विज्ञापन
This Article is From Jul 20, 2022

जब कुछ न बनाने का मन करें तो ट्राई करें भुना मसाला मिर्च की सब्जी- Recipe Video Inside

अब तक आपने बहुत सी रेसिपीज में हरी मिर्च या हरी मिर्च के पेस्ट का इस्तेमाल किया होगा. मगर इससे बनने वाली सब्जी के बारे में क्या आपके दिमाग में कभी कोई ख्याल आया.

जब कुछ न बनाने का मन करें तो ट्राई करें भुना मसाला मिर्च की सब्जी- Recipe Video Inside

गर्मी में कई बार आपका मन रसोई में जाकर कुछ बनाने का नहीं करता, तब हम ऐसे विकल्पों की तलाश करते हैं जो मिनटों में तैयार हो जाएं. इसके अलावा कभी कभार हमारी समझ में नहीं आता है कि खाने में क्या बनाएं. ऐसे समय के लिए प्याज की सब्जी, पनीर भुर्जी और आलू की सब्जी जैसी रेसिपीज रेस्क्यू के लिए आती हैं. लेकिन, आपके पास इनमें से कोई सामग्री घर पर उपलब्ध न हो तो एक और चीज हैं जिससे आप एक स्वादिष्ट सब्जी तैयार कर सकते हैं, वह है हरी मिर्च. हरी मिर्च से भी आप एक बेहद ही टेस्टी सब्जी बनाकर खाने में वैराइटी ला सकते हैं.

ब्रेकफास्ट में एक बार जरूर बनाएं यह खस्ता मसालेदार पराठा- Recipe Video Inside

अब तक आपने बहुत सी रेसिपीज में हरी मिर्च या हरी मिर्च के पेस्ट का इस्तेमाल किया होगा. मगर इससे बनने वाली सब्जी के बारे में क्या आपके दिमाग में कभी कोई ख्याल आया. अगर नहीं तो, आपने एकदम सही सुना है, हमारे पास मसाला मिर्च की सब्जी की लाजवाब रेसिपी है जिसे मिनटों में तैयार कर सकते हैं. इसके लिए आपको घंटों रसोई में खड़े रहने की जरूरत नहीं है और बहुत ही सीमित सामग्री के साथ इस चटपटी और मसालेदार सब्जी को बना सकते हैं. मसाला मिर्च की इस खास सब्जी को फूड व्लॉगर पारुल ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया, जहां आप इस वीडियो को देखकर स्टेप बाइ स्टेप फॉलो कर सकते हैं.

इस सब्जी को बनाने के लिए पकौड़े वाली मिर्च का इस्तेमाल किया जाता है क्योंकि यह खाने में ज्यादा तीखी नहीं होती. मिर्च को बीच में चीरा लगाएं. एक बाउल में लालमिर्च, धनिया पाउडर, आमचूर पाउडर, काला नमक, सौंफ, हल्दी, कसूरी मेथी और गरम मसाला मिक्स करें. अब एक पैन में थोड़ा सा सरसों का तेल गरम करें और उसमें बेसन डालकर रोस्ट करें और इसमें मसाले का मिश्रण डालकर मिला लें. इस मिश्रण को मिर्च में भरकर एक तरफ रख दें. एक कढ़ाही तेल गरम करें और इसमें सरसों के दाने, जीरा डालकर चटकने दें. फिर मिर्च को इसमें डालकर कुछ सेकेंड फ्राई करें और बचा हुआ मसाला डालें मिक्स करें. सर्विंग बाउल में निकाल लें, इसे रोटी या पराठे के साथ सर्व करें.

How To Make Paneer Kachori- टी टाइम स्नैक्स के रूप में इस स्वादिष्ट कचौरी को ज़रूर ट्राई करें

भुना मसाला मिर्च की सब्जी बनाने के लिए वीडियो यहां देखें:

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Benefits Of Sahjan: डायबिटीज में फायदेमंद हैं सहजन की पत्तियों का सेवन, जानें 6 अद्भुत लाभ!
जब कुछ न बनाने का मन करें तो ट्राई करें भुना मसाला मिर्च की सब्जी- Recipe Video Inside
Green tea side effects Green Tea Pine ke Nuksaan
Next Article
जरूरत से ज्यादा ग्रीन टी दे सकती है भयंकर नतीजा, यहां जाने Green Tea के Side Effects
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com