विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 25, 2023

सोने से पहले दूध में ये चीज मिलाकर पी लीजिए, बढ़ने लगेगी आंखों की रोशनी, चश्मा उतरने में नहीं लगेगा ज्यादा समय

Ankho Ki Roshni Badhane Ka Tarika: दूध पीना हमेशा एक हेल्दी आदत है, लेकिन दूध में कुछ चीजें मिलाकर पीने से इसकी शक्ति और भी बढ़ जाती है. अगर आप आंखों की रोशनी बढ़ाना चाहते हैं या अच्छी नींद चाहते हैं तो इस दूध को सोने से पहले पी लीजिए.

Read Time: 3 mins
सोने से पहले दूध में ये चीज मिलाकर पी लीजिए, बढ़ने लगेगी आंखों की रोशनी, चश्मा उतरने में नहीं लगेगा ज्यादा समय
How To Increase Eyesight: दूध में ये 5 चीजें मिलाकर सेवन करने से कई फायदे होते हैं.

Tips To Increase Eyesight Naturally: डेली हम जिन आदतें को फॉलो करते हैं वे सेहत पर प्रभाव डालती हैं. दूध पीना भी उन्हें में से एक है. दूध के फायदे पाचन तंत्र से लेकर आंखों की रोशनी और हड्डियों की मजबूती तक बहुत सारे हैं. आजकल आंखों की रोशनी का कमजोर होना, रात को नींद न आने की समस्या से ज्यादातर लोग परेशान हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि दूध में कुछ चीजें मिलाकर सेवन करने से इन सभी दिक्कतों से छुटकारा मिल सकता है. दूध पीना एक अच्छी आदत है, लेकिन सही तरीके से दूध पीना सेहत के लिए चमत्कार कर सकता है. भारतीय घरों में रात को दूध पीना काफी अच्छी आदत है, लेकिन हम इसके पूरे फायदे लेने से तब चूक जाते हैं जब सही तरीका पता नहीं होत है. यहां जानिए रात को सोने से पहले दूध में क्या मिलाकर पीना सेहत के लिए कमाल कर सकता है.

दूध में ये चीजें मिलाकर कर लीजिए सेवन:

आपने आजतक केवल एक ही तरीके से दूध पिया है बस दूध को गर्म किया और पी लिया, लेकिन आपको दूध के पोषक तत्व बढ़ाने के लिए इसमें कुछ चीजों को मिलाकर चाहिए. जब आप अपने लिए दूध गर्म करें तो इसमें अश्वगंधा, दालचीनी, इलायची, लौंग और हल्दी मिलाएं और जब उबाल आ जाए तो इसे गिलास में निकालकर पी लीजिए. ऐसा हर रोज रात को सोने से पहले करें.

ये भी पढ़ें: रोज ब्रश करने के बाद भी दूर से चमकता है दांतों का पीलापन, तो इस चीज से करें साफ, कुदरती सफेद हो जाएंगे गंदे दांत

ऐसा करने से क्या होता है?

हल्दी और दालचीनी जैसी जड़ी-बूटियों के साथ मिलाने से दूध की शक्ति बढ़ जाती है. यह आयुर्वेदिक ड्रिंक आपको बेहतर नींद लेने में मदद कर सकती है. इसके साथ ही इसे आंखों की रोशनी को बढ़ावा देने के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. ये दूध नेचुरल किलर सेल्स को बढ़ाकर इम्यूनिटी को बढ़ाने में भी मदद करता है. इसके साथ ही पाचन तंत्र को हेल्दी रखने के लिए भी इस ड्रिंक का सेवन काफी फायदेमंद है.

Watch Video: कितना खतरनाक है कोविड-19 का नया सब-वैरिएंट? 7 अहम सवालों के जवाब

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सुबह मोरिंगा की पत्तियां चबाने के बाद शरीर में दिखेगा ये चमत्कारिक बदलाव? इन दिक्कतों से परेशान लोगों को मिलेगी राहत
सोने से पहले दूध में ये चीज मिलाकर पी लीजिए, बढ़ने लगेगी आंखों की रोशनी, चश्मा उतरने में नहीं लगेगा ज्यादा समय
सेहतमंद रहने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है एप्पल साइडर, 7 जबरदस्त फायदे जान करने लगेंगे सेवन
Next Article
सेहतमंद रहने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है एप्पल साइडर, 7 जबरदस्त फायदे जान करने लगेंगे सेवन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;