Weight Loss Diet: वजन घटाने के लिए डाइट में शामिल करें ये 5 प्रभावी हाई प्रोटीन बीन सलाद

High-Protein Bean Salads: यहां हमने अपने 5 सबसे अच्छे बीन सलाद रेसिपी की एक लिस्ट तैयार की है जो न केवल बनाने में आसान हैं बल्कि सुपर स्वादिष्ट भी हैं.

Weight Loss Diet: वजन घटाने के लिए डाइट में शामिल करें ये 5 प्रभावी हाई प्रोटीन बीन सलाद

बीन्स प्रोटीन और डायटरी फाइबर का एक बेहतरीन स्रोत हैं.

खास बातें

  • वजन घटाने के प्रति उत्साही लोगों के बीच सलाद काफी लोकप्रिय हैं.
  • यहां हम घर पर आजमाने के लिए 5 हाई-प्रोटीन बीन सलाद लेकर आए हैं.
  • यहां देखें वेट लॉस फ्रेंडली सलाद.

Bean Salads Recipe: सलाद सबसे पॉपुलर वेट लॉस फूड में से एक है. उनके प्राकृतिक अच्छे स्वाद, रंग और कुरकुरी बनावट के अलावा हर दिन एक कटोरी ताजा सलाद खाने से जबरदस्त स्वास्थ्य लाभ हो सकते हैं. हालांकि, हम में से कई लोग मानते हैं कि सलाद ब्लैंड और बोरिंग होते हैं. इसलिए अक्सर हम इसे अपनी डाइट में शामिल करने से बचते हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि सलाद से बहुत कुछ किया जा सकता है. आप अपनी पसंद की स्वादिष्ट ड्रेसिंग में जड़ी-बूटियां, नट्स या बीज मिला सकते हैं. इतना ही नहीं, आप प्रोटीन से भरपूर सामग्री को शामिल करके अपने सलाद में प्रोटीन की मात्रा भी बढ़ा सकते हैं. बीन्स प्रोटीन और डायटरी फाइबर का एक बेहतरीन स्रोत हैं और आपके आहार के लिए एक बढ़िया विकल्प हो सकते हैं. इसे ध्यान में रखते हुए यहां हमने अपने 5 बेस्ट बीन सलाद रेसिपी की एक लिस्ट तैयार की है जो न केवल बनाने में आसान हैं बल्कि सुपर स्वादिष्ट भी हैं.

5 शानदार हाई-प्रोटीन बीन सलाद | 5 Fabulous High-Protein Bean Salads

1) मिक्स बीन सलाद

यह स्वादिष्ट सलाद पल भर में आपकी भूख मिटा देगा. यह मिश्र सूखे बीन्स, शिमला मिर्च और टमाटर के साथ बनाया जाता है जिन्हें मीठे और खट्टे स्वाद में डाला जाता है. इस मिक्स्ड बीन सलाद को बनाने के लिए आपको बस 10 मिनट चाहिए. मिक्स्ड बीन सलाद की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

bean salad

2) क्विनोआ और ब्लैक बीन सलाद

क्विनोआ और ब्लैक बीन सलाद के दो मुख्य कॉम्पोनेंट हैं, जो आवश्यक पोषक तत्वों से भरे होते हैं और प्रोटीन से भरपूर होते हैं. यह सलाद उन लोगों के लिए भी बेहद फायदेमंद है जो डायबिटीज से पीड़ित हैं. 

quinoa salad new 620

3) स्मोक्ड किडनी बीन सलाद

यह सलाद किडनी बीन्स, पनीर और स्वादिष्ट सब्जियों की अच्छाई के साथ बनाया गया है जिन्हें जैतून के तेल और नींबू के रस की ड्रेसिंग में डाला जाता है. धनिया पत्ती से गार्निश करें. इसे आज ही आजमाएं!

4) तरबूज और मोठ बीन सलाद

तरबूज और मोठ के कई फायदों के साथ यह सलाद उन लोगों के लिए आइडियल है जो वजन कम करने की यात्रा पर हैं. इस सलाद में तुलसी के पत्ते, पुदीना और शहद का ताजा स्वाद है. तरबूज और मोठ बीन सलाद की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

f97asmmo

5) अंडे के साथ हरी बीन सलाद

इस ताजा सलाद में हरी बीन्स, कुरकुरे ब्रेडक्रंब, ताजे अजमोद के पत्ते और अंडे एक साथ आते हैं. इस रेसिपी में मेयोनेज या अन्य तेलों जैसे फैटी ड्रेसिंग के बजाय जैतून का तेल का उपयोग किया जाता है. अंडे के साथ ग्रीन बीन सलाद की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तो आप किसका इंतजार कर रहे हैं? इन स्वादिष्ट सलाद को घर पर बनाएं और हमें बताएं कि नीचे दिए गए कमेंट में आपका पसंदीदा कौन सा है.