गर्मियों में "Glowing Skin" पाने के लिए डाइट में शामिल करें ये फूड्स

Anti Ageing Summer Food: गर्मियों के दिनों की शुरूआत हो गई है. इस मौसम में स्किन टैन होना, त्वचा में कालापन आना, स्किन रैशेज पड़ना और पिंपल्स होना आम समस्याएं हैं. पसीने के चलते पिंपल जैसी समस्याएं बढ़ जाती हैं.

गर्मियों में

Summer Beauty Foods: हेल्दी डाइट स्किन को भी कई समस्याओं से बचाने में मदद कर सकती है.

खास बातें

  • तेज धूप के कारण स्किन टैन हो जाती है.
  • आप अपनी डाइट में थोड़ा बदलाव करके स्किन को हेल्दी बना सकते हैं.
  • नारियल पानी को न्यूट्रिएंट्स का भंडार कहा जाता है.

Anti Ageing Summer Food In Hindi: गर्मियों के दिनों की शुरूआत हो गई है. इस मौसम में स्किन टैन होना, त्वचा में कालापन आना, स्किन रैशेज पड़ना और पिंपल्स होना आम समस्याएं हैं. पसीने के चलते पिंपल जैसी समस्याएं बढ़ जाती हैं. तेज धूप के कारण स्किन टैन हो जाती है. ऐसे में अपनी स्किन (Glowing Skin) को लेकर थोड़ा जारूरक रहने की जरूरत है. हेल्दी डाइट न सिर्फ शरीर बल्कि, स्किन को भी कई समस्याओं से बचाने में मदद कर सकती है. आप अपनी डाइट में थोड़ा बदलाव करके स्किन को हेल्दी बना सकते हैं. आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं बल्कि, गर्मियों के मौसम (Summer Beauty Foods) में आने वाले मौसमी फूड्स को अपनी डाइट का हिस्सा बनाना है. तो चलिए जानते हैं ऐसे फूड्स के बारे में जो सेहत और सुंदरता को बरकरार रखने में मदद कर सकें. 

स्किन को हेल्दी रखने के लिए इन फूड्स का करें सेवन- Foods To Eat In Summer For Glowing And Healthy Skin:

1. तरबूज-

तरबूज (Watermelon) को पानी का अच्छा सोर्स माना जाता है. तरबूज में लगभग 90 फीसदी पानी होता है, जो आपके शरीर के साथ-साथ त्वचा को हाइड्रेट और हेल्दी रखने में मदद कर सकता है.

u72q3jvg

2. नारियल पानी-

नारियल पानी को न्यूट्रिएंट्स का भंडार कहा जाता है. गर्मियों के दिनों में नारियल पानी (coconut water) पीने से पानी की कमी को दूर, स्किन को हेल्दी और सनटैन से बचा सकते हैं. 

3. खीरा-

गर्मियों के दिनों में खीरे का जरूर सेवन करें. खीरे (Cucumber) में पानी की अच्छी मात्रा पाई जाती है, जो शरीर में पानी की कमी से बचाने, त्वचा और बालों को हेल्दी रखने में मदद कर सकता है.

4. दही-

गर्मियों में रोजाना अपनी डाइट में दही (Curd) को शामिल करें. दही में फाइबर और कई जरूरी तत्व पाए जाते हैं, जो पेट को हेल्दी रखने के अलावा, स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग बनाने में मदद कर सकते हैं. 

Expert Explains: पहले ही जानें कि प्रोस्‍टेट कैंसर होगा या नहीं! | Prostate Cancer Genetic Testing

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Types Of Raisins: जानें कौन-सी किशमिश खाना है सेहत के लिए ज्यादा फायदेमंद
Pimples से छुटकारा पाने के लिए पिएं ये हर्बल ड्रिंक
देखें: कैसे बिना तेल के सिर्फ 5 मिनट में बनाएं स्वादिष्ट अप्पम
बैड कोलेस्ट्रॉल है खतरे की घंटी, जानें 'Bad Cholesterol' को बैलेंस करने के लिए क्या खाएं

अन्य खबरें