Parotta Making Video: इससे पहले नहीं देखा होगा इतने बड़े आकार का पराठा, वारयल वीडियो देख लोगों ने पकड़ लिया अपना सिर...

Parotta Making Video: एक्स पर यूजर स्ट्रीट फूड वीडियो को लेकर बंटे हुए हैं. कुछ लोगों ने कहा कि इतने बड़े पैमाने पर इस पराठे को तैयार करना काफी दुर्लभ है और आमतौर पर ये डिश छोटे वर्जन में बनाए जाते हैं.

Parotta Making Video: इससे पहले नहीं देखा होगा इतने बड़े आकार का पराठा, वारयल वीडियो देख लोगों ने पकड़ लिया अपना सिर...

Hygiene Question: पराठा मेकिंग वीडियो ने इंटरनेट पर मचाया बवाल.

Parotta Making Video Hindi: स्ट्रीट फूड हर फूडी के दिल में एक खास जगह रखता है. चाहे हम क्लासिक गोलगप्पे का स्वाद हो या छोले भटूरे की शानदार प्लेट, स्ट्रीट-स्टाइल वेंडर द्वारा तैयार किए गए स्वादिष्ट फूड का कोई विरोध नहीं कर सकता. इनमें से कई स्टॉल स्वच्छता संबंधी चिंताओं के दायरे में भी आ गए हैं. हाल ही में, इयान माइल्स चेओंग (@stillgray) नाम के एक इंटरनेट यूजर ने भारत के एक स्ट्रीट फूड वेंडर का एक वीडियो साझा किया, जो एक बड़े पराठा जैसा प्रतीत होता है. अनहेल्दी खाने का वीडियो देख इंटरनेट यूजर नाराज हो गए. एक नज़र यहां डालें.

कैप्शन में यूजर ने सवाल किया, "इंडियन स्ट्रीट फूड कैसे तैयार किया जाता है. क्या आप इसे खाएंगे." यह क्लिप मूल रूप से एक्स पर 'कैच अप' नामक एक अकाउंट से थी. पोस्ट किए जाने के बाद से इसे 19.4 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है और 6.5 हजार लाइक्स मिले हैं.

ये भी पढ़ें- यहां मिल रही है "हार्ट अटैक पाव भाजी", वायरल वीडियो देख आप भी हो जाएंगे हैरान

वीडियो में, हम बड़े पराठा को बनाते देख सकते हैं. सबसे पहले आटे को हाथ से गूंथ लिया जाता है. फिर, इसे अलग-अलग हिस्सों में बांटने से पहले कुछ समय के लिए रेस्ट करने दिया जाता है. कुछ और लेयर बनाई जाती हैं और फिर आटे को फिर से हाथ से फैलाया जाता है. परांठे को छोटे टुकड़ों में फ्राई करने के लिए एक बड़े तवे का उपयोग किया जाता है.

एक्स पर यूजर स्ट्रीट फूड वीडियो को लेकर बंटे हुए हैं.  कुछ लोगों ने कहा कि इतने बड़े पैमाने पर इस पराठे को तैयार करना काफी दुर्लभ है और आमतौर पर ये डिश छोटे वर्जन में बनाए जाते हैं. कई अन्य लोगों ने कहा कि जब तक उसने अपने हाथ धो लिए थे, यह सही था.

ये भी पढ़ें- बिना ऑर्डर किए 10 सालों तक घर पर आया पिज्जा तो बुजुर्ग बोला, अब किसी स्कूटर की आवाज सुनता हूं तो कांपने लगता हूं

आपने स्ट्रीट फूड बनाने वाले वीडियो के बारे में क्या सोचा? हमें कमेंट में बताएं.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)