-4 डिग्री हो सकता है पारा, दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में पड़ेगी भीषण ठंड, शीतलहर से बचने के लिए इस सूप को करें ट्राई

-4 Degree Temperature Predicted For North India: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार दिल्ली इस साल पिछले 23 सालों में तीसरी सबसे भीषण ठंड झेल रही है. मौसम एक्सपर्ट ने ट्वीट पर चेतावनी दी है कि अगले हफ्ते मैदानी इलाकों में तापमान -4 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है. यानी 14 से 19 जनवरी के आसपास पारा लुढ़कने की संभावना है. देशभर में हाड कपाने वाली ठंड पड़ रही है.

-4 डिग्री हो सकता है पारा, दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में पड़ेगी भीषण ठंड, शीतलहर से बचने के लिए इस सूप को करें ट्राई

-4 Degree Temperature Predicted For North India: ठंड के मौसम में एक बाउल हॉट सूप से बेहतर क्या हो सकता है.

खास बातें

  • -4 डिग्री हो सकता है पारा
  • दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में पड़ेगी भीषण ठंड
  • इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए पीएं ये सूप.

-4 Degree Temperature Predicted For North India: उत्तर भारत में अगले सप्ताह पारा माइनस चार डिग्री तक गिरने की संभावना है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार दिल्ली इस साल पिछले 23 सालों में तीसरी सबसे भीषण ठंड झेल रही है. मौसम एक्सपर्ट ने ट्वीट पर चेतावनी दी है कि अगले हफ्ते मैदानी इलाकों में तापमान -4 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है. यानी 14 से 19 जनवरी के आसपास पारा लुढ़कने की संभावना है. देशभर में हाड कपाने वाली ठंड पड़ रही है. ऐसे में अपनी सेहत का खास ख्याल रखने की जरूरत है. शरीर को अंदर से गर्म और हेल्दी रखने के लिए आप अपनी डाइट में कई तरह की चीजों को शामिल कर सकते हैं. ठंड (Cold Wave) से बचने और इम्यूनिटी को मजबूत बनाने के लिए आप सूप का सेवन कर सकते हैं. ठंड के मौसम में एक बाउल हॉट सूप से बेहतर क्या हो सकता है.

Roasted Red Pepper Tomato Soup: अगर आप भी सूप पीने के शौकीन हैं और ऐसी रेसिपी की तलाश कर रहे हैं. जिसे आसानी से कम समय में बना जा सकें और इस सर्दी से भी खुद को बचाया जा सकें तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं. आज हम आपको रोस्टेड रेड पैपर टोमैटो सूप (Winter Soup) की रेसिपी बता रहे हैं, जो स्वाद और सेहत से भरपूर है. तो बिना किसी देरी के रेसिपी पर चलते हैं.

कैसे बनाएं रोस्टेड रेड पैपर टोमैटो सूप रेसिपी- Beat "Never Seen" -4 Degree Cold Wave with Roasted Red Pepper Tomato Soup Recipe

सामग्रीः

  • रोस्टेड रेड पैपर 
  • चेरी टमाटर या रेगुलर टमाटर
  • लहसुन की कली
  • वेजिटेबल स्टॉक क्यूब
  • जैतून का तेल
  • पिसे हुए बादाम

Vegetables For Winter: सर्दियों में शरीर को अंदर से गर्म रखने के लिए इन सब्जियों को डाइट में करें शामिल

826nh0o8

-4 Degree Cold Wave : मौसम एक्सपर्ट ने ट्वीट पर चेतावनी दी है कि अगले हफ्ते मैदानी इलाकों में तापमान -4 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है.

Lohri 2023: कब है लोहड़ी का पर्व? जानें तिथि, शुभ मुहूर्त, महत्व और रेसिपी

विधि-

  1. सबसे पहले सूप बनाने के लिए आप टमाटर को साफ पानी से धो लें.
  2. इसके बाद टमाटर और रोस्टेड रेड पैपर को ब्लेंडर में डाल कर ब्लेंड कर लें.
  3. अब टमाटर पेस्ट, लहसुन, वेजिटेबल स्टॉक क्यूब और पानी, जैतून का तेल और पिसे हुए बादाम लें.
  4. इन सबको स्मूद होने तक ब्लेंड करें. 
  5. फिर पैन में गर्म होने तक गर्म करें.
  6. सूप बनकर तैयार है आप इसे गर्मा-गरम सर्व कर सकते हैं.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.