दादी ने बीबीक्यू में पकाए ड्रमस्टिक, इंटरनेट पर वीडियो देख हैरान हो गए लोग

इंस्टाग्राम पर एक वायरल वीडियो में एक बुजुर्ग दादी को बारबेक्यू ड्रमस्टिक का एक स्वादिष्ट बैच तैयार करते हुए दिखाया गया है.

दादी ने बीबीक्यू में पकाए ड्रमस्टिक, इंटरनेट पर वीडियो देख हैरान हो गए लोग

वायरल वीडियो ने इंटरनेट को हैरान कर दिया.

हमारी मांओं और दादी-नानी के हाथ के बने खाने में कुछ खास बात होती है, जिसका स्वाद ही अलग होता है. यह उस प्यार और देखभाल के बारे में है जो वो हर व्यंजन में डालते हैं. घर पर बने खाने से मिलने वाले आराम और मजे से इंकार नहीं किया जा सकता है. इंस्टाग्राम पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें हम एक दादी को ट्रेडिशनल खाना पकाने के तरीकों का जादू देखेंगे. वीडियो में एक बुजुर्ग दादी को बारबेक्यू फ्राई ड्रमस्टिक तैयार करते हुए दिखाया गया है. उसने जमीन में एक गड्ढा बनाया, फिर उसे ईटों से घेर दिया और आग जला दी. आग की लपटों के ऊपर ड्रमस्टिक्स का एक गुच्छा रखकर, उसने आराम से  पूरी तरह से जला दिया.

एक बार हो जाने पर, उसने उन्हें पानी से साफ किया और चम्मच की मदद से सभी के बीज और रेशे हटा दिए, जिसे उसने अलग रखा. इसके बाद, उसने एक बर्तन को आग पर गर्म किया और उसमें सरसों का तेल, सरसों के बीज, उड़द दाल, लहसुन, हरी मिर्च, कुछ कटे हुए टमाटर, प्याज, हल्दी पाउडर, लाल मिर्च पाउडर और नमक के साथ-साथ तैयार सहजन की सामग्री भी डाली. अलग हो गए. मिश्रण को उबलने देने और इसे लगातार हिलाने के बाद, बारबेक्यू ड्रमस्टिक्स का एक स्वादिष्ट दिखने वाला बैच जल्द ही सर्व के लिए तैयार हो गया.

यहां देखें वीडियो: 

इस वीडियो ने इंटरनेट पर सभी का ध्यान खींचा है, ये वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है और 60 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है, और सभी दादी की तारीफ कर रहे हैं.

एक यूजर ने कमेंट किया, “न केवल स्वादिष्ट भोजन बल्कि पोषण के लिहाज से भी फायदेमंद."

एक दूसरे यूजर ने कहा, “यह महिला मेरी हीरो है. काश मैं उसके बगल में होता, उसकी मदद करता. ये वो सशक्त महिलाएं हैं जिनकी हमारे देश को सराहना और सम्मान करना चाहिए.”

एक यूजर ने कमेंट किया, “उसने जो अद्भुत काम किया वो यह कि उसने सहजन के जले हुए भाग को शामिल नहीं किया. दादी-नानी स्वास्थ्य और स्वच्छता के बारे में अच्छी तरह जानती हैं.” जबकि एक यूजर ने चुटकी ली, “ओल्ड इज़ गोल्ड.”



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)