Paneer Seekh Kebabs: वेज स्टार्टर में जरूर ट्राई करें पनीर सीक कबाब, यहां जानें रेसिपी

Paneer Seekh Kebabs Recipe: कबाब मीट से बना एक पॉपुलर स्नैक्स है. आप या तो गलौटी कबाब या साक कबाब की तरह इन मुंह में पिघलने वाले व्यंजनों को बनाने के लिए कीमा बनाया हुआ मीट का उपयोग करते हैं. लेकिन आज हम आपको यूनिक वेज कबाब रेसिपी बता रहे हैं.

Paneer Seekh Kebabs: वेज स्टार्टर में जरूर ट्राई करें पनीर सीक कबाब, यहां जानें रेसिपी

Paneer Seekh Kebabs: कबाब को सभी मांसाहार चीजों और भोग के रूप में जाना जाता है.

खास बातें

  • वेजिटेरियन हैं तो पनीर साक कबाब को ट्राई करें.
  • पनीर साक कबाब को खोया के साथ बनाया जाता है.
  • पनीर साक कबाब को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Paneer Seekh Kebabs Recipe: कबाब मीट से बना एक पॉपुलर स्नैक्स है. आप या तो गलौटी कबाब या साक कबाब की तरह इन मुंह में पिघलने वाले व्यंजनों को बनाने के लिए कीमा बनाया हुआ मीट का उपयोग करते हैं, या जूसी मीट के हिस्सों का उपयोग करते हैं और उन्हें स्मोक करते हैं, जैसे कि मटन बर्राह कबाब, जो मूल रूप से मटन रिब की तरह होता है और कोयले पर चढ़ा हुआ होता है. कबाब की लोकप्रियता को देखते हुए, कई वर्षों में कई शेफ ने इसे एक वेज स्पिन दिया है.

भारत विभिन्न प्रकार के शाकाहारियों का देश है, जो शाकाहारी भोजन की बात करते हैं. इन चीजों में से एक प्रयोग करने और फिर से आविष्कार करने की हमारी इच्छा हो सकती है. आप तर्क दे सकते हैं कि परंपरागत रूप से, कबाब को सभी मांसाहार चीजों और भोग के रूप में जाना जाता है. लेकिन अगर आप आज प्रयोग करने के मूड में हैं, तो हम आपको इन पनीर साक कबाब को ट्राई करने का सुझाव देते हैं.

नवरात्रि में इस बार बनाएं व्रत स्पेशल इडली और नारियल की चटनी- Recipe Video Inside

0uk8rrd8

भारत विभिन्न प्रकार के शाकाहारियों का देश है, जो शाकाहारी भोजन की बात करते हैं.

जब भी हमें किसी क्विक और टेस्टी चीज की आवश्यकता होती है, पनीर हमारा गो-टू इंग्रीडिएंट होता है. शायद इसीलिए क्लासिक नॉन-वेज डिशेज की सबसे ज्यादा शाकाहारी प्रस्तुतियां पनीर की हैं.

कॉटेज पनीर में एक च्यूरी टेस्क्चर नहीं हो सकता है, लेकिन इस रेसिपी में इसकी क्रीमीनेस बहुत अच्छी तरह से काम करती है. इस रेसिपी के स्टार में मसाला होना चाहिए जो पनीर और खोया को सौम्यता से कटने में मदद करता है. बस आपको कुछ गरम मसाला, सफेद मिर्च, हरी मिर्च और अदरक चाहिए.

Navratri Vrat Diet: नवरात्रि व्रत के दौरान हेल्दी रहने के लिए डाइट में शामिल करें ये 7 चीजें!

lr2g4hkg

कबाब बनाने के लिए, आपको खोआ, पनीर और उबले आलू का एक अच्छा मिश्रण बनाने की आवश्यकता है.

कबाब बनाने के लिए, आपको खोआ, पनीर और उबले आलू का एक अच्छा मिश्रण बनाने की आवश्यकता है जब तक कि आपको एक चिकना मिश्रण नहीं मिलता है जो एक साथ तिरछा हो सकता है. आप अपने ओवन में साक कबाब भी बना सकते हैं, आप अपने हाथों का उपयोग करके अपने साक कबाब को विशेषता बेलनाकार आकार दे सकते हैं. क्रंच एड करने के लिए, कुछ स्मोक्ड मिर्च होना एक अच्छा विचार है. (लाल, हरा और पीला).

ध्यान दें, कि एक बार जब आप कबाब मिश्रण बना लें, तो इसे कुछ मिनटों के लिए आराम दें ताकि सभी मसाले भिग सके. 

यहां पर खोया साक कबाब की रेसिपी बताई गई है, आप इसे अपनी पसंद के किसी भी त्योहार पर बना सकते हैं. उन्हें एक साथ रखने में ज्यादा समय नहीं लगता है.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Chaitra Navratri 9 Colours For 9 Days: कब है चैत्र नवरात्रि, यहां जानें दिनांक, महत्व, नौ दिनों के लिए रंग और व्रत नियम

Chaitra Navratri 1st Day 2021: नवरात्रि के पहले दिन मां शैलपुत्री की ऐसे करें पूजा, जानें भोग, पूजा विधि, मंत्र और रेसिपी

Sattu For Health: गर्मियों में रिफ्रेश रहने के लिए रोज पिएं सत्तू का शरबत!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Chana Dal Benefits: जानें चने की दाल खाने के पांच जबरदस्त लाभ!