Salad For Weight Loss: वजन घटाने के लिए ऐसे बनाएं अनानास, गाजर और खसखस ​​का सलाद

Weight Loss Salad Recipe: अब तक, हमने वजन घटाने और मैनेजमेंट के लिए कई चीजों की कोशिश की है. चाहे वह जोरदार व्यायाम करना हो, कैलोरी को कंट्रोल करना हो या डिटॉक्स चाय पीना हो, कुछ न कुछ हमारे काम आया होगा.

Salad For Weight Loss: वजन घटाने के लिए ऐसे बनाएं अनानास, गाजर और खसखस ​​का सलाद

Weight Loss: वजन घटाने के लिए अच्छी मात्रा में पोषक तत्वों के साथ कैलोरी में कम रेसिपी को ट्राई करना.

खास बातें

  • सलाद को सेहत के लिए अच्छा माना जाता है.
  • सलाद पोषण के गुणों से भरपूर होता है.
  • सलाद कैलोरी में कम होता है.

Weight Loss Salad Recipe:  अब तक, हमने वजन घटाने और मैनेजमेंट के लिए कई चीजों की कोशिश की है. चाहे वह जोरदार व्यायाम करना हो, कैलोरी को कंट्रोल करना हो या डिटॉक्स चाय पीना हो, कुछ न कुछ हमारे काम आया होगा. वजन घटाने की जर्नी का मतलब यह भी है कि अच्छी मात्रा में पोषक तत्वों के साथ कैलोरी में कम रेसिपी को ट्राई करना. और इस तरह की रेसिपी को खोजने के दौरान, सलाद वजन घटाने के लिए एक परफेक्ट मील बन जाता है. वजन घटाने में मददगार सलाद को लिस्ट में एड करने के लिए, हम आपके के लिए एक आसान अनानास और गाजर खसखस ​​सलाद रेसिपी लेकर आए हैं.

nd5pua8o

यह सलाद पोषक तत्वों से भरा हुआ है जो वजन घटाने में आपके लिए मददगार हो सकता है.

यह सलाद पोषक तत्वों से भरा हुआ है जो वजन घटाने में आपके लिए मददगार हो सकता है. अनानास विटामिन सी से भरपूर होने के लिए जाना जाता है, इसमें ऑक्सीडेंट होते हैं, जो रोगों से लड़ने, पाचन और इम्यूनिटी को बढ़ाने में मदद कर सकते हैं. जबकि गाजर आंखों की रोशनी, हृदय स्वास्थ्य, पाचन और कब्ज में सहायता करने में मदद कर सकती है.
अनानास और गाजर के अनगिनत लाभों के साथ, खसखस ​​आपके डाइट में एक नया एडिशन एड करता है. वे पाचन में सुधार, ब्लड प्रेशर को नियंत्रित करने, आंखों के लिए बहुत अच्छे और डायबिटीज में मदद करने के लिए जाने जाते हैं.
चूंकि इन तीनों के फायदे एक डिश में मिलते हैं, अनानास, गाजर और खसखस ​​का सलाद बनाना आसान है और यह आपकी कई तरह से मदद कर सकता है.

d53e8rc

गाजर आंखों की रोशनी, हृदय स्वास्थ्य, पाचन और कब्ज में सहायता करने में मदद कर सकती है.

अनानास और गाजर खसखस ​​का सलाद कैसे बनाएंः (How To Make Pineapple, Carrot And Poppy Seed Salad For Weight Loss)

वजन घटाने के लिए इस सलाद को बनाने के लिए, आपको दो गाजर, अनानास के कुछ टुकड़े, एक मुट्ठी सूखे क्रैनबेरी, छह-सात पुदीने के पत्ते, आधा कप ताजा संतरे का रस, दो बड़े चम्मच ग्रीक योगर्ट, एक चुटकी हल्दी, एक एक चम्मच खसखस, शहद और नींबू का रस, आधा चम्मच नमक और कुछ भुने हुए अखरोट.
सबसे पहले गाजर और अनानास को पतला-पतला काट लें और एक बाउल में निकाल लें. इसमें क्रैनबेरी और पुदीने की पत्तियां भी मिलाएं. फिर ड्रेसिंग के लिए संतरे का रस, शहद, ग्रीक योगर्ट, हल्दी, खसखस, नींबू का रस और नमक लें. इन सामग्रियों को तब तक मिलाएं जब तक कि सभी स्वाद एक साथ न मिल जाएं. फिर इस ड्रेसिंग को भुने हुए अखरोट के साथ अपने सलाद के ऊपर डालें. यह सब मिलाएं और आनंद लें!

आप अनानास, गाजर और खसखस ​​सलाद की पूरी रेसिपी यहां देख सकते हैंः

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Cumin Seed And Black Salt: भुना जीरा और काला नमक खाने के जबरदस्त फायदे
Egg Kebab: अंडे खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें ये यूनिक एग कबाब रेसिपी
Benefits Of Karonda: वजन घटाने से लेकर हड्डियों को मजबूत बनाने तक, करौंदा खाने के पांच फायदे
Dry Dates (Chuhara) Benefits: हड्डियों को मजबूत बनाने से लेकर कब्ज को दूर करने तक, छुहारे खाने के 7 फायदे
Benefits Of Cucumber Seeds: खीरे के बीज खाने के चार अद्भुत फायदे