कैसे बनाएं एक परफेक्ट बाउल राजमा, सेलिब्रिटी शेफ कुणाल कपूर ने शेयर किए सीक्रेट टिप्स

राजमा चावल एक ऐसी डिश है जो हमेशा सबके दिलों पर राज करती है. उत्तर भारत के हर घर में इस डिश को खूब चाव से खाया जाता है-

कैसे बनाएं एक परफेक्ट बाउल राजमा, सेलिब्रिटी शेफ कुणाल कपूर ने शेयर किए सीक्रेट टिप्स

खास बातें

  • उत्तर भारत के हर घर में इस डिश को खूब चाव से खाया जाता है.
  • राजमा चावल हमेशा आपके तालु का जायका बदलने का काम करता है.
  • यह डिश कितनी स्वादिष्ट और कम्फर्टिंग हैं.

राजमा चावल एक ऐसी डिश है जो हमेशा सबके दिलों पर राज करती है. उत्तर भारत के हर घर में इस डिश को खूब चाव से खाया जाता है, राजमा चावल हमेशा आपके तालु का जायका बदलने का काम करता है. अगर आप भी हमारी तरह एक समर्पित राजमा चवाल फैन हैं, तो आप निश्चित रूप से जानते हैं कि यह डिश कितनी स्वादिष्ट और कम्फर्टिंग हैं. उत्तर पूर्व के किसी भी भारतीय घर में जाए तो आप देखेंगे कि कुछ दिनों बाद भोजन में राजमा चावल जरूर मिलेगा. लेकिन क्या आपने एक बात पर गौर किया है कि यह डिश हर दिन एक जैसी  नहीं होती है. यहां तक कि अगर आप समान मात्रा में सामग्री डालते हैं और इसे पकाने की एक विशेष प्रक्रिया का पालन करते हैं, तब भी राजमा में हर बार अलग. स्वाद लगता है. जब इस बारे में सोचते हैं तो जवाब मिलता है टमाटर.

सेलिब्रिटी शेफ कुणाल कपूर ने हाल ही में एक बाउल परफेक्ट राजमा बनाने के बारे में एक सीक्रेट टिप शेयर की. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक रील शेयर की जिसमें शेफ कपूर ने बताया कि टमाटर जितना टैंगी होगा, उतना ही स्वादिष्ट राजमा होगा. जी हां, आपने एकदम सही सुना. वह आगे टमाटर (कसा हुआ या कटा हुआ) को अच्छी तरह से पकाने के लिए कहते हैं ताकि उसमें से बेहतरीन स्वाद निकल सके. उन्होंने आगे कहा कि किसी कारण से अगले दिन राजमा, छोले और कढ़ी का भी स्वाद बेहतर होता है. आप क्या सोचते हो.

शेफ कुणाल कपूर द्वारा शेयर किया गया वीडियो देखें :

अब, जब आप स्वादिष्ट राजमा चावल बनाने का सीक्रेट जानते हैं तो फटाफट किचन में जाएं और अपने लिए एक पौष्टिक भोजन तैयार करें और आपकी मदद करने के लिए, हम क्लासिक ढाबा स्टाइल राजमा रेसिपी लेकर आए हैं जो सादे चावल के साथ जोड़े जाने पर शानदार भोजन बनाती है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

आपकी थाली में अलग स्वाद जोड़ने के लिए हम लोकप्रिय कश्मीरी राजमा की रेसिपी भी लेकर आए हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

इसके अलावा कुछ लोग ऐसे भी हैं जो अपने खाने में प्याज और लहसुन का इस्तेमाल नहीं करते, वह इसे इसके बिना भी बना सकते हैं और यह खाने में तब भी उतने ही स्वादिष्ट लगते हैं.

एंजाॅय योर मील!

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Badaam Milkshake: सिर्फ 10 मिनट में बनाएं रेस्टोरंट स्टाइल बादाम मिल्कशेक

गर्मी में इन पांच लाइट और हेल्दी ब्रेकफास्ट रेसिपीज को आप भी करना चाहेंगे ट्राई

Navratri Prasad For Nine Days 2021: नवरात्रि में मां दुर्गा को नौ दिन चढ़ाएं नौ अलग-अलग प्रसाद, यहां जानें पूरी लिस्ट!

Vrat-Special Breakfast: इस नवरात्रि एक बूंद तेल के साथ बनाएं ये व्रत स्पेशल ब्रेकफास्ट रेसिपी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Chaitra Navratri 2021: इस बार नवरात्रि में अपने फेवरेट फलों से बनाएं ये चार मजेदार लस्सी