Most expensive whiskey: दुनिया की सबसे महंगी व्हिस्की नीलामी में 22 करोड़ रुपये में बिकी तो यूजर के उड़े...

Macallan single-malt whisky: हाल ही में लंदन में सोथबी की नीलामी में रेयर1926 मैकलान सिंगल-माल्ट व्हिस्की ने 2.7 मिलियन डॉलर (लगभग 22 करोड़ रुपये) में सेल होने के बाद इतिहास रच दिया.

Most expensive whiskey: दुनिया की सबसे महंगी व्हिस्की नीलामी में 22 करोड़ रुपये में बिकी तो यूजर के उड़े...

Macallan single-malt whisky: 22 करोड़ रुपये की बिकी व्हिस्की.

"जितना पुराना उतना अच्छा" कहावत अक्सर शराब से जुड़ी होती है क्योंकि उम्र बढ़ने की प्रक्रिया इसके स्वाद, सुगंध और जटिलता में सुधार कर सकती है. ऐसा कहा जा रहा है कि, दुनिया भर में रिमार्केबल सेल देखने के बाद, हाल ही में लंदन में सोथबी की नीलामी में रिकॉर्ड बुक फिर से लिखी गईं. यह एक रेयर1926 मैकलान सिंगल-माल्ट व्हिस्की थी, जिसमें वेलेरियो अदामी लेबल था, जिसने 2.7 मिलियन डॉलर (लगभग 22 करोड़ रुपये) में सेल होने के बाद इतिहास रच दिया. निःसंदेह, इसमें एक बड़ी बोली-प्रक्रिया वॉर शामिल था. सोथबी के ऑफिशियल इंस्टाग्राम पेज ने एक बड़े नोट के साथ दुर्लभ-रेयर व्हिस्की की एक झलक भी साझा की. टेक्स्ट में लिखा है, "व्हिस्की की एक बोतल के लिए एक नीलामी रिकॉर्ड आज सोथबी के लंदन में स्थापित किया गया था, जब मैकलन 1926 (वेलेरियो अदामी लेबल की विशेषता) GBP 2.1 मिलियन / यूएसडी 2.7 मिलियन में सेल की गई - जो गेस से लगभग तीन गुना अधिक थी, और इसने फाइन एंड रेयर वर्जन के लिए 2019 में सोथबी द्वारा GBP 1.5 मिलियन / यूएसडी1.9 मिलियन का पिछला रिकॉर्ड हासिल किया गया था."

ये भी पढ़ें: Delhi Popular Street Food: ऑस्ट्रेलियाई उपप्रधानमंत्री ने दिल्ली के इस पॉपुलर स्ट्रीट फूड का उठाया लुत्फ, देखें वीडियो

दुनिया की बाकी टॉप व्हिस्की के बारे में बात करते हुए, नोट में कहा गया है, "आज की सेल सोथबी के लंदन के 'वीकेंड ऑफ व्हिस्की' का पार्ट थी, जो दो दिवसीय कार्यक्रम था जिसने जापानी व्हिस्की के संग्रह के लिए नीलामी रिकॉर्ड भी स्थापित किया. कल, 'कोडावरी-द ग्रेटेस्ट जापानी व्हिस्की कलेक्शन' ने जीबीपी 1.8 मिलियन / यूएसडी 2.2 मिलियन की कमाई की, कास्क 5627 की 52 साल पुरानी व्हिस्की करुइजावा 1960 की एक बोतल ने टॉप स्पॉट हासिल किया. सेल मुख्य रूप से एकल से बनी थी बंद करुइज़ावा डिस्टिलरी से पीपा निकलता है, जिनमें से कई शायद ही कभी नीलामी में आते हैं."

ये भी पढ़ें: Little Girl's Reaction: 5 साल की बच्ची ने जब पहली बार खाया सुशी तो दिया ऐसा रिएक्शन, इंटरनेट पर मिले...

नीलामी के बारे में जानकर कई यूजर विंटेज व्हिस्की से प्रभावित हुए. हालांकि, कई लोगों को आश्चर्य हुआ कि यह एड किस बारे में था. एक कमेंट में लिखा था, "मुझे लगता है कि कुछ लोग इसे पूरी मानव जाति के लिए एक शानदार उपलब्धि मानते हैं?"

कुछ लोगों को आश्चर्य हुआ कि इतने महंगे ड्रिंक का क्या उपयोग है. "लेकिन क्या खरीदार इसे गले लगा लेगा या बस उस पर बैठा रहेगा?"

इस खबर ने कई चैनलों को उनकी आंतरिक बुद्धिमत्ता का विषय बना दिया, जैसा कि एक कमेंट में लिखा था, "यह एक महंगा हैंगओवर है."

कुछ लोगों ने विंटेज ड्रिंक की सराहना की और कहा, "खूबसूरत लेबल [रेड हार्ट आई इमोटिकॉन्स.]"

कई लोगों ने इसे "अविश्वसनीय" होने का दावा किया.

इसके अलावा, कमेंट सेक्शन फायर इमोटिकॉन्स से भर गया था.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)