विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 07, 2019

ISL-5: बेंगलुरू के लिए 'संकटमोचक' बने सुनील छेत्री, आखिरी क्षणों में गोल कर हार टाली

Read Time: 4 mins
ISL-5: बेंगलुरू के लिए 'संकटमोचक' बने सुनील छेत्री, आखिरी क्षणों में गोल कर हार टाली
आखिरी क्षणों के सुनील छेत्री के गोल ने बेंगलुरू को हार से बचा लिया (फाइल फोटो)
बेंगलुरू:

कप्तान सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) ने सही समय पर अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन देते हीरो इंडियन सुपर लीग (ISL)के पांचवें सीजन में बेंगलुरू एफसी (Bengaluru FC)की तीन मैचों में दूसरी हार टाल दी. श्री कांतिरावा स्टेडियम में छेत्री द्वारा 85वें मिनट में किए गए गोल की मदद से बेंगलुरू की टीम केरला ब्लास्टर्स को 2-2 की बराबरी पर रोकने में सफल हो गई. एक समय ऐसा लग रहा था कि इस बार ब्लास्टर्स की टीम अपनी जीत का सूखा खत्म करने में कामयाब होगी. ब्‍लास्‍टर्स टीम 84वें मिनट तक 2-1 से आगे थी, लेकिन छेत्री ने उदांता सिंह की मदद से गोल करते हुए उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया. बराबरी के इस मुकाबले के बाद बेंगलुरू की टीम 31 अंकों के साथ 10 टीमों की तालिका में पहला स्थान बरकरार रखे है. बेंगलुरू को मुंबई सिटी एफसी के हाथों 1-0 से हार मिली थी. उस हार के साथ बेंगलुरू ने नंबर-1 स्पॉट गंवा दिया थ, लेकिन अगले मैच में नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी को हराकर वह न सिर्फ जीत की पटरी पर लौटी बल्कि पहला स्थान भी हासिल कर लिया.

इस भारतीय फुटबॉल खिलाड़ी ने रोनाल्डो और मेसी जैसे दिग्गजों को भी पीछे छोड़ा!

ब्लास्टर्स इस ड्रॉ से हासिल एक अंक के बावजूद नौवें स्थान पर ही है. ब्लास्टर्स को इस सीजन की पहली जीत उद्घाटन मुकाबले में मिली थी। इसके बाद उसे आठ ड्रॉ और छह हार झेलनी पड़ी है. मैच का पहला हाफ पूरी तरह केरला ब्लास्टर्स के नाम रहा. केरल की टीम ने इस हाफ में दो गोल किए और तीन अंक हासिल करने की स्थिति में पहुंच गई. उसके लिए पहला गोल 16वें मिनट में स्लाविसा स्टोजानोविक ने पेनाल्टी पर किया जबकि दूसरा गोल करेज पेकुसन ने 40वें मिनट में 30 गज की दूरी से एक झन्नाटेदार किक पर किया. जवाबी हमला करते हुए बेंगलुरू की टीम ने 29वें मिनट में गोल कर दिया था लेकिन सुनील छेत्री के ऑफसाइड होने के कारण उसे नकार दिया गया. छेत्री के पास अपनी टीम का खाता खोलने का एक और मौका आया था लेकिन वह चूक गए.

गर्लफ्रेंड सोनम संग भारतीय फुटबॉल कप्तान सुनील छेत्री ने की नई पारी की शुरुआत

इन सबके बीच केरल की टीम 43वें मिनट में एक और गोल करने के बिल्कुल करीब पहुंच गई थी लेकिन मातेज पोपलातनिक काफी करीब जाकर भी चूक गए. मेजबान टीम ने दूसरे हाफ की आक्रामक शुरुआत की. छेत्री ने 64वें मिनट में मिले कार्नर पर एक अच्छा हेडर लिया  जिसे रोकने के प्रयास में मेहमान टीम के गोलकीपर धीरज लड़खड़ा गए. हालांकि, संभलते हुए उन्होंने गेंद को गोललाइन पर रोक दिया. उदांता और छेत्री लगातार दबाव बना रहे थे और इस क्रम में उन्हें 69वें मिनट में सफलता मिल गई. एरिक पाटार्लू के क्रास पर छेत्री ने हेडर के जरिए उदांता को सटीक पास दिया जिस पर गोल करते हुए उदांता ने अपनी टीम का खाता खोल दिया. मेजबान टीम ने अपना आक्रमण जारी रखा और 85वें मिनट में गोल करते हुए अपनी हार टालने में सफल रही. यह गोल छेत्री ने खाबरा और उदांता द्वारा बनाए गए मूव पर हेडर के जरिए किया. बेंगलुरू को इस सीजन में सिर्फ एक हार मिली है. यह उसका तीसरा ड्रॉ है. (इनपुट: IANS)

वीडियो: सुनील छेत्री से NDTV की खास बातचीत

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
करिश्माई स्ट्राइकर सुनील छेत्री को विदाई, भारत ने कुवैत के खिलाफ खेला ड्रा
ISL-5: बेंगलुरू के लिए 'संकटमोचक' बने सुनील छेत्री, आखिरी क्षणों में गोल कर हार टाली
Cristiano Ronaldo made the most from Instagram at 18 crores
Next Article
इंस्टाग्राम पर सबसे ज्याद कमाई करने वाले खिलाड़ी बने Cristiano Ronaldo, लियोनेल मेसी को पछाड़ा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;