विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 14, 2023

PM Modi in France: "भारत में एम्बाप्पे के प्रशंसक ज्यादा..", फ्रांस में बोले प्रधानमंत्री मोदी, Video

PM Narendra Modi: पेरिस की दो दिवसीय यात्रा पर यहां पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का बृहस्पतिवार को जोरदार स्वागत किया गया। फ्रांस की प्रधानमंत्री एलिजाबेथ बोर्न ने हवाई अड्डे पर मोदी की अगवानी की, जहां उन्होंने सलामी गारद का निरीक्षण किया और दोनों देशों का राष्ट्रगान बजाया गया.

Read Time: 3 mins
PM Modi in France: "भारत में एम्बाप्पे के प्रशंसक ज्यादा..", फ्रांस में बोले प्रधानमंत्री मोदी, Video
PM मोदी ने एम्बाप्पे का किया जिक्र

PM Narendra Modi: पेरिस की दो दिवसीय यात्रा पर यहां पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का बृहस्पतिवार को जोरदार स्वागत किया गया. फ्रांस की प्रधानमंत्री एलिजाबेथ बोर्न ने हवाई अड्डे पर मोदी की अगवानी की, जहां उन्होंने सलामी गारद का निरीक्षण किया और दोनों देशों का राष्ट्रगान बजाया गया. पेरिस की यात्रा के दौरान पीएम मोदी जी ने पेरिस में ला सीन म्यूज़िकल में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए फ्रांस के फुटबॉल कप्तान किलियन एम्बाप्पे (Kylian Mbappe) का भी जिक्र किया, जिसके बाद वहां मौजूद लोग इस बात को सुनकर चीयर करने लगे. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि, "'फ्रांस के फुटबॉलर  एम्बाप्पे की प्रसिद्धि भारत आकर देखिए.. एम्बाप्पे के जितने फैंस फ्रांस में नहीं होंगे, उनसे ज्यादा  भारत के युवाओं में वो लोकप्रिय हैं."

Video: 80 गेंद खेलने के बाद कोहली ने जमाया अपनी पारी का पहला चौका, फिर ऐसे मनाया इसका जश्न

बता दें कि फ्रेंच लीग और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने प्रभुत्व के बाद एमबीप्पे सबसे लोकप्रिय फुटबॉल खिलाड़ियों में से एक बन गए हैं. विश्व कप 2022 के फाइनल में अर्जेंटीना के खिलाफ उनकी विश्व कप हैट्रिक ने दुनिया भर में उनकी लोकप्रियता को और बढ़ा दिया था. 

प्रधानमंत्री मोदी के दो दिवसीय यात्रा पर पेरिस पहुंचने पर उनका भव्य स्वागत किया गया तो वहीं फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देश के सर्वोच्च सम्मान ‘ग्रैंड क्रॉस ऑफ द लीजन ऑफ ऑनर' से नवाजा है। एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई है. PM मोदी को बृहस्पतिवार को ‘एलिसी पैलेस' (फ्रांस का राष्ट्रपति आवास) में देश के सर्वोच्च सम्मान से नवाजा गया। इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति नेल्सन मंडेला, ब्रिटेन के महाराजा चार्ल्स तृतीय (तत्कालीन प्रिंस ऑफ वेल्स), जर्मनी की पूर्व चांसलर एंजेला मर्केल, संयुक्त राष्ट्र के पूर्व महासचिव बुतरस बुतरस-घाली को फ्रांस के सर्वोच्च सम्मान से नवाजा जा चुका है. (भाषा के इनपुट के साथ)

--- ये भी पढ़ें ---

* Wi vs Ind 1st Test: जायसवाल का पहले ही टेस्ट में शतक लाया कई अहम रिकॉर्ड, नजर दौड़ा लें
* ICC के 2 बड़े फैसले: अब World Cup जीतने पर महिला और पुरुष विजेता को मिलेगी बराबर इनामी रकम और...

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
SAFF Championship: जीत के बाद जैक्सन सिंह ने "झंडे' के साथ क्यों मनाया जश्न, बताया खास कारण
PM Modi in France: "भारत में एम्बाप्पे के प्रशंसक ज्यादा..", फ्रांस में बोले प्रधानमंत्री मोदी, Video
Asian Games 2023: Stimac appeals to PM Narendra Modi to represent Indian football team in Asian Games
Next Article
Asian Games 2023: भारतीय फुटबॉल कोच ने एशियाई खेलों में भारतीय फुटबॉल टीम के प्रतिनिधित्व के लिए प्रधानमंत्री मोदी से की अपील
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;