सफेद बालों को हमेशा के लिए काला कर देगा ये नुस्खा, रात को सोने से पहले नारियल तेल में मिलाकर लगा लें ये चीजें

Homemade Oil for Black Hair: बालों के सफेद होने से अगर आप भी परेशान हैं और इनको नेचुरली काला करना चाहते हैं तो ऐसे में नारियल तेल आपकी मदद कर सकता है. बिना किसी साइड इफेक्ट से आपके बाल जड़ से काले हो जाएंगे.

सफेद बालों को हमेशा के लिए काला कर देगा ये नुस्खा, रात को सोने से पहले नारियल तेल में मिलाकर लगा लें ये चीजें

Oil for Black Hair: बालों को नेचुरली काला करने के लिए तेल.

White Hair Remedies: बालों का सफेद होना आज के समय में ऐसी समस्या बन गई है जिससे अमूमन हर कोई परेशान है. समय से पहले बालों का सफेद होने की वजह से लोग काफी परेशान रहते हैं. ऐसे में बालों को काला करने के लिए डाई और रंग का सहारा लेते हैं. लेकिन इनका कलर बहुत जल्दी उड़ जाता है. कई बार इनमें मौजूद केमिकल्स बालों को बेजान और रूखा कर सकते हैं, वहीं कई बार इनके इस्तेमाल के बाद से बाल और तेजी से सफेद होने लग सकते हैं. अगर आप भी इस तरह की परेशानियां झेल रहे हैं तो आप घरेलू नुस्खों की मदद ले सकते हैं. जो बालों को बिना कोई नुकसान पहुचाए उनको काला करने में मदद कर सकते हैं. अगर नारियल तेल में कुछ चीजों को मिलाकर तेल बनाना है और इसे बालों पर लगाना है. ऐसा करने से आपके बाल जड़ से काले (black hair color) हो जाएंगे. 

बालों को काला करने के लिए नारियल तेल में क्या मिलाएं ( What to Mix with Coconut Oil for Black Hair)

ये भी पढ़ें: कमर के पास जमा चर्बी हो जाएगी गायब, बस कर लें ये 3 योगासन, शरीर पर दिखेगा तेजी से असर

बालों को नेचुरली काला करने के लिए  आंवला, चाय पत्ती, कलौंजी, भृंगराज की पत्तियां, काला तिल और नारियल तेल लें.

Latest and Breaking News on NDTV

अब एक पैन में इन सभी चीजों को बराबर मात्रा में ले और एक कटोरी नारियल तेल डालकर 5 मिनट तक गर्म करें और ठंडा होने पर इस तेल को कांच की बोतल में भरकर सूरज की रोशनी में रख दें. इसके बाद इस तेल को बालों की जड़ों से लेकर सिरे तक अच्छे से लगाकर मसाज करें और रात भर के लिए छोड़ दें. सुबह बालों को माइल्ड शैंपू से धोलें. इस तेल से आपके बाल नेचुरली काले होंगे और फिर आपको डाई या कलर लगाने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी. 



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)