मिडवीक क्रेविंग्स को पूरा करने के लिए एकदम परफेक्ट साबित होगी यह चिकन हक्का नूडल्स

हम निश्चित रूप से हक्का नूडल्स को कभी नहीं मिस नहीं सकते हैं! सोया सॉस, विनेगर और मसालों के हल्के फ्लेवर को नूडल्स और सब्जियों के साथ मिलाना हमेशा सुकून देने वाला होता है.

मिडवीक क्रेविंग्स को पूरा करने के लिए एकदम परफेक्ट साबित होगी यह चिकन हक्का नूडल्स

खास बातें

  • यह बेहद ही स्वादिष्ट रेसिपी है.
  • आप इसे अपने इंडो चाइनीज मेनू का हिस्सा बना सकते हैं.
  • आप इसे वीकेंड पर लंच के लिए भी बना सकते हैं.

इंडो-चाइनीज का ख्याल आते ही आपका दिमाग तुरंत उन सभी चिली गार्लिक फ्लेवर के बारे में सोचेगा. जितना हम उन फ्लेवरर्स को पसंद करते हैं, हम निश्चित रूप से हक्का नूडल्स को कभी नहीं मिस नहीं सकते हैं! सोया सॉस, विनेगर और मसालों के हल्के फ्लेवर को नूडल्स और सब्जियों के साथ मिलाना हमेशा सुकून देने वाला होता है. हालांकि, सब्जियों के साथ सिर्फ सादा नूडल्स हम में से कुछ लोगों के लिए उबाऊ हो सकते हैं. तो, नियमित हक्का नूडल्स का स्वाद कैसे बढ़ाएं? वैसे तो कई तरीके हैं. आप या तो इसे थोड़ा सा मसाला बढ़ा सकते हैं या इसमें और अन्य कोई सामग्री भी मिला सकते हैं. उदाहरण के लिए, चिकन को ही ले लें. नूडल्स में  चिकन डालने तुरंत ही और भी ज्यादा दिलचस्प हो जाता है. साथ ही यह आपकी अचानक लगने वाली भूख को संतुष्ट करने के लिए बढ़िया साबित होगा. हो सकता है कि इसके बारे में पढ़कर ही आपमें से कुछ लोगों की भूख भी लगने लगी हो, तो यहां हम आपके लिए चिकन हक्का नूडल्स की एक रेसिपी लेकर आए हैं, जिसे आपको अपने इंडो-चाइनीज मेनू का हिस्सा बना सकते हैं.

मीरा कपूर ने शेयर की शाहिद कपूर के हालिया बर्थडे सेलिब्रेशन की एक झलक, यहां देखें तस्वीर
 

नूडल्स में चिकन मिलाने से आप आसानी से डिश को प्रोटीन से भरपूर बना सकते हैं. आपको बस इस रेसिपी में चिकन को कुछ सब्जियों के साथ पकाना है. इस तरह, चिकन की बनावट भी थोड़ी स्वादिष्ट क्रिस्पी हो जाएगी. फिर आपको इसमें बस कुछ मसाले और नूडल्स के एक साथ मिलाना है! एक बार जब आप इस रेसिपी को बना लेते हैं, तो इसे अपने पसंदीदा ड्रिंक के साथ पेयर करें! नीचे रेसिपी देखें:

कैसे बनाएं चिकन हक्का नूडल्स | हक्का नूडल्स की रेसिपी

सबसे पहले चिकन को नरम होने तक उबाल लें. अब इसे एक पैन में थोड़ा क्रिस्पी टेक्सचर देने के लिए पकाएं. एक बार यह हो जाने के बाद, प्याज, शिमला मिर्च, गाजर जैसी सब्जियां डालें. इसे कुछ देर पकने दें. अब सोया सॉस, सिरका, काली मिर्च, नमक और थोड़ा सा चिली फ्लेक्स डालें. इसे अच्छे से हिलाएं. इसके बाद, उबले हुए नूडल्स डालें और सभी चीजों को अच्छी तरह मिला लें. स्वाद की चेक करें और अपने स्वाद के अनुसार मसाले डालकर मिलाएं. पकने के बाद इसे बाउल में निकाल लें और परोसने से पहले हरे प्याज़ से गार्निश करें!

चिकन हक्का नूडल्स की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अगर आपको कबाब पसंद है तो इस कमाल की पालक कबाब रेसिपी को ट्राई करें