विज्ञापन
Story ProgressBack

7 दिनों में कम होने लगेगा पेट और थाईज में जमा फैट, रोज सुबह उठकर 15 मिनट कर लें ये काम

Weight Loss Tips: आज हम आपको कुछ ऐसी एक्सरसाइज के बारे में बताएंगे जिनको आप घर पर आसानी से कर सकते हैं. हर रोज 15 मिनट ये एक्सरसाइज करने से आप सर्दियों में अपने वजन को कंट्रोल कर सकते हैं. 

Read Time: 3 mins
7 दिनों में कम होने लगेगा पेट और थाईज में जमा फैट, रोज सुबह उठकर 15 मिनट कर लें ये काम
Exercise for Weight Loss: वजन कम करने के लिए 15 मिनट करें ये काम.

Effective Exercise for Weight Loss: शरीर का बढ़ता हुआ वजन हर किसी को परेशान कर सकता है. वेट लॉस के लिए आप अपनी डाइट पर कंट्रोल करके और रेगुलर एक्सरसाइज कर के इसको कंट्रोल कर सकते हैं. लेकिन बात करें सर्दियों की तो कई लोगों के साथ ऐसा होता है कि इस मौसम में वजन बढ़ता है और इसका कारण होता है कई ऐसी चीजों का सेवन जो तेजी से वजन बढ़ाती हैं. ठंड के मौसम में लोगों को कंबल से निकल कर एक्सरसाइज करने में बहुत सोचना पड़ता है. लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी एक्सरसाइज के बारे में बताएंगे जिनको आप घर पर आसानी से कर सकते हैं. हर रोज 15 मिनट ये एक्सरसाइज करने से आप सर्दियों में अपने वजन को कंट्रोल कर सकते हैं. 

वजन कम करने के लिए 5 एक्सरसाइज 

स्कवैट्स

सबसे ज्यादा फैट पेट और थाइज पर जमा होता है जिसको कम करना बेहद मुश्किल होता है. ऐसे में शरीर के इन हिस्सों में वजन को कम करने के लिए आप स्कैवट्स कर सकते हैं. सुबह 15 मिनट इस एक्सरसाइज को करने से आप वजन को कंट्रोल कर सकते हैं. 

पुश-अप्स 

वेट लॉस के लिए आप पुश-अप्स कर सकते हैं. हर रोज सुबह 15 मिनट पुश-अप्स करने से आप अपने वजन को कंट्रोल कर सकते हैं. वैसे तो आप इसे दिन में किसी भी समय कर सकते हैं लेकिन सुबह करने से ज्यादा अच्छे रिजल्ट मिल सकते हैं. 

क्रंचेस 

खुद को हेल्दी और फिट रखने के लिए आप क्रंचेस भी कर सकते हैं. यह शरीर को कोर मसल्स को टारगेट करता है. धीरे-धीरे यह आपके वजन को कम करने में मदद करता है. 

ट्राइसेप्स डिप्स 

अपर बॉडी के बढ़े हुए वजन और फैट को कम करने के लिए ट्राइसेप्स कर सकते हैं. हर रोज सुबह उठकर 15 मिनट इस एक्सरसाइज को करने से वजन कम होने के साथ ही ट्राइसेप्स भी बिल्ड होते हैं. 

पुल-अप्स 

घर पर थोड़ी से पुल-अप्स कर के आप अपने शरीर के बढ़े हुए वजन को कंट्रोल कर सकते हैं. पुल-अप्स आपकी बॉडी की स्ट्रेंथ को बढ़ाने के साथ वेट लॉस में भी मदद कर सकता है.

How To Turn White Hair To Black | सफेद बालों को हमेशा के लिए काला कैसे करें? बाल होंगे जड़ों से काले

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
डायबिटीज के मरीज दूध में मिलाकर पी लें ये एक चीज, कंट्रोल में रहेगा ब्लड प्रेशर
7 दिनों में कम होने लगेगा पेट और थाईज में जमा फैट, रोज सुबह उठकर 15 मिनट कर लें ये काम
त्रिकोणासन करने से मसल्स मजबूत, पाचन और ब्लड सर्कुलेशन में सुधार, यहां पढ़ें ट्राएंगल योग करने का तरीका और फायदे
Next Article
त्रिकोणासन करने से मसल्स मजबूत, पाचन और ब्लड सर्कुलेशन में सुधार, यहां पढ़ें ट्राएंगल योग करने का तरीका और फायदे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;