World Heaviest Turnip: कनाडा के एक व्यक्ति ने दुनिया में सबसे भारी शलजम उगाने का रिकॉर्ड बनाया

World Heaviest Turnip: हम सभी अपने जीवन में किसी न किसी चीज के लिए उत्साही होते हैं. जबकि कुछ लोग नई रेसिपी के साथ प्रयोग करना पसंद करते हैं तो वहीं कुछ लोग बागवानी करना पसंद करते हैं और अपने खुद के फूल, फल और सब्जियां उगाते हैं. कनाडा के एक शख्स की ऐसी ही दीवानगी ने हाल ही में उसे गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स होल्डर बना दिया.

World Heaviest Turnip: कनाडा के एक व्यक्ति ने दुनिया में सबसे भारी शलजम उगाने का रिकॉर्ड बनाया

World Heaviest Turnip: कनाडा में क्यूबेक से केबिनेटमेकर डेमियन अलार्ड तीन बड़े आकार के शलजम के के मालिक हैं

खास बातें

  • डेमियन अलार्ड ने दुनिया में सबसे बड़े आकार के 3 शलजम उगाए.
  • डेमियन पिछले एक साल से इन शलजम पर काम कर रहे थे.
  • शलजम का वजन आश्चर्यजनक 29 किलोग्राम था.

World Heaviest Turnip: हम सभी अपने जीवन में किसी न किसी चीज के लिए उत्साही होते हैं. जबकि कुछ लोग नई रेसिपी के साथ प्रयोग करना पसंद करते हैं, अन्य लोग घर पर विभिन्न विदेशी मसालों और जड़ी-बूटियों को इकट्ठा करना पसंद करते हैं. आपको ऐसे लोग भी मिलेंगे जो बागवानी करना पसंद करते हैं और अपने खुद के फूल, फल और सब्जियां उगाते हैं. कनाडा के एक शख्स की ऐसी ही दीवानगी ने हाल ही में उसे गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स होल्डर बना दिया. कनाडा में क्यूबेक से केबिनेटमेकर डेमियन अलार्ड तीन बड़े आकार के शलजम के के मालिक हैं- इन सभी शलजम ने दुनिया में सबसे भारी शलजम होने का रिकॉर्ड तोड़ दिया.

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार , पहला शलजम का वजन 22.9 किलोग्राम था, दूसरा 24.4 किलोग्राम था और तीसरे शलजम का वजन आश्चर्यजनक 29 किलोग्राम था. तीसरे शलजम ने 138 सेमी की परिधि को मापा, 35 सेमी की ऊंचाई और 46 सेमी चौड़ा था. तीनों शलजम ने 17.7 किग्रा शलजम का पिछला रिकॉर्ड तोड़ दिया.

GWR ने समाचार साझा करने के लिए अपने ट्विटर हैंडल को लिया और साथ में लिखा, "उसने तीन विशाल शलजम उगाए, फिर खोदे?

वेबसाइट www.guinessworldrecords.com पर एक रिपोर्ट में आगे पढ़ा गया है कि डेमियन पिछले एक साल से इन शलजम पर काम कर रहे थे. उन्होंने 2020 में बीजों को बोया और पूरे एक साल तक इसे पोषण किया.

दुनिया का सबसे भारी शलजम रिकॉर्ड तोड़ने का उनका मिशन 2016 में शुरू हुआ जब उन्होंने घर में 7 किग्रा शलजम उगाया. इससे पहले, 2019 में, उसने 15.5 किलोग्राम वजन वाला एक शलजम उगाया, जो कि पिछले रिकॉर्ड के काफी करीब था, जिसका वजन 17.5 किलोग्राम था.

यहां जानें दुनिया में कुछ अन्य सबसे भारी सब्जियांः

सबसे भारी गाजर- 10.7 किग्रा

सबसे भारी एवोकैडो- 2.55 कि.ग्रा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सबसे भारी प्याज- 8.5 किलो