चीट डे पर शिल्पा शेट्टी ने जम कर लिए पेनकैक के मजे, आप भी बहुत आसानी से बना सकते हैं लो कैलोरी पैन केक

आप भी अपनी फिटनेस के लिए फिक्रमंद हैं और पैन कैक खाने से बचते हैं. पर, ये आपको पसंद हैं तो आप भी ऐसे पैन कैक बना सकते हैं जो स्वाद से भरपूर होगे और लो कैलोरी भी.

चीट डे पर शिल्पा शेट्टी ने जम कर लिए पेनकैक के मजे, आप भी बहुत आसानी से बना सकते हैं लो कैलोरी पैन केक

फिटनेस फ्रीक शिल्पा शेट्टी चीट डे पर खाती हैं यह स्वीट डिश.

बॉलीवुड की फिटनेस फ्रीक एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी चीट डे पर जमकर चीट मील खाती हैं. इस बार भी चीट डे पर शिल्पा शेट्टी जापानी पैन केक का मजा लेती नजर आईं. शिल्पा शेट्टी ने पैन केक खाते हुए वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया है, जिसमें वो दो अलग अलग किस्म के पैन केक का मजा लेती नजर आ रही हैं. आप भी अपनी फिटनेस के लिए फिक्रमंद हैं और पैन कैक खाने से बचते हैं. पर, ये आपको पसंद हैं तो आप भी ऐसे पैन कैक बना सकते हैं जो स्वाद से भरपूर होगे और लो कैलोरी भी.

अर्जुन कपूर ने संडे को इस तरह से बनाया फन डे, फूड डायरी देख ड्रूल करने लगे फैंस

यहां देखें रेसिपी:

ऐसे बनाएं पैन केक

सबसे पहले जानिए पैन केक बनाते कैसे हैं. पैन केक बनाने के लिए आपको एक बैटर तैयार करना होता है. जिसमें एक आटा, मिठास लाने के लिए शक्कर या कोई अन्य किस्म का स्वीटनर, बटर और बेकिंग पाउडर की जरूरत होती है. अक्सर लोग इसमें अंडा भी मिक्स करते हैं. इन सारी चीजों को मिक्स कर एक बैटर तैयार कर लें. उसके बाद गर्म पैन पर बटर डालकर बैटर को गोल शेप में डालते जाएं और सेंकते जाएं. 

फूडी Kriti Sanon इन चीजों से करती हैं परहेज तभी रख पाती हैं Fitness को मेंटेन, आप भी अपनाएं ये फिटनेस मंत्र

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऐसे बनाएं हेल्दी पैन केक

  • आमतौर पर घरों में पैन केक बनाने के लिए मैदा और शक्कर का इस्तेमाल किया जाता है.
  • हेल्दी पैन केक बनाने के लिए आप ओटमील के आटे और शक्कर की जगह ब्राउन शुगर का उपयोग कर सकते हैं.
  • आप पनीर का भी पैन केक बना सकते हैं. पनीर में दही मिलाकर बैटर तैयार करें. बाइंडिंग के लिए आप ओटमील मिला सकते हैं और मिठास के लिए मेपल सिरप का उपयोग कर सकते हैं. 
  • इसी तरह आप बादाम का पाउडर या मूंगफली का पाउडर बनाकर पैन केक में मिक्स कर सकते हैं. इन चीजों के साथ आप प्रोटीन पैक पैन केक तैयार कर सकते हैं.
  • इसके अलावा पैन केक का बैटर बनाने के लिए आप फ्रूट्स का भी उपयोग कर सकते हैं.