एब्स पर एक मजबूत फोकस के साथ एक तेज हाई इंटेसिटी इंटरवल ट्रेनिंग एक्सरसाइज प्रारूप को एक साथ मिलाता है". कायला ने वीडियो में जिन अभ्यासों का प्रदर्शन किया है.

अगस्त में एक अन्य इंस्टाग्राम पोस्ट में, उन्होंने एक वीडियो शेयर किया जिसमें जिद्दी पेट की चर्बी को बर्न करने के लिए वर्कआउट किया गया था. उनके अपने शब्दों में, वर्कआउट "निश्चित रूप से आसान नहीं" था, लेकिन एक चुनौती से अधिक था. कायला ने अपनी "5 पसंदीदा एब एक्सरसाइज" पोस्ट की थीं जो कोर को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित करती हैं. वे अभ्यास क्या थे, यह जानने के लिए यहां क्लिक करें.

कायला ने एक बार साइकिल क्रंचेस को सही तरीके से करने के कुछ टिप्स भी शेयर किए थे. कैप्शन में उन्होंने लिखा, "गलत होना आसान है. इसलिए, अगर आप अक्सर एब बाइक करते हैं, तो मैं चाहती हूं कि आप समय निकालकर उन्हें ठीक करना सीखें!" वीडियो में, उन्होंने व्यायाम को छोटे चरणों में तोड़ा था.

तो, बिना और समय को बर्बाद किए इन एब वर्कआउट के साथ फेस्टिवल की सारी चर्बी कम करें और अपने कोर को मजबूती दें.

इन चीजों को न खाएं साथ, हैं खतरनाक!


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.