Valentine's Day 2018: वैलेंटाइन डे पर इन पांच केक रेसिपीज़ से अपने पार्टनर को करें इम्प्रेस

Valentine's Day 2018: वैलेंटाइन डे हर वह लड़का या लड़की जो किसी से प्यार करते हैं एक-दूसरे को कार्ड, कैलेंड लाइट डिनर और अन्य तरह के गिफ्ट्स देकर अपने प्यार का इज़हार करते हैं. लेकिन हमारा मनाना है इस दिन के लिए वैलेंटाइन केक से बेहतरीन कोई और आॅप्शन नहीं हो सकता.

Valentine's Day 2018: वैलेंटाइन डे पर इन पांच केक रेसिपीज़ से अपने पार्टनर को करें इम्प्रेस

फरवरी को प्यार का महीना कहा जाता है

खास बातें

  • 14 फरवरी यानि के वैलेंटाइन डे नजदीक है.
  • पूरा वर्ल्ड वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट करने की तैयारियों में लगा हुआ है.
  • वैलेंटाइन डे को सेंट वैलेंटाइन के सम्मान में मनाया जाता है.

फरवरी को प्यार का महीना कहा जाता है, 14 फरवरी यानि के वैलेंटाइन डे नजदीक है और पूरा वर्ल्ड इसे सेलिब्रेट करने की तैयारियों में लगा हुआ है. 'रोज डे' के साथ वैलेंटाइन डे की शुरूआत हो जाती है. वैलेंटाइन डे को सेंट वैलेंटाइन के सम्मान में मनाया जाता है जोकि तीसरी शताब्दी में रोम के क्रिश्चन प्रीस्ट थे, उन्होंने अपने समय के प्रेमियों को एकजुट करने में मुख्य भूमिका निभाई थी. फिल्मों, मीडिया और बदलते दौर ने इस दिन को कपल्स के लिए एक बेहद ही स्पेशल दिन बना दिया है. इस दिन हर वह लड़का या लड़की जो किसी से प्यार करते हैं एक-दूसरे को कार्ड, कैलेंड लाइट डिनर और अन्य तरह के गिफ्ट्स देकर अपने प्यार का इज़हार करते हैं. इसके अलावा भी ऐसे कई अन्य तरीके है जिनके जरिए आप अपना प्यार एक्सप्रेस कर सकते हैं, लेकिन हमारा मनाना है इस दिन के लिए वैलेंटाइन केक से बेहतरीन कोई और आॅप्शन नहीं हो सकता. इस वैलेंटाइन डे अगर आप भी अपने पार्टनर के लिए कुछ स्पेशल करना चाहते हैं तो आप खुद अपने हाथों से ये बेहतरीन केक बनाकर सरप्राइज़ दे सकते हैं.

 

वैलेंटाइन डे 2018: बेस्ट केक रेसिपीज़


चॉकलेट मग केक

अगर आपके पास बेकिंग के लिए समय नहीं है तो घबराई नहीं. हमारे पास एक बेहद ही बढ़िया केक रेसिपी है जिसे आप कुछ ही मिनटों में तैयार कर सकते हैं. चॉकलेट मग केक इसे आप सिर्फ 5 मिनट के अंदर माइक्रोवेव में बना सकते हैं. यह चॉकलेटी वैलेंटाइन केक आपके पार्टनर को जरूर पसंद आएगा.
 
mug cake


एगलेस डेट खूजर केक

खजूर, दूध और बादाम से तैयार किया गया यह टेस्टी केक खाने में लाजवाब लगता है. वेजिटेरियन लोगों को यह एगलेस केक बहुत पसंद आएगा. इस वैलेंटाइन केक को आप वनीला आइक्रीम के साथ सर्व करेंगे तो इसे खाने का मजा और दोगुना हो जाएगा.
 
date cake


स्ट्रॉबेरी चीज़केक

स्ट्रॉबेरी की प्यूरी और दही से तैयार किया गया केक टेस्ट में भी बेस्ट है. इस केक को खाने के बाद आपके पार्टनर को स्वर्ग की अनुभूति होगी. तो इस वेलवेटी को केक को आप अपनी किचन में आसानी से बना सकते हैं. प्लेट में सजा स्ट्रॉबेरी चीज़केक देखकर कोई भी कोई भी कंट्रोल नहीं कर पाएगा.
 
cheesecake

कॉफी वॉलनट केक

कॉफी और नट्स से तैयार किया गया ये केक आपको खूब पसंद आएगा. कॉफी की हल्की महक और अखरोट का स्वाद मुंह में जाते ही एक अलग ही टेस्ट आएगा. इस स्वादिष्ट केक को देखते ही आप इसे खाने से रोक नहीं पाएंगे.

 
walnut cake

एगलेस ट्रफल केक

नरम, स्पन्जी और क्रीमी लेयर वाला केक ज्यादातर लोगों का फेवरेट होगा. इस बार वैलेंटाइन डे पर यह बेहतरीन केक अपने पार्टनर के लिए बनाएं और उसे सरप्राइज़ दें.
 
truffle cake

Happy Valentine's Day 2018


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com