विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 03, 2023

How to Get Rid of Yellow Teeth: दांतों को मोतियों जैसा चमकाने में गजब का असर कर सकती हैं रसोई में रोजाना काम आने वाली ये चीजें...

Teeth Whitening Remedies: दांत दर्द, दांतों में पीलापन, कीड़े लगना आदि की कई वजह हो सकती हैं. इसके अलावा, हमारे गलत खानपान और मीठा अधिक खाने के कारण भी दांत का रंग पीला पड़ सकता है.

Read Time: 4 mins
How to Get Rid of Yellow Teeth: दांतों को मोतियों जैसा चमकाने में गजब का असर कर सकती हैं रसोई में रोजाना काम आने वाली ये चीजें...
Teeth Whitening Tips: दांतों को चमकदार बनाने के लिए अदरक और नमक का करें इस्तेमाल.

Teeth Whitening Remedies: हमारे चेहरे की सुंदरता को बढ़ाने में हमारे दांत अहम भूमिका निभाते हैं. अगर आप दांत चमकदार, सफेद हैं तो लोगों के बीच हम काफी सहज महसूस करते हैं. वहीं कई बार पीले पड़े दांत (Peele Dant) हमें शर्म और असहज महसूस करा सकते हैं. आपको बता दें कि दांत दर्द, दांतों में पीलापन, कीड़े लगना आदि की कई वजह हो सकती हैं. इसके अलावा, हमारे गलत खानपान और मीठा अधिक खाने के कारण भी दांत का रंग पीला पड़ सकता है.

How to Whiten Your Teeth Naturally at Home: अगर आप भी अपने दांतों को दूध सा सफेद रखना चाहते हैं, तो अपने दांतों की अच्छे से सफाई करें, हेल्दी डाइट का सेवन करें. इसके अलावा कुछ घरेलू उपाय हैं जिनकी मदद से आप अपने पीले पड़े दांतों को सफेद बना सकते हैं.

जी हां हम बात कर रहे हैं किचन में मौजूद अदरक, सरसों का तेल, बेकिंग सोडा और नमक की. अदरक और नमक की बात करें तो इसमें एंटीबैक्टीरियल, एंटीफंगल, एंटीइंफ्लेमेटरी, विटामिन सी, कैल्शियम और फॉस्फोरस जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो मसूड़ों को हेल्दी रखने और दांतों को चमकदार बनाने के अलावा, शररी को कई लाभ पहुंचाने में मदद कर सकते हैं.  

दांतों को चमकदार बनाने के घरेलू उपाय- How to Whiten Your Teeth Naturally at Home

1. नमक और अदरक-

दांतों का पीलापन दूर करने के लिए आप अदरक और नमक का इस्तेमाल कर सकते हैं. दांतों में कीटाणु और बैक्टीरिया के कारण पीलापन हो सकता है. दांतों को दूध सा सफेद बनाने के लिए आप अदरक, नमक और शहद से दांतों को साफ कर सकते हैं. 

Sunflower Seeds Benefits: ब्लड प्रेशर से लेकर तनाव की समस्या को दूर करने तक, जानें सूरजमुखी बीज खाने के अद्भुत फायदे

70mqhru8

How to Get Rid of Yellow Teeth: दांतों का पीलापन दूर करने के लिए आप अदरक और नमक का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

2. नमक और सरसों का तेल-

दांतों को सफेद बनाने के लिए आप नमक और सरसों के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसलिए आपको नमक में सरसों का तेल मिलाना है और इसे फिर दांतों पर रगड़ना है. इससे दांतों में जमा गंदगी को बाहर निकालने के साथ दांतों को सफेद बनाने में मदद मिल सकती है. 

Tooth Cavity Remedies: कैविटी की समस्या को दूर करने में मददगार हैं ये इन तीन आयुर्वेदिक चीजें...

3. बेकिंग सोडा और नींबू-

बेकिंग सोडा किचन में मौजूद एक आम सामग्री में से एक है. लेकिन इसे आप दांतों को चमकदार बनाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. सबसे पहले आपको नींबू के रस में बेकिंग सोडा को मिलना है फिर इससे दांतों को साफ करना. 

Roasted Broccoli: एक ही तरह की सब्जी खाकर हो गए हैं बोर तो ट्राई करें हेल्दी और टेस्टी रोस्टेड ब्रोकली

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दही के साथ मिलाकर खाएं ये चीज आंखों की रोशनी बढ़ाने के साथ ही डायबिटीज के लिए भी है बेहद फायदेमंद
How to Get Rid of Yellow Teeth: दांतों को मोतियों जैसा चमकाने में गजब का असर कर सकती हैं रसोई में रोजाना काम आने वाली ये चीजें...
फ्रांस में टेस्टी खाने और खूबसूरत व्यू के साथ हुई मलाइका अरोड़ा की सुबह, देखें उन्होंने क्या-क्या खाया?
Next Article
फ्रांस में टेस्टी खाने और खूबसूरत व्यू के साथ हुई मलाइका अरोड़ा की सुबह, देखें उन्होंने क्या-क्या खाया?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;