विज्ञापन
This Article is From Sep 23, 2022

Corn And Cheese Puffs: स्नैक्स में कुछ टेस्टी खाने का है मन तो ट्राई करें कॉर्न एंड चीज़ पफ रेसिपी

Corn And Cheese Puffs: जब आप बड़े मील के मूड में नहीं होते हैं, तो पफ एक बेहतरीन रेसिपी है. पफ में परतदार परतें और एक खस्ता बनावट होती है. अंदर फिलिंग आमतौर पर नरम और नम होती है.

Corn And Cheese Puffs: स्नैक्स में कुछ टेस्टी खाने का है मन तो ट्राई करें कॉर्न एंड चीज़ पफ रेसिपी

Corn And Cheese Puffs Recipe: मिडवीक शुरू होते ही हम में से कई लोगों के लिए केवल दो और दिन काम करने की खुशी दस्तक दे देती है. हालांकि यह सामान्य वीकडे की तरह लग सकता है, लेकिन इस दिन को कई मायनों में खास भी बनाया जा सकता है. और जब कुछ खास बनाने की बात आती है, तो खाने से बेहतर तरीका क्या हो सकता है!? कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका दिन कैसा चल रहा है, आपके पसंदीदा स्नैक्स और फूड तुरंत इसे बढ़ा देते हैं. तो, अगर आप भी अपने रेगुलर डे को बदलना चाहते हैं, तो यहां हम आपके लिए कॉर्न और चीज़ पफ्स की एक क्विक और आसान रेसिपी लेकर आए हैं! कॉर्न और चीज़ अब तक के सबसे पॉपुलर कॉम्बिनेशन में से एक हैं. कई लोग इससे डिप्स बनाते हैं या अन्य व्यंजनों जैसे कि कटलेट, पिज्जा, पास्ता, और बहुत कुछ में इसका इस्तेमाल करते हैं. हालांकि, यदि आप इस क्लासिक कॉम्बो से बेस्ट बनाना चाहते हैं, तो यह कॉर्न और चीज़ पफ अवश्य ही ट्राई करना चाहिए.

जब आप बड़े मील के मूड में नहीं होते हैं, तो पफ एक बेहतरीन रेसिपी है. पफ में परतदार परतें और एक खस्ता बनावट होती है. अंदर फिलिंग आमतौर पर नरम और नम होती है. सब्जियों, चिकन, अंडे आदि से पफ बना सकते हैं. बहरहाल, इस बार हम आपके लिए एक अलग ही यूनिक रेसिपी लेकर आए हैं. एक बार जब आप इस चीज़ का पफ बना लेते हैं, तो इसे और अधिक स्वादिष्ट बनाने के लिए इसे एक मसालेदार डिप के साथ मिलाएं! रेसिपी नीचे पढ़ें. 

Kadhai Paneer: घर पर पार्टी करने का है मूड तो इस तरह बनाएं कढ़ाई पनीर, मिलेगा होटल जैसा स्वाद

8kg1d7to

Photo Credit: Unsplash

कॉर्न एंड चीज़ पफ रेसिपी-How To Make Corn And Cheese Puff:

सबसे पहले मैदा लें और उसमें से आटा गूंथ लें. इसे एक तरफ रख दें. अब एक बाउल लें और उसमें कॉर्न उबाल लें. इस कॉर्न को मेयोनेज़, नमक, काली मिर्च, लाल मिर्च पाउडर के साथ मिलाएं. लास्ट में, इसमें थोड़ा सा कसा हुआ चीज़ डालें और फिर से मिलाएं. फिर, आटे से छोटी-छोटी लोइयां बना लें और बीच में फिलिंग भर दें. इसे गोल आकार में बंद कर दें. अब, आप इन्हें फ्राई कर सकते हैं या इन डिलाइट्स को एयर फ्राई कर सकते हैं. एक बार क्रिस्पी होने के बाद, बाहर निकालें और आनंद लें! 

Vitamin E: विटामिन ई की है कमी तो डाइट में शामिल करें ये फल और सब्जियां

इन कॉर्न और चीज़ पफ्स की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Swaad Ka Safar: जानिए कैसे मीलो लंबा सफर तय कर भारत पहुंचा आलू, यहां जानिए आलू का इतिहास
Corn And Cheese Puffs: स्नैक्स में कुछ टेस्टी खाने का है मन तो ट्राई करें कॉर्न एंड चीज़ पफ रेसिपी
इन 5 वजहों से रोज खानी चाहिए नाशपाती, फायदे जान आज से ही करने लगेंगे सेवन
Next Article
इन 5 वजहों से रोज खानी चाहिए नाशपाती, फायदे जान आज से ही करने लगेंगे सेवन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com