इंडिया को इस शहर में मिला अपना पहला स्मार्ट फूड कोर्ट-Details Inside

Smart Food Court In India: डिजिटल दुनिया ने हमारी लाइफ को काफी आसान बना दिया है. और इसी में एक स्टेप आगे बढ़ते हुए भारत को पुणे में अपना पहला स्मार्ट फूड कोर्ट मिला गया.

इंडिया को इस शहर में मिला अपना पहला स्मार्ट फूड कोर्ट-Details Inside

Smart Food Court In India: स्मार्ट फूड कोर्ट ने पुणे के लॉ कॉलेज रोड, एरंडवाने में अपने गेट खोल दिए हैं.

खास बातें

  • भारत को पुणे में अपना पहला स्मार्ट फूड कोर्ट मिला है.
  • आज हम लगभग हर काम डिजिटल तरीके से करते हैं.
  • ये फूड कैटगरी में 15 से अधिक पॉपुलर ब्रांडों की मेजबानी करेगा.

Smart Food Court In India: हम एक डिजिटल दुनिया में रहते हैं जहां कुछ ही क्लिक में सब कुछ उपलब्ध है. आज हम लगभग हर काम डिजिटल तरीके से करते हैं. महामारी के बाद, हमने सुविधा को और भी अधिक महसूस किया है. हॉस्पिटैलिटी सेक्टर ने भी काफी तेजी से इस ट्रेंड को अपनाया है- फूड ऐप्स इसका सटीक उदाहरण हैं. हम अपनी फेवरेट डिश प्राप्त करने के लिए रेगुलर इन ऐप्स पर जवाब देते हैं. एक स्टेप आगे बढ़ाते हुए, भारत को पुणे में अपना पहला स्मार्ट फूड कोर्ट मिला है. कई मीडिया आउटलेट्स की रिपोर्टों के अनुसार, स्मार्ट फूड कोर्ट ने पुणे के लॉ कॉलेज रोड, एरंडवाने में अपने गेट खोल दिए हैं. यह जगह फूड कैटगरी में 15 से अधिक पॉपुलर ब्रांडों की मेजबानी करेगा. रिपोर्ट में कहा गया है, "3,000 वर्ग फुट में फैला कोर्ट डिजिटल कस्टमर एक्सपीरिएंस ऑफर करता है."

भारत के पहले स्मार्ट फूड कोर्ट में उपलब्ध फूड ब्रांड- Food Brands Available At India's First Smart Food Court:

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि इस जगह कई पॉपुलर फूड ब्रांडों की मेजबानी करेगा जिनका ब्रेकफास्ट, लंच, स्नैक्स और डिनर में भी आनंद लिया जा सकता है. ब्रांडों में ओवन स्टोरी पिज्जा, फासोस, वेंडीज, मैड ओवर डोनट, बेहरोज बिरयानी, स्ले कॉफी, एसमूर चॉकलेट और फिरंगी बेक शामिल हैं. 

Mahashivratri 2023 Date: 18 या 19 फरवरी कब है महाशिवरात्रि? जानें महत्व, मुहूर्त, पूजा-विधि, मंत्र और भोग

स्मार्ट फूड कोर्ट कैसे काम करता है- How Does The Smart Food Court Work?

स्मार्ट फूड कोर्ट में, कस्टमर को कियोस्क और आईपैड के द्वारा या टेबल पर उपलब्ध क्यूआर कोड को स्कैन करके अपने फेवरेट फूड ब्रांड से ऑर्डर देने की अनुमति होगी. एक बार तैयार हो जाने के बाद, कस्टमर को स्टोर में डिजिटल स्क्रीन के द्वारा या व्हाट्सएप मैसेज के द्वारा ऑर्डर की सूचना दी जाएगी. इसके बाद कस्टमर डाइन-इन या ऑर्डर ले जाना चूज कर सकते हैं. 

Butter Chicken Momo: मोमोज खाने के शौकीन हैं, तो एक बार जरूर ट्राई करें बटर चिकन मोमोज, यहां देखें रेसिपी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ओपेन फूड कंपनी का एक स्टेटमेंट बताता है कि उन्होंने फूड कोर्ट सर्विस की पारंपरिक प्रक्रिया की फिर से कल्पना करने की पहल की.