लंच में इस बार ट्राई करें केले से बनी यह मसालेदार सब्जी, वीडियो देखें

आलू और गोभी की बनी मसालेदार सब्जी का मजा तो आप सभी ने कई बार लिया होगा. मगर आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं केले की स्पाइसी और मसालेदार सब्जी की रेसिपी.

लंच में इस बार ट्राई करें केले से बनी यह मसालेदार सब्जी, वीडियो देखें

खास बातें

  • यह एक लोकप्रिय सब्जी है जिसे कई घरों में बनाकर शौक से खाया जाता है.
  • कई लोगों को इसे बनाने बनाने की सही विधि नहीं मालूम होती.
  • इसे बनाने के लिए आपको कच्चे के लिए जरूरत होती है.

आलू और गोभी की बनी मसालेदार सब्जी का मजा तो आप सभी ने कई बार लिया होगा. मगर आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं केले की स्पाइसी और मसालेदार सब्जी की रेसिपी. वैसे तो यह एक लोकप्रिय सब्जी है जिसे कई घरों में बनाकर शौक से खाया जाता है. लेकिन, कई लोगों को इसे बनाने बनाने की सही विधि नहीं मालूम होती. तो हमारी यह रेसिपी ऐसे ही लोगों की मदद करने का काम करेगी.


केले की सब्जी की इस रेसिपी को शेफ रेशू ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया है. जिसमें उन्होंने इस सब्जी को बनाने की सही और बेहद ही आसान विधि बताई है. आलू भूजिया की सब्जी की ही तरह आप इस सब्जी को भी तैयार कर सकते हैं. इसे बनाने के लिए आपको कच्चे के लिए जरूरत होती है. इसके अलावा लाल मिर्च पाउडर, आमचूर पाउडर, अजवाइन, सरसों का तेल, नमक, हल्दी, हरीमिर्च, प्याज और हरे धनिया चाहिए होता है.

सर्दियों की शाम में दोस्तों के साथ मजा लें इन स्वादिष्ट फिश एंड चिप्स का (Recipe video inside)

केले की सब्जी बनाते वक्त इस बात का ध्यान रखें की इसमें तेल की मात्रा थोड़ी ज्यादा होनी चाहिए, दूसरा यह की कच्चे केलों को उबालते वक्त पानी इतना ही डालें की केले पूरी तरह डूबे नहीं. केलों में एक ही सी​टी लगाएं. केेले की इस मसालेदार सब्जी को परांठे या पूरी के साथ सर्व करने पर मजा दोगुना हो जाता है. तो देर किस बात डालते हैं एक नजर इसकी वीडियो पर:


केले की सब्जी बनाने के ​वीडियो देखें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Winter Special: सर्दी में इन व्यंजनों को शामिल कर बनाएं मेन्यू को खास