Tandoori Egg: अंडे खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें टेस्टी हेल्दी तंदूरी एग रेसिपी

Tandoori Egg Recipe: अंडे की डिश को एंजॉय करने के लिए कोई निश्चित समय नहीं है. आप इसे नाश्ते, दोपहर के भोजन या रात के खाने में खा सकते हैं और शाम के नाश्ते के रूप में भी इसको एंजॉय कर सकते हैं.

Tandoori Egg: अंडे खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें टेस्टी हेल्दी तंदूरी एग रेसिपी

Tandoori Egg: अंडे की डिश का एक और अविश्वसनीय लाभ यह है कि यह किसी भी चीज़ के साथ अच्छी तरह से चल सकता है.

खास बातें

  • अंडे को प्रोटीन का अच्छा सोर्स माना जाता है.
  • अंडे से कई तरह की डिश बनाई जा सकती हैं.
  • तंदूरी एग बहुत ही स्वादिष्ट रेसिपी है.

Tandoori Egg Recipe: अंडे की डिश को एंजॉय करने के लिए कोई निश्चित समय नहीं है. आप इसे नाश्ते, दोपहर के भोजन या रात के खाने में खा सकते हैं और शाम के नाश्ते के रूप में भी इसको एंजॉय कर सकते हैं. प्रोटीन से भरे इस छोटे से अजूबे को कई तरह से बनाया जा सकता है- चाहे वह तला हुआ हो, हार्ट बॉयल हो, पोच्ड हो या स्क्रैम्बल हो. साधारण उबले अंडे से लेकर लजीज अंडा करी तक, सभी के लिए अंडे की डिश है. अंडे की डिश का एक और अविश्वसनीय लाभ यह है कि यह किसी भी चीज़ के साथ अच्छी तरह से चल सकता है, चाहे वह चावल हो, चपाती हो या फिर रोटी.

सभी लोकप्रिय तंदूरी रेसिपी के बीच, हमारे पास इंडियन एग रेसिपी की लिस्ट में एक अभिनव प्रवेश है. हम सभी अधिक कम्फर्ट स्नैक्स खाते हैं और उन सभी क्रेविंग को क्विक और हेल्दी कुछ चीजों के साथ पूरा करते हैं. तो, यहां आपके लिए एक आसान और पौष्टिक रेसिपी जिसे आप ट्राई कर सकते हैं. तंदूरी अंडा या अंडा टिक्का विभिन्न प्रकार के सुगंधित मसालों और प्याज के साथ कोटेड एग है, और पुदीने की चटनी के साथ सर्व किया जाता है. वास्तव में, तंदूरी अंडे भी आपकी बिरयानी को असाधारण बना सकते हैं और उसमें उस एक्स्ट्रॉ किक को एड कर सकते हैं.

तंदूरी एग कैसे बनाएंः (How To Make Tandoori Egg) 

तंदूरी अंडे की रेसिपी शुरू करने के लिए, आपको बस इतना करना है कि मैरिनेशन के लिए आवश्यक सभी सामग्री को मिला लें और इसे एक तरफ रख दें. उबले अंडे लें और चाकू की सहायता से अंडों के बीच में छेद कर लें. अंडे को मैरिनेशन मिश्रण के पूल में डुबोएं और उन्हें कम से कम 15-20 मिनट के लिए आराम दें. लास्ट स्टेप में उन्हें ग्रिल करना है. आप अंडे को गोल्डन ब्राउन होने तक फ्राई भी कर सकते हैं. फिर एक चम्मच फ्रेश क्रीम , नींबू के रस की कुछ बूंदें और कुछ चाट मसाला छिड़कें. इसे हरे धनिये से गार्निश करें और किसी भी बिरयानी या पुलाव के साथ साइड डिश के रूप में सर्व करें या नाश्ते के रूप में लें.

तंदूरी अंडे की स्टेप-बाय-स्टेप रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Cumin Seed And Black Salt: भुना जीरा और काला नमक खाने के जबरदस्त फायदे
Egg Kebab: अंडे खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें ये यूनिक एग कबाब रेसिपी
Benefits Of Karonda: वजन घटाने से लेकर हड्डियों को मजबूत बनाने तक, करौंदा खाने के पांच फायदे
Dry Dates (Chuhara) Benefits: हड्डियों को मजबूत बनाने से लेकर कब्ज को दूर करने तक, छुहारे खाने के 7 फायदे
Benefits Of Cucumber Seeds: खीरे के बीज खाने के चार अद्भुत फायदे