रतन टाटा ने फ्लाइट शेप की कुकीज के साथ एयर इंडिया की जीत का जश्न मनाया

टाटा ग्रूप ने हाल ही में सरकारी स्वामित्व वाली एयरलाइंस एयर इंडिया का कब्जा हासिल कर लिया है. यह 68 वर्षों के बाद टाटा समूह में एयरलाइंस की वापसी का प्रतीक है.

रतन टाटा ने फ्लाइट शेप की कुकीज के साथ एयर इंडिया की जीत का जश्न मनाया

खास बातें

  • एयर इंडिया की स्थापना मूल रूप से 89 साल पहले जेआरडी टाटा ने की थी.
  • उन्होंने एक फ्लाइट शेप की कुकी की एक तस्वीर को शेयर किया.
  • कुकी की आइसिंग लाल और सफेद थी, जो एयर इंडिया के ट्रेडमार्क रंग हैं.

टाटा ग्रूप ने हाल ही में सरकारी स्वामित्व वाली एयरलाइंस एयर इंडिया का कब्जा हासिल कर लिया है. यह 68 वर्षों के बाद टाटा समूह में एयरलाइंस की वापसी का प्रतीक है. इसे पिछले एक साल में सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के बीच प्रमुख व्यापारिक सौदों में से एक माना जा रहा  है दिलचस्प बात यह है कि एयर इंडिया की स्थापना मूल रूप से 89 साल पहले जेआरडी टाटा ने की थी. इस अधिग्रहण ने हाल के दिनों में व्यावसायिक हलकों और सोशल मीडिया में काफी रुचि पैदा की है. वास्तव में, टाटा संस के एमेरिटस चेयरमैन रतन टाटा ने इंस्टाग्राम का सहारा लिया कि टाटा समूह द्वारा जीत का जश्न कैसे मना रहे थे. उन्होंने एक फ्लाइट शेप की कुकी की एक तस्वीर को शेयर किया जो उन्हें उपहार के रूप में भेजा गया था. "वेलकम बैक एयर इंडिया," कुकी के साइड में लिखा हुआ था. जरा देखो तो:

त्योहार के इस सीजन में ट्राई करें यह स्वादिष्ट पोहा आलू पूरी- Recipe inside

v0s0ncuo

"इन मनमोहक कुकीज़ के लिए धन्यवाद," उन्होंने कैप्शन में लिखा. कुकी की आइसिंग लाल और सफेद थी, जो एयर इंडिया के ट्रेडमार्क रंग हैं. कुकी को सर रतन टाटा इंस्टीट्यूट द्वारा बनाया गया था - मुंबई में एक गैर-लाभकारी बेकरी, जिसे लेडी नवाजबाई टाटा ने 1928 में शुरू किया था. स्थापना का उद्देश्य स्वादिष्ट पारसी भोजन, केक, कन्फेक्शनरी और नमकीन परोसने और पकाने के माध्यम से महिलाओं को लाभकारी रोजगार प्रदान करना है.

शुक्रवार, 8 अक्टूबर को, रतन टाटा ने टाटा समूह द्वारा एयर इंडिया के लिए बोली जीतने की आधिकारिक घोषणा शेयर की थी. शेयर किए जाने के बाद से ट्वीट को लगभग 400k लाइक्स और 83k रीट्वीट मिले हैं. उन्होंने उस समय एयर इंडिया द्वारा उड़ान भरने वाले श्री जेआरडी टाटा की एक तस्वीर शेयर की, जब प्रतिष्ठित एयरलाइनों ने अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त की थी. जरा देखो तो:

उन्होंने लिखा, "एयर इंडिया के लिए टाटा समूह की बोली जीतना अच्छी खबर है! बेशक यह एयर इंडिया के पुनर्निर्माण के लिए काफी प्रयास करेगा, उम्मीद है कि यह विमानन उद्योग में टाटा समूह की उपस्थिति के लिए एक बहुत मजबूत बाजार अवसर प्रदान करेगा." ट्विटर पर शेयर किया पत्र उन्होंने चुनिंदा उद्योगों को निजी क्षेत्र के लिए खोलने के लिए भी सरकार को धन्यवाद दिया.

रतन टाटा की पोस्ट के बारे में आप क्या सोचते हैं? हमें नीचे कमेंट में बताएं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com