Spicy Rice Cakes Recipe: नए साल में खाना चाहते हैं कुछ यूनिक तो ट्राई करें कोरियाई स्ट्रीट फूड वेज वर्जन रेसिपी

Spicy Rice Cakes Recipe: यदि आप मेरे जैसे हैं, जो घर पर नए व्यंजनों को ट्राई करना पसंद करते हैं, तो आपको नए साल में कोरियाई स्ट्रीट फूड का एक शाकाहारी वर्जन जरूरी ट्राई करना चाहिए, इस स्नैक के साथ आप अपने प्रियजनों को अपनी कुकिंग से इंप्रेस कर सकते हैं.

Spicy Rice Cakes Recipe: नए साल में खाना चाहते हैं कुछ यूनिक तो ट्राई करें कोरियाई स्ट्रीट फूड वेज वर्जन रेसिपी

New Year Party Recipe: राइस केक फेसम कोरियाई स्ट्रीट फूड का एक शाकाहारी वर्जन है

खास बातें

  • राइस केक फेमस कोरियाई स्ट्रीट फूड है.
  • राइस केक नए साल की पार्टी में एक अच्छा स्नैक हो सकता है.
  • राइस केक रेसिपी को घर पर आसानी से बनाया जा सकता है.

Spicy Rice Cakes Recipe: यदि आप मेरे जैसे हैं, जो घर पर नए व्यंजनों को ट्राई करना पसंद करते हैं, तो आप निश्चित रूप से इसे बनाने में आनंद लेंगे. मुझे मसालेदार राइस के केक की यह रेसिपी मिली जो आपके मेहमानों को सर्व करने के लिए एक बेहतरीन स्नैक होगा. यह डिश राइस केक फेमस कोरियाई स्ट्रीट फूड का एक शाकाहारी वर्जन है, जिसे हम सरल, इंडियन स्टाइल से साधारण मसालों के साथ दोहराएंगे, जो आमतौर पर हमारे रसोईघरों में उपलब्ध होते हैं. इस नाश्ते के साथ अपनी कुकिंग आर्ट को निखारे और अपने प्रियजनों को अपनी कुकिंग से इंप्रेस करें. 

 

इस रेसिपी वीडियो को यूट्यूब चैनल 'समथिंग कुकिंग विद अल्पा' में फूड व्लॉगर अल्पा मोदी द्वारा पोस्ट किया गया था. रेसिपी को फॉलो करना आसान है और रिजल्ट इस नए साल की पार्टी में स्नैक को बनाने के लिए किए गए थोड़े से प्रयास के लायक होगा.

यहां देखें चटपटा राइस केक स्नैक रेसिपी वीडियो:

सबसे पहले, राइस के आटे में थोड़ा नमक डालकर आटा गूंथें. आटा गूंथने के लिए गर्म पानी का उपयोग करें और फर्म और टाइट आटा बनाने के लिए सुनिश्चित करें. इसे कुछ समय के लिए रख दें और इसे बराबर टुकड़ों में काट लें. प्रत्येक टुकड़े को लंबे बेलनाकार स्ट्रिप्स में रोल करें और उन्हें पानी में उबालें. एक बार उबालने के बाद, राइस के केक को थोड़े से तेल के साथ कोट करें और अलग रख दें.

अब उबली और शुद्ध टमाटर और साबुत लाल मिर्च के साथ ग्रेवी बनाएं, साथ ही फ्रेस धनिया पत्ती, तिल, अदरक-लहसुन का पेस्ट, टमाटर सॉस, सोया सॉस, लाल मिर्च सॉस, सिरका, कश्मीरी लाल मिर्च पाउडर, काली मिर्च पाउडर, नमक स्वाद के लिए, चीनी का एक पानी का छींटा और कुछ प्याज के स्लाइस. उबले हुए राइस के केक और हरी प्याज की पत्तियां डालें और इस अद्भुत डिश को बनाने के लिए पकाएं.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Super Energy Foods: एनर्जी की कमी करते हैं महसूस तो डाइट में शामिल करें, ये 5 शानदार फूड्स

भूख को शांत करने के लिए इस सर्दी के मौसम में ट्राई करें ये 11 लाजवाब पुलाव रेसिपीज

Immune Boosting Herbs: इम्यूनिटी को बूस्ट करने में मददगार हैं ये चार आयुर्वेदिक जडी-बूटी!

Spices For Heart Health: दिल को सेहतमंद रखने के लिए डाइट में शामिल करें ये 5 मसाले!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
       

Scrumptious Winter Meal: नाश्ते में चाहते हैं कुछ हेल्दी और टेस्टी तो ट्राई करें गोभी पराठा रेसिपी