रक्षाबंधन 2018: भाई के लि‍ए 20 मिनट में झटपट बनाएं ये स्नैक्स

लेकिन काम और रोजमर्रा की माथपच्ची में अक्सर बाकी सब तो हो जाता है पर पकवान वाला काम ही अंत तक टलता रहता है और फ‍िर हम त्योहार पर घर पर खाना पकाने की जगह बाहर से खाना लाते हैं...

रक्षाबंधन 2018: भाई के लि‍ए 20 मिनट में झटपट बनाएं ये स्नैक्स

ऐसा अक्सर होता है क‍ि हम क‍िसी त्योहार का बेसब्री से इंतजार करते हैं और खूब प्लानिंग करते हैं. सोचा जाता है क‍ि कैसे घर सजाया जाएगा, कैसे कपड़े पहने जाएंगे और घर पर क्या क्या पकवान बनाए जाएंगे... लेकिन काम और रोजमर्रा की माथपच्ची में अक्सर बाकी सब तो हो जाता है पर पकवान वाला काम ही अंत तक टलता रहता है और फ‍िर हम त्योहार पर घर पर खाना पकाने की जगह बाहर से खाना लाते हैं... हो सकता है क‍ि आपके साथ ऐसा हुआ हो. अगर दफ्तर के काम की वजह से आपको घर पर कोई डिश तैयार करने का वक्त न मिला हो या फिर इस बार आप पर घर आए मेहमानों को कुछ 'हटके' सर्व करना चाहते हैं तो पेश हैं 5 ऐसे स्नैक्स जिन्हें आप 20 मिनट से भी कम वक्त में तैयार कर सकते हैं.

1. कॉर्न भेल 

bhelpoori


क्या हुआ अगर आप कुछ स्पेशल प्लान नहीं कर पाए हैं तो आप भेल बना सकते हैं. यह हमारे देश का एक पसंदीदा रिफ्रेशमेंट है. लेकिन इस बार इसे थोड़ा ट्वविस्ट देते हुए ऊबले मकई के दानों, आलू के टुकड़ों और सेव के साथ मिक्स करतके बनाएं. धनिए की चटनी के साथ सर्व करें.

2.ब्रेड दही वड़ा

जल्दी बनने वाला अच्छा और स्वाद‍िष्ट साबि‍त होने वाला खाना होगा ब्रेड दही वड़ा. ब्रेड में पनीर की स्टफिंग डालें और उसे फ्राई करें. दही, सेव और इमली की चटनी के साथ सर्व करें.

3. बैंग बैंग बटाटा


बैंग बैंग बटाटा छोटे छोटे आलू को उबालकर सूजी, मिर्च, नमक, चीनी और हल्दी के मिश्रण में लपेटकर देसी घी में तल लें और सॉस के साथ सर्व करें.

4.अनियन रिंग्स


प्याज को रिंग्स के आकार में काट लें. फिर दूध, अंडा, आटा, तेल और नमक के घोल में डिप कर फ्राई करें. नारियल की चटनी के साथ सर्व करें.

हरा मसाला कबाब

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


तो इस रक्षाबंधन पर आपका भाई या घर आया कोई भी मेहमान आपके घर से भूखा नहीं जाएगा. भला पालक, मटर, धनिया और आलू से बने इस चटपटे और हेल्दी स्नैक्स को कोई न कैसे कह सकता है!