इस नए ट्विस्ट के साथ बनाएं स्वादिष्ट पालक पनीर पराठा- Recipe Video Inside

ऐसी ही रेसिपी है पालक का पराठा. कुछ लोग पालक के पराठे में पनीर भी शामिल करना पसंद करते हैं.

इस नए ट्विस्ट के साथ बनाएं स्वादिष्ट पालक पनीर पराठा- Recipe Video Inside

पालक एक लाजवाब सब्जी है.

खास बातें

  • यह ढेर सारे पोषक तत्वों से भरपूर होती है.
  • पालक पनीर पराठे की यूनिक रेसिपी लेकर आए हैं.
  • कुछ लोग पालक के पराठे में पनीर भी शामिल करना पसंद करते हैं.

पालक एक लाजवाब सब्जी है और यह ढेर सारे पोषक तत्वों से भरपूर होती है. सर्दी के मौसम में मिलने वाली इस बेहतरीन सब्जी का उपयोग हम कई मजेदार व्यंजन बनाने के लिए करते हैं. सब्जी , सूप, स्नैक न जाने हम पालक से कितने स्वादिष्ट रेसिपीज बना सकते हैं. ऐसी ही रेसिपी है पालक का पराठा. कुछ लोग पालक के पराठे में पनीर भी शामिल करना पसंद करते हैं. मगर आज हम आपके लिए पालक पनीर पराठे की यूनिक रेसिपी लेकर आए हैं, जिसे नए ​ट्विस्ट के साथ बनाया गया है. इस पराठे का नाम पालक पनीर लिफाफा है. आगे पढ़िए.

Vermicelli Upma Recipe: ब्रेकफास्ट के लिए सूजी उपमा नहीं इस बार ट्राई करें यह टेस्टी वर्मिसेली उपमा

पालक पनीर लिफाफा पराठे की इस स्वादिष्ट रेसिपी को यूट्यूबर शेफ पारुल ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया है. पालक और पनीर के साथ हल्के मसालों का मिश्रण इसमें अच्छा स्वाद जोड़ता है. इसके अलावा आपको इस पराठे में चीजी ट्विस्ट भी मिलता है. आकार में यह पराठा थोड़ा छोटा होता है. यह पराठा खाने में काफी खस्ता होता है और इसकी अलग तरह की स्टफिंग भी आपको नया स्वाद देती है. अब आप सोच रहे होंगे कि इस पराठे को बनाना मुश्किल है तो ऐसा बिल्कुल नहीं हैं. बच्चों को भी यह पराठा खूब पसंद आने वाला है. तो अब बिना किसी देरी के इसकी रेसिपी पर नजर डालें:

कैसे बनाएं पालक पनीर पराठा | पालक पनीर लिफाफा पराठा रेसिपी :

सबसे पहले पालक के पत्तो को अच्छी तरह धोकर ब्लांच कर लें. इसका पानी निकालकर एक छलनी पर रख दें. तब तक पालक का पानी निकल रहा है तब तक आप पनीर को कददूकस कर लें. इसमें जीरा पाउडर, चाट मसाला, नमक, प्याज, हरी मिर्च और हरा धनिया डालकर मिक्स कर लें. अब पालक को हाथ से अच्छी तरह निचोड़ लें और एक मिक्सी में दरदरा पीसने के बाद पनीर के मिश्रण में मिलाएं. अब इसमें थोड़ा मोजरेला चीज शामिल करें जो इसे और भी मजेदार बनाता है. पूरी रेसिपी जानने के लिए नीचे देखें.

पालक पनीर लिफाफा पराठा बनाने के लिए यहां वीडियो देखें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इन टिप्स के साथ बनाने पर महीने भर खराब नहीं होगी आपकी लहसुन की चटनी

अन्य खबरें