Poha In Kettle: इलेक्ट्रिक कैटल में ऐसे बनाएं पोहा, टेस्ट के साथ सेहतमंद भी...

Poha In Kettle: पोहा एक ऐसी डिलीशियस रेसिपी है जिसे आप झटपट मिनटों में तैयार कर सकते हैं. तो अगर आप ट्रेडिशनल तरीके से पोहा बनाना चाहते हैं तो इलेक्ट्रिक कैटल मैं महल 10 मिनट के अंदर इसे तैयार कर सकते हैं.

Poha In Kettle: इलेक्ट्रिक कैटल में ऐसे बनाएं पोहा, टेस्ट के साथ सेहतमंद भी...

घर से दूर हॉस्टल में रहते हैं और मेस का वही बोरिंग खाना खा खा कर बोर हो गए हैं तो टेंशन की कोई बात नहीं है. आपकी इस प्रॉब्लम का इलाज है आपके रूम में रखा हुआ इलेक्ट्रिक कैटल. उबलते पानी में दिलचस्प व्यंजन बनाने के लिए इससे बेहतरीन और कोई तरीका नहीं हो सकता. तो अगर कुछ टेस्टी और हेल्दी खाने का मन है लेकिन उसे बनाने के लिए ज्यादा नहीं है आपके पास समय तो मास्टर शेफ पंकज भदौरिया आपके लिए लेकर आई हैं इलेक्ट्रिक कैटल में पोहा बनाने की बेहद आसान रेसिपी. इस हेल्दी और सिंपल रेसिपी को आप महज़ 10 मिनट के अंदर तैयार कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं इलेक्ट्रिक कैटल में कैसे बनेगा पोहा. 

यहां देखें पोस्टः

Eggplant Benefits: बैंगन के इन फायदों को जानने के बाद कभी नहीं खाने से मना करेंगे आप, यहां जानें फायदे

Breakfast Tips: नाश्ते में कभी न खाएं कार्बोहाइड्रेट वाली चीजें, बिगड़ जाएगा इंसुलिन और हार्मोन लेवल, आंत के लिए खराब

पोहा एक ऐसी डिलीशियस रेसिपी है जिसे आप झटपट मिनटों में तैयार कर सकते हैं. तो अगर आप ट्रेडिशनल तरीके से पोहा बनाना चाहते हैं तो इलेक्ट्रिक कैटल मैं महल 10 मिनट के अंदर इसे तैयार कर सकते हैं.

 इलेक्ट्रिक कैटल में पोहा बनाने का तरीका-

  • इलेक्ट्रिक कैटल में पोहा बनाना उतना ही आसान है जितना पोहा खाने के बारे में सोचना.  इसे बनाने के लिए सबसे पहले अपने इलेक्ट्रिक कैटल मैं कटी हुई प्याज डालें.
  • प्याज डालने के बाद कैटल में भुनी हुई मूंगफली डालें. अब इसमें करी पत्ता, कटी हुई हरी मिर्च, फ्रोजन मटर, थोड़ा सा तेल या बटर, स्वादानुसार नमक, काली मिर्च पाउडर और एक कप पानी डाल दें..
  • इलेक्ट्रिक कैटल का स्विच ऑन कर दें और सभी चीजों को अच्छी तरह से उबाल आने तक पकाने के लिए कैटल का ढक्कन बंद कर दें..
  • अच्छा उबाल आने के बाद ढक्कन खोलें और तब तक उबलने दें जब तक कच्ची प्याज की महक आना बंद न हो जाए.
  • इसके बाद चिली फ्लेक्स डालें. अब पोहा डालकर अच्छी तरह से सभी चीजों को मिला लें..
  • अच्छी तरह मिलाने के बाद जब आप देखेंगे तो पोहा बहुत खिला-खिला बना हुआ दिखाई देगा.
  • अब पोहे को प्लेट में निकाल लें. पोहे को कटी हुई हरी धनिया से गार्निश करें. अपने पोहे का स्वाद डबल करने के लिए सभी की फेवरेट आलू भुजिया नमकीन डालें.
  • पोहे को बेहतरीन स्वाद देने के लिए इसमें नींबू डालना न भूलें.
  • इलेक्ट्रिक कैटल में बस हो गया आपका पोहा बनकर तैयार  अब इसे गरमागरम सर्व करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.