इस क्रिस्पी और परतदार चिकन कीमा कचौरी के साथ वीकेंड पर फैमिली को दें सरप्राइज

कचौरियों से हमारा प्रेम संबंध बहुत पुराना है. दाल कचौरी, प्याज़ की कचौरी से लेकर आलू की कचौरी तक, ट्राई करने के लिए ढेरों विकल्प हैं.

इस क्रिस्पी और परतदार चिकन कीमा कचौरी के साथ वीकेंड पर फैमिली को दें सरप्राइज

खास बातें

  • कचौरियों से हमारा प्रेम संबंध बहुत पुराना है.
  • चिकन कीमा कचौरी लेकर आए हैं!
  • यह खाने में बहुत ही टेस्टी लगती है.

अचानक बारिश होने से मौसम बहुत ही सुहावना हो गया है. ऐसे समय के दौरान, एक कप चाय के साथ एक स्वादिष्ट स्नैक्स खाने के लिए मिल जाए तो मजा दोगुना हो जाता हैं. अगर आप भी अपने घर पर कुछ बनाने की योजना बना रहे हैं, तो क्रिस्पी और परतदार कचौरी से बेहतर क्या हो सकता है, कचौरियों से हमारा प्रेम संबंध बहुत पुराना है. दाल कचौरी, प्याज़ की कचौरी से लेकर आलू की कचौरी तक, ट्राई करने के लिए ढेरों विकल्प हैं. हालांकि, अगर आप एक और स्वादिष्ट कचौरी रेसिपी चाहते हैं, तो यहां हम आपके लिए चिकन कीमा कचौरी लेकर आए हैं! जैसा कि नाम से पता चलता है, इस रेसिपी में चिकन कीमा की फिलिंग है जिसमें स्वादिष्ट मसाले मिलाए गए हैं और यह खाने में बहुत ही टेस्टी लगती है. यह कचौरी उन व्यंजनों में से एक है जो वास्तव में आपके स्नैक मेनू में एक ट्विस्ट जोड़ती है.

इस ट्रिक के साथ बनाएंगे लच्छा पराठा तो हर कोई हो जाएगा आपका फैन
 

यह चिकन कीमा कचौरी भले ही चुनौतीपूर्ण लगे, लेकिन वास्तव में इसे बनाना आसान है. इस रेसिपी के साथ आप कल रात के बचे हुए चिकन का भी इस्तेमाल कर सकते हैं और इसे एक नया रूप दे सकते हैं. अगर आप अपने घर पर किसी पार्टी का आयोजन कर रहे हैं, तो यह रेसिपी उस समय के लिए भी हिट होगी! एक बार जब आप इसे बना लेते हैं, तो स्वाद को बढ़ाने के लिए इसे तीखी हरी चटनी के साथ जोड़ना न भूलें. नीचे दी गई रेसिपी पर एक नज़र डालें:

चिकन कीमा कचौरी रेसिपी | यहां जानिए चिकन कीमा कचौरी रेसिपी

सबसे पहले मैदा को एक बर्तन में निकाल लीजिए, इसमें नमक, घी और अजवायन डाल कर आटा गूंथ लें. इसे रेस्ट करने के लिए अलग रख दें. अब एक पैन गरम करें और उसमें तेल डालें. अदरक लहसुन का पेस्ट, प्याज और मसाले जैसे लाल मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर, हल्दी पाउडर, काली मिर्च और नमक मिलाएं. अंत में चिकन कीमा डालें और पकने दें. एक बार जब यह पक जाए तो रूम टेम्परेंचर पर आने दें. अब आटे से गोल लोई बना लीजिए, चिकन कीमा का मिश्रण भर कर ऊपर से बन्द कर दीजिए, फिर इसे गर्म तेल में डीप फ्राई करें. क्रिस्पी और गोल्डन होने के बाद, निकाल कर इसका मजा लें.

चिकन कीमा कचौरी की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

ऐसी और कचौरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

इस स्वादिष्ट रेसिपी को ट्राई करें और हमें बताएं कि आपको इनका स्वाद कैसा लगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Kitchen Hacks: बिना स्टीमर के घर पर खाना कैसे करें स्टीम