Summer Foods For Skin: गर्मी में स्किन को ड्राइनेस से बचाने के लिए खाएं ये चीजें

Summer Skin Care Diet: लगातार बढ़ती गर्मी, तपन, धूप न केवल सेहत बल्कि, स्किन को नुकसान पहुंचा सकती है. अगर आप बाहर जाते हैं तो आपको अपनी स्किन का ज्यादा ख्याल रखने की जरूरत है. क्योंकि चिलचिलाती धूप में स्किन टैन हो सकती है.

Summer Foods For Skin: गर्मी में स्किन को ड्राइनेस से बचाने के लिए खाएं ये चीजें

Summer Foods For Skin: चेहरे पर गर्मी के कारण पसीना निकलता है जिससे पिंपल्स की समस्या हो सकती है.

खास बातें

  • चिलचिलाती धूप में स्किन टैन हो सकती है.
  • गर्मियों में हेल्दी चीजों का करें सेवन.
  • नारियल पानी स्किन के लिए अच्छा माना जाता है.

Summer Skin Care Diet: लगातार बढ़ती गर्मी, तपन, धूप न केवल सेहत बल्कि, स्किन को नुकसान पहुंचा सकती है. अगर आप बाहर जाते हैं तो आपको अपनी स्किन का ज्यादा ख्याल रखने की जरूरत है. क्योंकि चिलचिलाती धूप में स्किन टैन हो सकती है. चेहरे पर गर्मी के कारण पसीना निकलता है जिससे पिंपल्स की समस्या हो सकती है. गर्मी (Summer Foods For Skin) से बचने और स्किन को हेल्दी रखने के लिए आप आपनी डाइट में कुछ समर स्पेशल फूड्स को शामिल कर सकते हैं. गर्मी के मौसम में स्किन को ड्राईनेस और डल होने से बचाने के लिए हममें से ज्यादातर लोग मार्केट में मौजूद लोशन और क्रीम का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन ये चीजें सिर्फ स्किन को बाहर से बचा सकती हैं आप अपनी स्किन को अंदर से हेल्दी रखने के लिए इन चीजों का करें सेवन.

स्किन को ड्राई होने से बचाने के लिए खाएं ये फूड्सः

1. तरबूज-

तरबूज गर्मियों के मौसम में मिलने वाला एक मौसमी फल है. तरबूज को पानी का सबसे अच्छा सोर्स माना जाता है. तरबूज का रोज सेवन कर आप स्किन और शरीर दोनों को हेल्दी रख सकते हैं.  

fapke0lo

2. खीरा-

खीरे को गर्मियों के मौसम में खूब खाया और पसंद किया जाता है. इसमें लगभग 95 प्रतिशत पानी पाया जाता है. खीरे में पाए जाने वाले पोषक तत्व स्किन को हेल्दी रखने और ड्राईनेस से बचाने में मदद कर सकते हैं.

3. नारियल पानी-

नारियल पानी के सेवन से पूरे शरीर को हेल्दी रखा जा सकता है. नारियल पानी में पाए जाने वाले पोषक तत्व शरीर को डिहाइड्रेशन से बचाने और स्किन को ग्लोइंग और हेल्दी रखने में मदद कर सकते हैं. 

पीरियड में यौन संबंध बनाना ठीक या ग़लत... Expert Explain

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Easy Lauki Recipes: स्वाद और सेहत का परफेक्ट कॉम्बो हैं लौकी से बनी ये रेसिपीज़
Pimples से छुटकारा पाने के लिए पिएं ये हर्बल ड्रिंक
देखें: कैसे बिना तेल के सिर्फ 5 मिनट में बनाएं स्वादिष्ट अप्पम
बैड कोलेस्ट्रॉल है खतरे की घंटी, जानें 'Bad Cholesterol' को बैलेंस करने के लिए क्या खाएं