Ulta Vada Pav: मुंबई के क्लासिक स्ट्रीट फूड को दें एक टेस्टी ट्विस्ट और बनाएं उल्टा वड़ा पाव रेसिपी

Ulta Vada Pav Recipe: वड़ा पाव मुंबई का सबसे पॉपुलर स्ट्रीट फूड है और इसकी जगह कोई दूसरा ऑप्शन नहीं है. हालांकि पाव भाजी, मिसल पाव और दाबेली कठिन कॉम्पिटिशन हैं, वड़ा पाव मुंबई के गो-टू स्ट्रीट स्नैक के रूप में सबसे क्लियर विनर है.

Ulta Vada Pav: मुंबई के क्लासिक स्ट्रीट फूड को दें एक टेस्टी ट्विस्ट और बनाएं उल्टा वड़ा पाव रेसिपी

Ulta Vada Pav: वड़ा पाव मुंबई के गो-टू स्ट्रीट स्नैक के रूप में सबसे क्लीयर विनर है.

खास बातें

  • वड़ा पाव मुंबई का सबसे पॉपुलर स्ट्रीट फूड है.
  • उल्टा वड़ा पाव एक टेस्टी रेसिपी है.
  • उल्टा वड़ा पाव को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Ulta Vada Pav Recipe:  वड़ा पाव मुंबई का सबसे पॉपुलर स्ट्रीट फूड है और इसकी जगह कोई दूसरा ऑप्शन नहीं है. हालांकि पाव भाजी, मिसल पाव और दाबेली कठिन कॉम्पिटिशन हैं, वड़ा पाव मुंबई के गो-टू स्ट्रीट स्नैक के रूप में सबसे क्लियर विनर है. सॉफ्ट सेन्डविच स्पाइसी फ्लेवर से भरे होते हैं, क्या हमें सिर्फ वड़ा पाव की क्लासिक रेसिपी उलटी मिली? अच्छा निश्चित रूप से नहीं! क्योंकि पता चला है कि एक से अधिक तरीके से आप मुंबई स्नैक का आनंद ले सकते हैं- और यह वड़ा पाव या उल्टा वड़ा पाव रेसिपी अभी वड़ा पाव लवर्स के बीच हिट है.

fpv34d7o
एक से अधिक तरीके से आप मुंबई स्नैक का आनंद ले सकते ​

बिना शुरुआत के, इनसाइड-आउट वड़ा पाव उन सभी सामग्रियों का एक मजेदार फ्लिप है जो रेगुलर वड़ा पाव बनाते हैं. बीच में वड़े को सैंडविच करने के लिए पाव का उपयोग करने के बजाय, यह रेसिपी बीच में बन को पकड़ने के लिए एक आलू वड़ा का उपयोग करता है. यह खाने में एक सॉफ्ट आलू बोंडा जैसा लगता है, जब तक कि आपको आश्चर्य न हो- बीच में एक टेस्टी टोस्टेड ब्रेड स्लाइस. एक रेगुलर वड़ा पाव बनाने के लिए आवश्यक समान सामग्री के साथ, उल्टा वड़ा पाव आपके गेस्ट और फेमिली को खुश करेगा, दिलचस्प लगता है? खैर, नीचे दी गई इस आसान रेसिपी के साथ आज ही इसे बनाने की कोशिश करें.

उल्टा वड़ा पाव बनाने की रेसिपीः (How To Make Ulta Vada Pav Recipe)

एक पैन में थोड़ा तेल गरम करें और वड़े के लिए आलू तैयार करें. राई, अदरक-लहसुन, कड़ी पत्ता, उबले और मसले हुए आलू डालें और सभी चीजों को एक साथ मिला दें. अच्छी तरह मिक्स होने के बाद आंच से उतार लें और ठंडा होने दें.

ब्रेड स्लाइस को टोस्ट करें और हरी चटनी और लहसुन की चटनी को दोनों तरफ फैलाएं, आसानी से उपयोग के लिए इसे छोटे टुकड़ों में काट लें. एक मीडियम साइज के आलू की बॉल लें और इसे चारों ओर से ब्रेड के टुकड़े को कवर करने के लिए चपटा करें. इस आलू के बॉल को बेसन के बेटर में डुबोकर गोल्डन होने तक फ्राई करें. फ्राई मिर्च, हरी चटनी, कटे प्याज के साथ सर्व कर आनंद लें!

उल्टा वड़ा पाव की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रेगुलर वड़ा पाव को उल्टा वड़ा रेसिपी के साथ एक मजेदार ट्विस्ट दें, आज ही इसे ट्राई करें.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Lemon Rice: साउथ इंडियन स्टाइल से बनाएं हेल्दी और टेस्टी लेमन राइस रेसिपी
Veg Keema: डिनर में खाना चाहते हैं टेस्टी सब्जी तो ट्राई करें वेज कीमा रेसिपी
Curry Patta Chai: इम्यूनिटी से लेकर पाचन तक, करी पत्ता चाय पीने के अद्भुत फायदे
Monsoon Health Tips: मानसून में इंफेक्शन से बचने के लिए प्याज का करें सेवन, ये हैं अन्य लाभ
Fruits For Diabetes: हाई ब्लड शुगर को कंट्रोल करने के लिए इन फ्रूट्स का करें सेवन