Veg Handi Recipe: सिर्फ 30 मिनट में बनाएं रेस्टोरेंट-स्टाइल वेज हांडी

Restaurant-Style Veg Handi: हर बार जब हम अपने फेवरेट रेस्टोरेंट में जाते हैं, तो हम अपने सभी प्रकार के फेवरेट फूड को ऑर्डर करने के लिए हमेशा एक्साइटेड रहते हैं. तो अगर आप ऐसी रेसिपी सर्च कर रहे हैं जो बनाने में आसान और रेस्टोरेंट स्टाइल का फ्लेवर दे, तो हमारे पास वो है जो आपको चाहिए.

Veg Handi Recipe: सिर्फ 30 मिनट में बनाएं रेस्टोरेंट-स्टाइल वेज हांडी

Veg Handi Recipe: गोल तले वाला बर्तन फूड को सीधे गर्मी के संपर्क में आने देता है.

खास बातें

  • वेज हांडी एक टेस्टी डिश है.
  • वेज हांडी को धीमी गति से पकाया जाता है.
  • वेज हांडी को आसानी से घर पर बना सकते हैं.

Restaurant-Style Veg Handi: हर बार जब हम अपने फेवरेट रेस्टोरेंट में जाते हैं, तो हम अपने सभी प्रकार के फेवरेट फूड को ऑर्डर करने के लिए हमेशा एक्साइटेड रहते हैं. लेकिन क्या आपने कभी गौर किया है कि कुछ खास तरह के बर्तनों में कुछ खास (Veg Handi Recipe) तरह के व्यंजन आते हैं. दाल आमतौर पर एक छोटी बाल्टी जैसे कंटेनर में आती है जो इसे गर्म रखने में मदद करती है. इसकी तुलना में, कुछ व्यंजन एक गोल प्लेट में आराम से लेने के लिए आते हैं. इसी तरह, आपने देखा होगा कि कुछ स्पेशल व्यंजन एक हांडी में आते हैं. यह हांडी आमतौर पर कई सब्जियों की धीमी गति से पकाने की स्टाइल को दिखाता है. गोल तले वाला बर्तन फूड को सीधे गर्मी के संपर्क में आने देता है. ढक्कन बर्तन को सील कर देता है और फूड को अपनी भाप में पकाने की अनुमति देता है. एक बर्तन में यह धीमी गति से खाना पकाने से डिश का स्वाद बढ़ जाता है और यह और भी अधिक आकर्षक हो जाती है. हालांकि, जब हम इस डिश को घर पर बनाने की कोशिश करते हैं, तो हो सकता है कि हमें वैसा टेस्ट न मिले. इसलिए, अगर आप ऐसी रेसिपी सर्च कर रहे हैं जो बनाने में आसान और रेस्टोरेंट स्टाइल का फ्लेवर दे, तो हमारे पास वो है जो आपको चाहिए.

आज हम आपके लिए जो रेसिपी लेकर आए हैं वह हांडी डिश बनाने का एक स्वादिष्ट तरीका. यहां, आपको इस टेस्ट को बढ़ाने के लिए कई सामग्रियों और सब्जियों का उपयोग करना होगा. आप इस वेज हांडी को रोटी/नान या रुमाली रोटी के साथ भी खा सकते हैं. इसके अलावा, जब आप इसे चटनी और प्याज के रिंग के साथ एड करते हैं, तो अपने आप को अधिकतम इंडलजेंस के लिए तैयार करें! नीचे पूरी रेसिपी देखेंः 

b0ju8ue8

यहां जानिए कैसे बनाएं रेस्टोरेंट-स्टाइल वेज हांडी | Here's How To Make Restaurant-Style Veg Handi:

सबसे पहले गाजर, बीन्स, प्याज, टमाटर और शिमला मिर्च जैसी सब्जियों को काट लें. फिर इन्हें उबाल लें. थोड़ा सा तेल डालकर पैन में प्याज़, टमाटर, काजू, अदरक और लहसुन भूनें. इन्हें ब्लेंड करें और पेस्ट जैसी कंसिस्टेंसी बना लें. इस पेस्ट को धीमी आंच पर पकाएं और जरूरत के हिसाब से मसाले डालें. फिर सब्जियां डालें. एक बार जब वे पक जाएं, तो इसे एक हांडी में डालें और फिर से हांडी में पकाएं. फिर हांडी की सतह को थोड़ा ठंडा होने दें और सर्व करें.

रेस्टोरेंट स्टाइल वेज हांडी की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Palak Paratha: स्वादिष्ट और पौष्टिक ब्रेकफास्ट के लिए झटपट बनाएं पालक पराठा
Bubble Potato Chips: सिर्फ 20 मिनट में बनाएं टेस्टी बबल पोटैटो चिप्स
Raw Banana Benefits: कच्चा केला खाने के पांच हैरान करने वाले फायदे
Arjun Ke Fal Ke Fayde: अर्जुन के फल खाने के हैरान करने वाले फायदे