विज्ञापन
Story ProgressBack

साउथ अफ़्रीकी व्यक्ति ने Underprivileged लड़कियों के साथ खाया भुट्टा, इंटरनेट हुआ इंप्रेस

South African Man Ate Bhutta: एक इंस्टाग्राम पोस्ट में, एक साउथ अफ्रीकी व्यक्ति को मुंबई के एक वेंडर से इस स्ट्रीट फूड को चखते हुए देखा जा सकता है.

Read Time: 3 mins
साउथ अफ़्रीकी व्यक्ति ने Underprivileged लड़कियों के साथ खाया भुट्टा, इंटरनेट हुआ इंप्रेस
South African Man Ate Bhutta: साउथ अफ्रीकी व्यक्ति ने खाया भुट्टा.

विदेशियों को अक्सर अलग-अलग तरह के भारतीय खाने का स्वाद चखते हुए देखा जाता है. चाहे वह क्लासिक बटर चिकन हो, पानी पुरी हो या गुलाब जामुन, हम हर दूसरे दिन ऐसे कई वीडियो देखते हैं. लेटेस्ट वीडियो में कौन सा भोजन दिखाया गया है? यह कोई और नहीं बल्कि भुट्टा है! एक इंस्टाग्राम पोस्ट में, एक साउथ अफ्रीकी व्यक्ति को मुंबई के एक वेंडर से इस स्ट्रीट फूड को चखते हुए देखा जा सकता है. हालांकि इसे ट्राई करने का एक्साइटमेंट तो है ही, इससे भी अधिक खास बात यह है कि वह इसे दो वंचित लड़कियों के साथ शेयर करता है. उनकी काइंडनेस के स्वीट गेस्चर ने इंटरनेट पर लोगों का दिल जीत लिया है.

क्लिप में एक आदमी अपने फ्रेंड के साथ भुट्टा बेचने वाले एक वेंडर की गाड़ी के पास खड़ा दिखाई दे रहा है. वह वेंडर से हिंदी में बातचीत शुरू करता है और दो भुट्टे का रिक्वेस्ट करता है. फिर वह आदमी वेंडर से पूछता है कि वह वहां कितने समय से काम कर रहा है और क्या वह भुट्टा बेचते समय अंग्रेजी समझता है. इसी बीच दो लड़कियां ठेले के पास आकर खड़ी हो गईं. वह आदमी उनसे पूछता है कि क्या उन्हें कुछ भुट्टा चाहिए, तो वे जवाब देते हैं 'हां.' वह वेंडर को दो और भुट्टे तैयार करने का आदेश देता है और लड़कियों को देता है. भारतीय कुर्ता पायजामा पहने वेंडर उस व्यक्ति की ड्रेश की तारीफ करता है. वह आदमी जवाब देता है, "मैं इंडियन हूं, लेकिन दूर से. मैं एक इंटरनेशनल इंडियन हूं."

ये भी पढ़ें: व्लॉगर ने चॉकलेट आइसक्रीम के साथ कोरियाई नूडल्स किए ट्राई, देखें वायरल वीडियो

यहां देखें वीडियो:

अपने एक्सपीरिएंस को शेयर करते हुए उस व्यक्ति ने कैप्शन में लिखा, "लाइफ उन मोमेंट के बारे में है जिन्हें हम कैप्चर करते हैं और जो स्माइल हम दूसरों के लिए लाते हैं. भारत ने मुझे बहुत कुछ सिखाया है, और इस देश को बनाने वाले लोगों को समय और ध्यान देना उचित है." बहुत अच्छा. मुझे लोगों और उनकी स्टोरी के बारे में जानना अच्छा लगता है. कुछ लोग बहुत कठिन और कठिन बैकग्राउंड से आते हैं, फिर भी वे अपने परिवार के लिए हर दिन अथक प्रयास करते हैं. हर किसी को वह करने का अवसर और विशेषाधिकार नहीं मिलता जो वे चाहते हैं या पसंद करते हैं. तो यहां सभी मेहनती लोगों के लिए एक जयकार है! मैं सात महीने से भारत में हूं और आखिरकार मैंने यहां का स्ट्रीट फूड चखा, बहुत अच्छा!

इंटरनेट यूजर ने तुरंत वीडियो पर रिएक्शन दिए और लड़कियों के प्रति उनकी उदारता की सराहना की. एक व्यक्ति ने लिखा, "बच्चों के प्रति इतना दयालु होने के लिए धन्यवाद. यह वाकई आश्चर्यजनक है." एक अन्य ने कमेंट किया, "यार ये हिंदी भी कितनी प्यारी बोलता है." दूसरे ने सराहना करते हुए कहा, "भाई, आपकी हिंदी बहुत अच्छी हो गई है." चौथे शख्स ने लिखा, 'आप बहुत विनम्र हैं भाई!' पांचवें व्यक्ति ने लिखा, "ये लड़का हमेशा दिल जीत लेता है." दूसरे ने कमेंट किया, "टायने, वह सचमुच बहुत प्यारा है."

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
व्लॉगर ने चॉकलेट आइसक्रीम के साथ कोरियाई नूडल्स किए ट्राई, देखें वायरल वीडियो
साउथ अफ़्रीकी व्यक्ति ने Underprivileged लड़कियों के साथ खाया भुट्टा, इंटरनेट हुआ इंप्रेस
इस तरीके से 6 महीने तक स्टोर करके फ्रेश रख सकते करी पत्ता, यहां देखें वायरल वीडियो
Next Article
इस तरीके से 6 महीने तक स्टोर करके फ्रेश रख सकते करी पत्ता, यहां देखें वायरल वीडियो
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;