Tasty Snacks: शाम की चाय के साथ ट्राई करें ये 5 देसी बिस्कुट, जायकेदार हो जाएगा Tea टाइम

चाय के साथ बिस्कुट को डुबोकर खाना हम सभी बचपन से ही पसंद करते हैं. कई लोग चाय इसलिए पीते हैं कि उनको बिस्कुट खाना हैं. आज हम आपके लिए लेकर आए हैं इंडियन बिस्कुट की लिस्ट जिन्हें आपको जरूर ट्राई करना चाहिए.

Tasty Snacks: शाम की चाय के साथ ट्राई करें ये 5 देसी बिस्कुट, जायकेदार हो जाएगा Tea टाइम

एक बार जरूर ट्राई करें ये टेस्टी इंडियन टी स्नैक.

चाय के साथ बिस्कुट को डुबोकर खाना हम सभी बचपन से ही पसंद करते हैं. कई लोग ऐसे भी होते हैं जो चाय सिर्फ इस वजह से पीते हैं कि उनको इसमें बिस्कुट डुबोकर खाने को मिलेगा. अगर हम कहें कि चाय बिस्कुट सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले स्नैक्स में से एक है तो ये कहना गलत नहीं होगा. चाहे आप ऑफिस के लिए लेट हो रहे हों या अपनी भूख को शांत करने के लिए झटपट खाने के लिए कुछ ढूंढ रहे हों, बिस्कुट का एक पैकेट हमेशा आपको इन कंडीशन्स में काफी मदद करता है! और इसका पैकेट आपको हर जगह आसानी से मिल जाएगा. छोटी दुकानों से लेकर बड़े दुकानों और टपरी पर भी बिस्कुटक का एक पैकेट मिल ही जाएगा. यहां हम आपके लिए कुछ देसी बिस्कुट की एक लिस्ट लेकर आए हैं जो आपकी शाम की चाय के साथ पेयर करने के लिए एकदम सही हैं.

हालाँक हम में से अधिकतर लोग बाजारों से बिस्कुट खरीदते हैं, लेकिन इनकी तुलना अगर घर में बने बिस्कुट से की जाए तो, घर पर बने बिस्कुट स्वाद और सुगंध की तुलना में बाजार में मिलने वाले पैकेट से बहुत अच्छे हैं. आप घर पर भी कई प्रकार के बिस्कुट बना सकते हैं. 

Masala Paneer Recipe: घर पर अचानक से आ जाएं मेहमान तो 10 मिनट में बनाएं मसाला पनीर, Recipe Video Inside

5 देसी बिस्कुट हैं जिनको एक बार जरूर करें ट्राई (Here Are 5 Desi Indian Biscuits You Must Try):

1. आटा बिस्किट 

आटा बिस्कुट निस्संदेह सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले बिस्कुटों में से एक है. आटे के बिस्कुट खाने में लाइट मीठे और क्रिस्पी होते हैं. ये बिस्कुट आटे, चीनी और इलायची जैसी कुछ बेसिक चीजों की मिलाकर बनाए जाते हैं. ये खाने में हेल्दी और टेस्टी होते हैं.

gklvp14g

2. नानखताई

भारत के पसंदीदा और बेहद पसंद किए जाने वाले बिस्कुटों में एक नानखताई भी है. जिसे मैदा, चीनी और घी से मिलाकर बनाया जाता है. खाने में बेहद सॉफ्ट और इलायची का टेस्ट इसको और मजेदार बनाता है. शाम या सुबह की चाय के साथ नाश्ते के लिए ये बिल्कुल परफेक्ट है.

nankhatai 625

3. जीरा बिस्किट

बटर और शुगर की क्रीमिंग को कुट्टू के आटे के और भुने हुए जीरे (जीरा) के साथ मिलाकर बनता है ये टेस्टी बिस्कुट. ये खाने में कुरकुरे, स्वादिष्ट हैं और आपकी शाम की चाय के साथ पेयर करने के लिए बिल्कुल परफेक्ट हैं.

Viral: स्विट्जरलैंड के बेकर ने बनाया अनोखा केक, खाने के साथ पहन भी सकते हैं

te524cm

4. रागी कुकी

अगर आप उन लोगों मे हैं जो हेल्दी स्नैकिंग पसंद करते हैं, तो यह रागी कुकी सिर्फ आपके लिए है. रागी में हाई फाइबर और कैल्शियम होता है, जो इस कुकी को बेहद स्वस्थ बनाता है.

5. नारियल का बिस्किट

कोकोनट बिस्कुट के ऊपर से डेसिकेटेड कोकोनट डाला जाता है और फिर इन्हें बेहतरीन तरीके से बेक किया जाता है. इनकी सबसे अच्छी बात है कि इसे बनाने में महज 30 मिनट का समय लगता है. चाय के साथ नारियल के टेस्ट वाले बिस्कुट चाय के मजे को और बढ़ा देते हैं.

ic8gvh6o
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बिना अवन के घर पर बनाएं बिस्कुट. आसान रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.