वाराणसी का वायरल मलइयो इंटरनेट पर लोगों को नहीं कर पाया इंप्रेस, जानिए क्या बोले लोग

क्या आपको वाराणसी का मलइयो पसंद है या आपको लगता है कि यह एक नॉर्मल स्ट्रीट स्नैक है?

वाराणसी का वायरल मलइयो इंटरनेट पर लोगों को नहीं कर पाया इंप्रेस, जानिए क्या बोले लोग

देखें: वाराणसी की गलियों में परोसी गई ताजा मलइयो.

वाराणसी हमेशा से अपने स्ट्रीट फूड के लिए भी जाना जाता रहा है. फिर वो चाहे वह टेस्टी टमाटर चाट हो, स्वादिष्ट कचौरी सब्जी हो, स्वादिष्ट लस्सी हो या मीठा पान, वाराणसी में कई ऐसे लजीज मिलते हैं जो लोगों को खूब पसंद आते हैं और पूरे देश में जाने जाते हैं. हमें एक ऐसा लाजवाब व्यंजन मिला, जिसे भारत के सबसे पुराने शहर के लोगों के लिए "पसंदीदा सर्दियों की मिठाई" माना जाता है. हम बात कर रहे हैं मलइयो की. साधारण दूध के झाग से तैयार यह व्यंजन केवल सर्दियों की सुबह मिलता है. जहां दिल्ली में लोग इसे दौलत की चाट कहते हैं, वहीं लखनऊ में इसे निमिष के नाम से जाना जाता है. यह एक मलाईदार हलवे जैसा होता है जो उबले हुए दूध का से बनाया जाता है. हाल ही में, एक फूड व्लॉगर (@foodparadise.in) ने इंस्टाग्राम पर एक मलईयो वीडियो शेयर किया. क्लिप में एक स्ट्रीट वेंडर को कस्टनर को सूखे मेवों से भरी यह मिठाई सर्व करते हुए देखा जा सकता है. क्लिप को शेयर करते हुए, फ़ूड व्लॉगर ने लिखा, “वाराणसी की पसंदीदा मिठाई, श्रीजी स्वीट्स, वाराणसी में मलइयो. ये हर गली नुक्कड़ मैं मिल जाएगा आपको और यह केवल सर्दियों में और सुबह के समय ही मिलता है. अब तक इस वीडियो को 9 मिलियन से ज्यादा बार प्ले किया जा चुका है.

फूड व्लॉगर ने इस डिश को पसंद किया और तारीफ भी की इसके बावजूद, यह इंस्टाग्राम यूजर्स को इंप्रेस करने में फेल रहा. लोगों ने दावा किया कि यह एक ऐसी डिश है जिसे ओवर हाइप किया गया है. कई यूजर्स इस डिश का रिप्लेसमेंट देने से भी नहीं कतराए. एक कमेंट में लिखा था, “बहुत ज्यादा हाइप. मैंने श्रीजी का ही खाया था. ऐसा कुछ खास स्वाद नहीं है. इससे बेहतर है बादाम शरबत पीलो.

एक यूजर ने कहा, “बकवास है...पैसे की बर्बादी...सिर्फ झाग है और कुछ नहीं...दोबारा नहीं खाऊंगा."

वाराणसी के कुछ यूजर्स ने भी पोस्ट पर कमेंट किया और कहा, “वाराणसी में 20 साल तक रहे, कभी नहीं पता था कि यह “प्रतिष्ठित” था. कुछ समय से लोग बता रहे हैं इंस्टाग्राम पे कि ये बनारस का आइकॉनिक है, बनारस वालों को पता ही नहीं है.”

एक यूजर ने कहा, ''बहुत ज्यादा, लस्सी पीना बेहतर है.''

“मैं एक बनारसी हूं और मैं इसे नहीं मानता हूं. अधिकतर एक मार्केटिंग नौटंकी और इससे ज्यादा कुछ नहीं. मैं लौंगलत्ता, पान, चाट, कचौरी सब्जी से को ज्यादा पसंद करूंगा."

Frequent urination Causes in Hindi : क्यों आ रहा है बार-बार पेशाब, ये 4 बीमारियां हो सकती हैं वजह



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)